Wednesday, January 19, 2022
Homeराजनीति'यूपी में अब बाहुबली नहीं... बजरंगबली दिखते हैं': अमित शाह ने बताया सपा के...

‘यूपी में अब बाहुबली नहीं… बजरंगबली दिखते हैं’: अमित शाह ने बताया सपा के NIZAM और LAB का अर्थ, गिनाई योगी सरकार की उपलब्धियाँ

"समाजवादी पार्टी की सरकार में उत्तर प्रदेश के हर जिलें में बाहुबलियों का बोलबाला था। आज योगी जी के नेतृत्व में यूपी में कोई बाहुबली दिखाई नहीं पड़ता सिर्फ बजरंगबली दिखाई पड़ते हैं।"

उत्तर प्रदेश (Uttar pradesh) में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी घामासान शुरू हो चुका है। इसी क्रम में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit shah) ने यूपी में ताबड़तोड़ रैलियाँ की। इस दौरान उन्होंने सपा के निजाम और लैब की व्याख्या की। साथ ही अलीगढ़ में कहा कि अब बाहुबली नहीं केवल बजरंग बली दिखाई देते हैं।

मुरादाबाद में अमित शाह

योगी सरकार की तारीफ में अमित शाह ने कहा, “अखिलेश यादव (Akhilesh yadav) के शासनकाल में 700 दंगे हुए थे। चौधरी चरण सिंह का पश्चिमी उत्तर प्रदेश दंगों के कारण लहु-लुहान हो गया था। आज योगी जी की सरकार में दंगा करने वालों की आँख उठाकर देखने की भी हिम्मत नहीं होती। कुछ ही महीनों में गगनचुंबी राम मंदिर बनकर तैयार हो जाएगा।”

शाह ने अखिलेश यादव के निजाम का मतलब समझाते हुए कहा, “अखिलेश बाबू निजाम सपा के समय NIZAM मतलब ‘ N- नसीमुद्दीन, I- इमरान मसूद, ZA- आजम खान, M- मुख़्तार अंसारी’ होता था। मोदीजी और योगीजी की जोड़ी ने उत्तर प्रदेश को इस NIZAM राज से मुक्त कर कानून का शासन स्थापित करने का काम किया है।”

इसके साथ ही उन्होंने सपा के नए प्रकार के LAB का अर्थ भी बताया और कहा कि सपा के समय एक नए प्रकार की प्रयोगशाला बनी थी, जिसका मतलब L- लूट, A- आतंकवाद और B- भ्रष्टाचार है।

उन्होंने आगे कहा, “समाजवादी पार्टी की सरकार में उत्तर प्रदेश के हर जिलें में बाहुबलियों का बोलबाला था। आज योगी जी के नेतृत्व में यूपी में कोई बाहुबली दिखाई नहीं पड़ता सिर्फ बजरंगबली दिखाई पड़ते हैं।”

विकास की बात करते हुए अमित शाह ने अखिलेश यादव, मायावती और प्रियंका गाँधी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा, “विकास बबुआ के बस की बात नहीं है और बुआ जी तो अभी तक ठंड के कारण बाहर ही नहीं निकल पाई हैं। अरे बहनजी चुनाव के मैदान में आ जाइए बाद में मत कहना प्रचार नहीं करने दिया। ये बुआ, बबुआ और बहन तीनों मिलकर एकसाथ भी आ जाएँ तो भी भाजपा कार्यकर्ताओं से नहीं जीत सकते हैं।”

अलीगढ़ में गरजे शाह

वहीं अलीगढ़ में जनसभा को संबोधित करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आगामी चुनाव में 300 से अधिक सीटें जीतने का दावा करते हुए प्रदेश की योगी सरकार की कानून व्यवस्था की तारीफ की। उन्होंने कहा कि पहले यूपी के हर जिले में गुंडे मवाली होते थे, लेकिन अब यूपी माफिया मुक्त हो गया है। पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह का जिक्र करते हुए शाह ने कहा कि राम मंदिर की बात आते ही उन्होंने अपनी कुर्सी को लात मारकर मंदिर बनने का रास्ता साफ किया, लेकिन अखिलेश यादव को तो जिन्ना दिखते हैं।

उन्नाव में रैली के दौरान गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि हमने जनता से 2017 में बीजेपी की सरकार लाने को कहा था कि एक बार हमारी सरकार बनाइए माफियाओं को उल्टा लटकाकर सीधा करने का काम हम करेंगे। आज पूरे यूपी से माफियाओं का पलायन हो गया है। आज रोमियो स्क्वाड है। योगी जी के शासन में अपहरण, बलात्कार औऱ रेप में 60 फीसदी की कमी आई है।

सपा के सरकार में तीन P काम करते थे। परिवारवाद, पक्षपात, और पलायन। भाजपा तीन V (वी) के आधार पर चलती है। विकास, व्यापार और सांस्कृतिक विरासत। योगी जी के राज में कोई बाहुबली नहीं दिखता है केवल बजरंगबली दिखाई देते हैं।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

भगवान विष्णु की पौराणिक कहानी से प्रेरित है अल्लू अर्जुन की नई हिंदी डब फिल्म, रिलीज को तैयार ‘Ala Vaikunthapurramuloo’

मेकर्स ने अल्लू अर्जुन की नई हिंदी डब फिल्म के टाइटल का मतलब बताया है, ताकि 'अला वैकुंठपुरमुलु' से अधिक से अधिक दर्शकों का जुड़ाव हो सके।

‘एक्सप्रेस प्रदेश’ बन रहा है यूपी, ग्रामीण इलाकों में भी 15000 Km सड़कें: CM योगी कुछ यूँ बदल रहे रोड इंफ्रास्ट्रक्चर

योगी सरकार ने ग्रामीण इलाकों में 5 वर्षों में 15,246 किलोमीटर सड़कों का निर्माण कराया। उत्तर प्रदेश में जल्द ही अब 6 एक्सप्रेसवे हो जाएँगे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
152,216FollowersFollow
413,000SubscribersSubscribe