Tuesday, September 28, 2021
Homeराजनीतिराहुल गाँधी का समर्थन में 'ट्विटर बर्ड' तलकर मशहूर हुए युवा नेता को कॉन्ग्रेस...

राहुल गाँधी का समर्थन में ‘ट्विटर बर्ड’ तलकर मशहूर हुए युवा नेता को कॉन्ग्रेस ने किया निलंबित, लगाया पार्टी की छवि खराब करने का आरोप

'ट्विटर बर्ड' को तलने और पार्टी की छवि खराब करने के आरोप में आंध्र प्रदेश कॉन्ग्रेस ने युवा नेता जीवी श्रीराज को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से शुक्रवार (20 अगस्त) को निलंबित कर दिया। सोशल मीडिया पर नेता द्वारा अलग अंदाज में विरोध जताने का वीडियो वायरल होने के बाद पार्टी ने यह कदम उठाया।

आंध्र प्रदेश में राहुल गाँधी के अकाउंट को लॉक करने पर ट्विटर का विरोध करने वाले कॉन्ग्रेस नेता को पार्टी से निलंबित कर दिया गया है। बताया जा रहा है कि ‘ट्विटर बर्ड’ को तलने और पार्टी की छवि खराब करने के आरोप में आंध्र प्रदेश कॉन्ग्रेस ने युवा नेता जीवी श्रीराज को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से शुक्रवार (20 अगस्त) को निलंबित कर दिया। सोशल मीडिया पर नेता द्वारा अलग अंदाज में विरोध जताने का वीडियो वायरल होने के बाद पार्टी ने यह कदम उठाया।

दरअसल, बीते दिनों कॉन्ग्रेस नेता राहुल गाँधी और उनकी पार्टी के नेताओं का ट्विटर अकाउंट लॉक होने के बाद कई कॉन्ग्रेसी कार्यकर्ताओं ने इसका विरोध किया था। हालाँकि, अब फिर से राहुल का ट्विटर अकाउंट बहाल कर दिया गया है।

श्रीराज को लिखे गए पत्र में कहा गया है कि वह हाल ही में पार्टी में शामिल हुए हैं और कॉन्ग्रेस व राहुल गाँधी की छवि खराब कर रहे हैं। पार्टी ने कहा कि उन्होंने सार्वजनिक रूप से ट्विटर बर्ड के नाम पर एक पक्षी को फ्राई किया और अहिंसा में विश्वास रखने वाली पार्टी की छवि धूमिल की।

पत्र में आगे लिखा गया है कि पार्टी में शामिल हर व्यक्ति को उसकी विचारधारा का पालन करना चाहिए। आपके इस कृत्य से लोगों में खासा नाराजगी है। इसके साथ ही इसमें यह भी उल्लेख किया गया है कि श्रीराज राहुल गाँधी के नाम का इस तरह से इस्तेमाल करने के आदी हो गए हैं, जिससे पार्टी के मूल्यों का क्षरण होता है।

पार्टी का कहना है कि यह कृत्य कॉन्ग्रेस नेता द्वारा स्वतंत्र रूप से और बिना किसी स्वीकृति के किया गया है। उन्होंने ऐसा करने से पहले पार्टी को सूचित करना भी जरूरी नहीं समझा। इसलिए उन्हें पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया गया है।

प्रदर्शन करने वाले कॉन्ग्रेस नेता जीवी श्रीराज ने कहा था, ”हम लोगों ने ट्विटर डिश बनाई है और इसे ट्विटर के हेडक्वॉर्टर्स भेज रहे हैं। ये ट्विटर के उस एक्शन के विरोध में है, जिसमें उसने राहुल गाँधी का अकाउंट लॉक किया था।” वहीं, जीवी के साथ मौजूद एक कॉन्ग्रेसी कार्यकर्ता ने कहा कि हम चाहते हैं कि ट्विटर इस डिश का स्वाद चखे और आगे से ऐसी कार्रवाई करने से बचे।

गौरतलब है कि जीवी श्रीराज पूर्व सांसद और कॉन्ग्रेस नेता जीवी हर्ष कुमार का बेटा है। बीते दिनों ट्विटर कंपनी ने नियमों का उल्लंघन करने पर राहुल गाँधी के अकाउंट को लॉक कर दिया था। इसके विरोध में सोमवार (16 अगस्त) को जीवी ने ट्विटर पक्षी के जैसे दिखने वाले बटेर पक्षी को सार्वजनिक रूप से तेल में तल दिया था। श्रीराज और कुछ अन्य कॉन्ग्रेसी कार्यकर्ताओं ने पूर्वी गोदावरी जिले के राजमुंदरी में पक्षी को तला था। बाद में उन्होंने मुंबई के ट्विटर कार्यालय में तली हुई चिड़िया को कुरियर से भेजा था।

बता दें कि राहुल गाँधी ने दिल्ली की 9 साल की रेप पीड़िता के माता-पिता से मुलाकात करते हुए एक तस्वीर ट्वीट की थी, जिसके बाद देश के कानून का उल्लंघन करने पर ट्विटर ने उनका अकाउंट लॉक कर दिया था। हालाँकि, कॉन्ग्रेस कार्यकर्ता और पार्टी के नेता इसका विरोध करते हुए आरोप लगाते रहे हैं कि ट्विटर ने मोदी सरकार के इशारे पर ऐसा किया है। राहुल के ट्विटर अकाउंट को फिर से बहाल कर दिया गया है।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

महंत नरेंद्र गिरि के मौत के दिन बंद थे कमरे के सामने लगे 15 CCTV कैमरे, सुबूत मिटाने की आशंका: रिपोर्ट्स

पूरा मठ सीसीटीवी की निगरानी में है। यहाँ 43 कैमरे लगाए गए हैं। इनमें से 15 सीसीटीवी कैमरे पहली मंजिल पर महंत नरेंद्र गिरि के कमरे के सामने लगाए गए हैं।

अवैध कब्जे हटाने के लिए नैतिक बल जुटाना सरकारों और उनके नेतृत्व के लिए चुनौती: CM योगी और हिमंता ने पेश की मिसाल

तुष्टिकरण का परिणाम यह है कि देश के बहुत बड़े हिस्से पर अवैध कब्जा हो गया है और उसे हटाना केवल सरकारों के लिए कानून व्यवस्था की चुनौती नहीं बल्कि राष्ट्रीय सभ्यता के लिए भी चुनौती है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
124,829FollowersFollow
410,000SubscribersSubscribe