Thursday, July 25, 2024
Homeराजनीतितिहाड़ में सत्येंद्र जैन को मसाज देने वाला निकला 'बलात्कारी', Video लीक होने पर...

तिहाड़ में सत्येंद्र जैन को मसाज देने वाला निकला ‘बलात्कारी’, Video लीक होने पर AAP ने बताया था- फिजियोथेरेपिस्ट: IAP चीफ ने भी लताड़ा

सत्येंद्र जैन की मालिश करने वाले कैदी का नाम रिंकू है। वह फिजियोथेरेपिस्ट नहीं है। रिंकू एक नाबालिग से बलात्कार के मामले में जेल में बंद है। उस पर पॉक्सो POCSO की धारा 6 और IPC की धारा 376, 506 और 509 के तहत केस दर्ज किया गया है।

दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद अरविंद केजरीवाल सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन (Satyendar Jain) के मसाज मामले में बड़ा खुलासा हुआ है। एक वायरल वीडियो में सत्येंद्र जैन को जिस शख्स से जेल में मसाज कराते हुए देखा गया था, वह नाबालिग से रेप का आरोपित है।

समाचार एजेंसी के मुताबिक, तिहाड़ जेल के अधिकारिक सूत्रों ने बताया कि सत्येंद्र जैन की मालिश करने वाले कैदी का नाम रिंकू है। वह फिजियोथेरेपिस्ट नहीं है। रिंकू एक नाबालिग से बलात्कार के मामले में जेल में बंद है। उस पर पॉक्सो POCSO की धारा 6 और IPC की धारा 376, 506 और 509 के तहत केस दर्ज किया गया है।

बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने भी इस मामले में ट्वीट किया है। उन्होंने लिखा, “सत्येंद्र जैन को मालिश और चंपी देने वाला शख्स असल में रेपिस्ट था। वह फिजियोथेरेपिस्ट नहीं बल्कि रेपिस्ट था। ‘आप’ ने किया इसका बचाव। उन्होंने सही मायने में तिहाड़ को थाईलैंड में बदल दिया।”

पिछले दिनों जेल में बंद सत्येंद्र जैन की मसाज का वीडियो सामने आया था। इसमें एक व्यक्ति उनकी मालिश करता हुआ दिख रहा था। आम आदमी पार्टी ने इस मामले पर अपनी सफाई दी थी। उन्होंने इसे सत्येंद्र जैन की बीमारी बताते हुए फिजियोथेरेपी बताया था। AAP के इस फिजियोथेरेपी वाले दावे को तिहाड़ जेल प्रशासन और भारतीय फिजियोथेरेपी एसोशिएशन ने सामूहिक रूप से नकार दिया था।

‘इंडियन एसोशिएशन ऑफ़ फिजियोथेरेपी’ के चीफ डॉक्टर संजीव झा ने उन दावों का खंडन किया था, जिसमें तिहाड़ के वायरल वीडियो में सत्येंद्र जैन की मालिश को उपचार बताया गया था। IAP इंडिया ऑफिसियल हैंडल से वीडियो जारी करते हुए संजीव झा ने बताया कि फुटेज में जो कुछ भी दिख रहा है उसे फिजियोथेरेपी नहीं कहा जा सकता। संजीव झा ने इस हरकत की निंदा करते हुए इसे फिजियोथेरेपी का अपमान बताया था। वीडियो में हो रही गतिविधि को फिजियोथेरेपी बताने वालों से डॉक्टर संजीव झा ने माफी माँगने के लिए कहा था।

गौरतलब है कि 19 नवंबर 2022 को शराब घोटाले के ​आरोपित और दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने सत्येंद्र जैन को लेकर ट्वीट किया था। उन्होंने लिखा था,”सत्येंद्र जैन के स्पाइन-इंजरी के दो ऑपरेशन हुए हैं। उनको डॉक्टर ने रेगुलर फिजियोथेरेपी बताई है। कोविड के बाद से उनके lungs में patch है, जो अभी ठीक नहीं हुआ है। किसी आदमी की बीमारी और उसको दिए जा रहे इलाज का मजाक बनाने की सोच ही बहुत घटिया है।”

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘तुमलोग वापस भारत भागो’: कनाडा में अब सांसद को ही धमकी दे रहा खालिस्तानी पन्नू, हिन्दू मंदिर पर हमले का विरोध करने पर भड़का

आर्य ने कहा है कि हमारे कनाडाई चार्टर ऑफ राइट्स में दी गई स्वतंत्रता का गलत इस्तेमाल करते हुए खालिस्तानी कनाडा की धरती में जहर बोते हुए इसे गंदा कर रहे हैं।

मुजफ्फरनगर में नेम-प्लेट लगाने वाले आदेश के समर्थन में काँवड़िए, सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद बोले – ‘हमारा तो धर्म भ्रष्ट हो गया...

एक कावँड़िए ने कहा कि अगर नेम-प्लेट होता तो कम से कम ये तो साफ हो जाता कि जो भोजन वो कर रहे हैं, वो शाका हारी है या माँसाहारी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -