Thursday, April 22, 2021
Home राजनीति मैं NCP में ही हूँ और रहूँगा, शरद पवार हमारे नेता: अजित पवार ने...

मैं NCP में ही हूँ और रहूँगा, शरद पवार हमारे नेता: अजित पवार ने कहा- BJP और NCP का हो चुका है गठबंधन

अजित पवार कह रहे हैं कि शरद पवार उनके नेता हैं और राज्य में भाजपा-एनसीपी की सरकार बनेगी। ऐसे में, अब ये समझना कठिन हो गया है कि एनसीपी का गठबंधन कॉन्ग्रेस और शिवसेना के साथ है या फिर भाजपा के साथ।

महाराष्ट्र के नव-निर्वाचित उप-मुख्यमंत्री अजित पवार ने साफ़ कर दिया है कि उन्होंने एनसीपी नहीं छोड़ी है। अपने ताज़ा ट्वीट में उन्होंने स्पष्ट कहा है कि उन्होंने न तो पार्टी छोड़ी है और न ही उनका ऐसा कोई इरादा है। अजित ने लिखा कि वो भविष्य में भी एनसीपी में बने रहेंगे। साथ ही उन्होंने कहा कि उनके चाचा शरद पवार उनके नेता है। बता दें कि शरद पवार एनसीपी के संस्थापक-अध्यक्ष हैं। अजित पवार ने लिखा कि महाराष्ट्र में भाजपा और एनसीपी गठबंधन की सरकार पाँच साल चलेगी।

इससे पहले उन्होंने अपने ट्विटर बायो में ‘डिप्टी सीएम’ लिख कर अपडेट किया। इससे पता चलता है कि भाजपा और अजित सदन में बहुमत साबित करने को लेकर पूरी तरह आश्वस्त हैं। जबकि विरोधी खेमों में अच्छी-ख़ासी हलचल देखने को मिल रही है। उद्धव ठाकरे अपने विधायकों को ढाँढस बँधा रहे हैं कि सरकार शिवसेना की ही बनेगी। उद्धव एनसीपी के विधायकों के होटल में जाकर उन्हें भी आश्वासन दे रहे हैं कि ये गठबंधन लम्बा चलेगा। शरद पवार का कहना है कि उनकी पार्टी के 54 में से लगभग 50 विधायक उनके साथ हैं। वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने सुप्रीम कोर्ट में कहा कि 43 एनसीपी विधायक अजित पवार के साथ हैं।

अजित पवार कह रहे हैं कि शरद पवार उनके नेता हैं और राज्य में भाजपा-एनसीपी की सरकार बनेगी। ऐसे में, अब ये समझना कठिन हो गया है कि एनसीपी का गठबंधन कॉन्ग्रेस और शिवसेना के साथ है या फिर भाजपा के साथ। अजित पवार की मानें तो भाजपा के साथ और शरद पवार की मानें तो कॉन्ग्रेस के साथ। अजित पवार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी धन्यवाद देते हुए कहा है कि अगले 5 सालों तक देवेंद्र फडणवीस के नेतृत्व वाली सरकार चलेगी। अजित ने ट्विटर पर केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले और अन्य नेताओं सहित सभी की शुभकामनाओं का जवाब दिया।

उधर शरद पवार की बेटी सुप्रिया सुले ने उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ठाकरे और शायद पवार के भाई के पोते रोहित पवार के साथ फोटो डाल कर दिखाया कि दोनों दलों के पास अगली लाइन की लीडरशिप तैयार है। रोहित और आदित्य पहले से ही दोस्त हैं। शरद पवार के भाई के पोते पार्थ हैं, जो अजित पवार के बेटे हैं। उनके दूसरे भाई के पोते रोहित हैं, जिन्होंने हाल ही में विधानसभा चुनाव जीता है। पार्थ लोकसभा चुनाव हार गए थे।

अजित की बगावत के बाद रोहित ने अपने फेसबुक पर प्रोफाइल व कवर फोटो में शरद पवार के साथ वाली तस्वीर लगाई थी। उन्होंने अजित सहित पूरे परिवार की तस्वीर लगा कर उन्हें लौट आने की अपील भी की। रोहित पवार ‘ऑल इंडिया शुगर मिल्स एसोसिएशन’ के अध्यक्ष हैं।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

मतुआ समुदाय, चिकेन्स नेक और बांग्लादेश से लगे इलाके: छठे चरण में कौन से फैक्टर करेंगे काम, BJP से लोगों को हैं उम्मीदें

पश्चिम बंगाल की जनता उद्योग चाहती है, जो उसके हिसाब से सिर्फ भाजपा ही दे सकती है। बेरोजगारी मुद्दा है। घुसपैठ और मुस्लिम तुष्टिकरण पर TMC कोई जवाब नहीं दे पाई है।

अंबानी-अडानी के बाद अब अदार पूनावाला के पीछे पड़े राहुल गाँधी, कहा-‘आपदा में मोदी ने दिया अपने मित्रों को अवसर’

राहुल गाँधी पीएम मोदी पर देश को उद्योगपतियों को बेचने का आरोप लगाते ही रहते हैं। बस इस बार अंबानी-अडानी की लिस्ट में अदार पूनावाला का नाम जोड़ दिया है।

‘सरकार ने संकट में भी किया ऑक्सीजन निर्यात’- NDTV समेत मीडिया गिरोह ने फैलाई फेक न्यूज: पोल खुलने पर किया डिलीट

हालाँकि सरकार के सूत्रों ने इन मीडिया रिपोर्ट्स को भ्रांतिपूर्ण बताया क्योंकि इन रिपोर्ट्स में जिस ऑक्सीजन की बात की गई है वह औद्योगिक ऑक्सीजन है जो कि मेडिकल ऑक्सीजन से कहीं अलग होती है।

देश के 3 सबसे बड़े डॉक्टर की 35 बातें: कोरोना में Remdesivir रामबाण नहीं, अस्पताल एक विकल्प… एकमात्र नहीं

देश में कोरोना वायरस तेजी से फैल रहा है। 2.95 लाख नए मामले सामने आने के बाद देश में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़ कर...

‘गैर मुस्लिम नहीं कर सकते अल्लाह शब्द का इस्तेमाल, किसी अन्य ईश्वर से तुलना गुनाह’: इस्लामी संस्था ने कहा- फतवे के हिसाब से चलें

मलेशिया की एक इस्लामी संस्था ने कहा है कि 'अल्लाह' एक बेहद ही पवित्र शब्द है और इसका इस्तेमाल सिर्फ इस्लाम के लिए और मुस्लिमों द्वारा ही होना चाहिए।

आज वैक्सीन का शोर, फरवरी में था बेकारः कोरोना टीके पर छत्तीसगढ़ में कॉन्ग्रेसी सरकार ने ही रचा प्रोपेगेंडा

आज छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री इस बात से नाखुश हैं कि पीएम ने राज्यों को कोरोना वैक्सीन देने की बात नहीं की। लेकिन, फरवरी में वही इसके असर पर सवाल उठा रहे थे।

प्रचलित ख़बरें

रेप में नाकाम रहने पर शकील ने बेटी को कर दिया गंजा, जैसे ही बीवी पढ़ने लगती नमाज शुरू कर देता था गंदी हरकतें

मेरठ पुलिस ने शकील को गिरफ्तार किया है। उस पर अपनी ही बेटी ने रेप करने की कोशिश का आरोप लगाया है।

मधुबनी: धरोहर नाथ मंदिर में सोए दो साधुओं का गला कुदाल से काटा, ‘लव जिहाद’ का विरोध करने वाले महंत के आश्रम पर हमला

बिहार के मधुबनी जिला स्थित खिरहर गाँव में 2 साधुओं की गला काट हत्या कर दी गई है। इससे पहले पास के ही बिसौली कुटी के महंत के आश्रम पर रात के वक्त हमला हुआ था।

रेमडेसिविर खेप को लेकर महाराष्ट्र के FDA मंत्री ने किया उद्धव सरकार को शर्मिंदा, कहा- ‘हमने दी थी बीजेपी को परमीशन’

महाविकास अघाड़ी को और शर्मिंदा करते हुए राजेंद्र शिंगणे ने पुष्टि की कि ये इंजेक्शन किसी अन्य उद्देश्य के लिए इस्तेमाल नहीं किया जा सकता है। उन्हें भाजपा नेताओं ने भी इसके बारे में आश्वासन दिया था।

‘सुअर के बच्चे BJP, सुअर के बच्चे CISF’: TMC नेता फिरहाद हाकिम ने समर्थकों को हिंसा के लिए उकसाया, Video वायरल

TMC नेता फिरहाद हाकिम का एक वीडियो सोशल मीडिया में वायरल है। इसमें वह बीजेपी और केंद्रीय सुरक्षा बलों को 'सुअर' बता रहे हैं।

हाँ, हम मंदिर के लिए लड़े… क्योंकि वहाँ लाउडस्पीकर से ऐलान कर भीड़ नहीं बुलाई जाती, पेट्रोल बम नहीं बाँधे जाते

हिंदुओं को तीन बातें याद रखनी चाहिए, और जो भी ये मंदिर-अस्पताल की घटिया बाइनरी दे, उसके मुँह पर मार फेंकनी चाहिए।

रवीश और बरखा की लाश पत्रकारिताः निशाने पर धर्म और श्मशान, ‘सर तन से जुदा’ रैलियाँ और कब्रिस्तान नदारद

अचानक लग रहा है जैसे पत्रकारों को लाश से प्यार हो गया है। बरखा दत्त श्मशान में बैठकर रिपोर्टिंग कर रही हैं। रवीश कुमार लखनऊ को लाशनऊ बता रहे हैं।
- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

293,787FansLike
82,850FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe