Monday, May 20, 2024
Homeराजनीति'यूपी में अब बाहुबली नहीं... बजरंगबली दिखते हैं': अमित शाह ने बताया सपा के...

‘यूपी में अब बाहुबली नहीं… बजरंगबली दिखते हैं’: अमित शाह ने बताया सपा के NIZAM और LAB का अर्थ, गिनाई योगी सरकार की उपलब्धियाँ

"समाजवादी पार्टी की सरकार में उत्तर प्रदेश के हर जिलें में बाहुबलियों का बोलबाला था। आज योगी जी के नेतृत्व में यूपी में कोई बाहुबली दिखाई नहीं पड़ता सिर्फ बजरंगबली दिखाई पड़ते हैं।"

उत्तर प्रदेश (Uttar pradesh) में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी घामासान शुरू हो चुका है। इसी क्रम में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit shah) ने यूपी में ताबड़तोड़ रैलियाँ की। इस दौरान उन्होंने सपा के निजाम और लैब की व्याख्या की। साथ ही अलीगढ़ में कहा कि अब बाहुबली नहीं केवल बजरंग बली दिखाई देते हैं।

मुरादाबाद में अमित शाह

योगी सरकार की तारीफ में अमित शाह ने कहा, “अखिलेश यादव (Akhilesh yadav) के शासनकाल में 700 दंगे हुए थे। चौधरी चरण सिंह का पश्चिमी उत्तर प्रदेश दंगों के कारण लहु-लुहान हो गया था। आज योगी जी की सरकार में दंगा करने वालों की आँख उठाकर देखने की भी हिम्मत नहीं होती। कुछ ही महीनों में गगनचुंबी राम मंदिर बनकर तैयार हो जाएगा।”

शाह ने अखिलेश यादव के निजाम का मतलब समझाते हुए कहा, “अखिलेश बाबू निजाम सपा के समय NIZAM मतलब ‘ N- नसीमुद्दीन, I- इमरान मसूद, ZA- आजम खान, M- मुख़्तार अंसारी’ होता था। मोदीजी और योगीजी की जोड़ी ने उत्तर प्रदेश को इस NIZAM राज से मुक्त कर कानून का शासन स्थापित करने का काम किया है।”

इसके साथ ही उन्होंने सपा के नए प्रकार के LAB का अर्थ भी बताया और कहा कि सपा के समय एक नए प्रकार की प्रयोगशाला बनी थी, जिसका मतलब L- लूट, A- आतंकवाद और B- भ्रष्टाचार है।

उन्होंने आगे कहा, “समाजवादी पार्टी की सरकार में उत्तर प्रदेश के हर जिलें में बाहुबलियों का बोलबाला था। आज योगी जी के नेतृत्व में यूपी में कोई बाहुबली दिखाई नहीं पड़ता सिर्फ बजरंगबली दिखाई पड़ते हैं।”

विकास की बात करते हुए अमित शाह ने अखिलेश यादव, मायावती और प्रियंका गाँधी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा, “विकास बबुआ के बस की बात नहीं है और बुआ जी तो अभी तक ठंड के कारण बाहर ही नहीं निकल पाई हैं। अरे बहनजी चुनाव के मैदान में आ जाइए बाद में मत कहना प्रचार नहीं करने दिया। ये बुआ, बबुआ और बहन तीनों मिलकर एकसाथ भी आ जाएँ तो भी भाजपा कार्यकर्ताओं से नहीं जीत सकते हैं।”

अलीगढ़ में गरजे शाह

वहीं अलीगढ़ में जनसभा को संबोधित करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आगामी चुनाव में 300 से अधिक सीटें जीतने का दावा करते हुए प्रदेश की योगी सरकार की कानून व्यवस्था की तारीफ की। उन्होंने कहा कि पहले यूपी के हर जिले में गुंडे मवाली होते थे, लेकिन अब यूपी माफिया मुक्त हो गया है। पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह का जिक्र करते हुए शाह ने कहा कि राम मंदिर की बात आते ही उन्होंने अपनी कुर्सी को लात मारकर मंदिर बनने का रास्ता साफ किया, लेकिन अखिलेश यादव को तो जिन्ना दिखते हैं।

उन्नाव में रैली के दौरान गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि हमने जनता से 2017 में बीजेपी की सरकार लाने को कहा था कि एक बार हमारी सरकार बनाइए माफियाओं को उल्टा लटकाकर सीधा करने का काम हम करेंगे। आज पूरे यूपी से माफियाओं का पलायन हो गया है। आज रोमियो स्क्वाड है। योगी जी के शासन में अपहरण, बलात्कार औऱ रेप में 60 फीसदी की कमी आई है।

सपा के सरकार में तीन P काम करते थे। परिवारवाद, पक्षपात, और पलायन। भाजपा तीन V (वी) के आधार पर चलती है। विकास, व्यापार और सांस्कृतिक विरासत। योगी जी के राज में कोई बाहुबली नहीं दिखता है केवल बजरंगबली दिखाई देते हैं।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

भारत में 1300 आइलैंड्स, नए सिंगापुर बनाने की तरफ बढ़ रहा देश… NDTV से इंटरव्यू में बोले PM मोदी – जमीन से जुड़ कर...

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आँकड़े गिनाते हुए जिक्र किया कि 2014 के पहले कुछ सौ स्टार्टअप्स थे, आज सवा लाख स्टार्टअप्स हैं, 100 यूनिकॉर्न्स हैं। उन्होंने PLFS के डेटा का जिक्र करते हुए कहा कि बेरोजगारी आधी हो गई है, 6-7 साल में 6 करोड़ नई नौकरियाँ सृजित हुई हैं।

कॉन्ग्रेस कार्यकर्ताओं ने अपने ही अध्यक्ष के चेहरे पर पोती स्याही, लिख दिया ‘TMC का एजेंट’: अधीर रंजन चौधरी को फटकार लगाने के बाद...

पश्चिम बंगाल में कॉन्ग्रेस का गठबंधन ममता बनर्जी के धुर विरोधी वामदलों से है। केरल में कॉन्ग्रेस पार्टी इन्हीं वामदलों के साथ लड़ रही है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -