Friday, February 3, 2023
Homeराजनीतिनई राजनीति: आत्ममुग्ध बौने ने पूछा, 'तुम होते कौन हो, तुम्हारे बाप की दिल्ली...

नई राजनीति: आत्ममुग्ध बौने ने पूछा, ‘तुम होते कौन हो, तुम्हारे बाप की दिल्ली है?’

सोशल मीडिया पर आजकल 'आत्ममुग्ध बौने' नाम से प्रचलित अरविन्द केजरीवाल ने साथ ही यह भी कह डाला कि मनोज तिवारी के पिता जी ने धरना नहीं दिया था।

अरविन्द केजरीवाल को जब उनके पूर्व सहयोगी कुमार विश्वास ने आत्ममुग्ध बौना कहा था तो किसी ने सोचा नहीं होगा कि केजरीवाल उन्हें सच साबित करने के लिए किस हद तक जाएँगे। आज दिल्ली से सांसद और दिल्ली भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी पर मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने राजनीति के पिछले सभी कीर्तिमान ध्वस्त करते हुए गंभीर अपमानजनक टिप्पणी कर डाली।

जनता को नई वाली राजनीति का वायदा करने के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री बने आम आदमी पार्टी के अध्यक्ष अरविन्द केजरीवाल ने मनोज तिवारी को संबोधित करते हुए कहा, “तुम होते कौन हो, तुम्हारे बाप की दिल्ली है?”

दिल्ली में एक जनसभा के दौरान अरविंद केजरीवाल ने कहा कि गुजरात, आंध्र, बिहार सब जगह मुख्यमंत्रियों ने धरना दिया, इन राज्यों को भी आधा बना दो। इससे आगे उन्होंने मनोज तिवारी को संबोधित करते हुए कहा, “तुम होते कौन हो दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा देने वाले। तुम्हारे बाप की दिल्ली है?” सोशल मीडिया पर आजकल ‘आत्ममुग्ध बौने’ नाम से प्रचिलित अरविन्द केजरीवाल ने साथ ही ये भी कह डाला कि मनोज तिवारी के पिता जी ने धरना नहीं दिया था।

बता दें कि हाल ही में मनोज तिवारी ने कहा था कि दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा नहीं दिया जाना चाहिए, क्योंकि ऐसा होने से देश के संघीय ढांचे के लिए खतरा साबित हो सकता है।

कॉन्ग्रेस के सामने लगातार गिड़गिड़ाने के बाद भी कॉन्ग्रेस द्वारा केजरीवाल की गठबंधन की माँग स्वीकार न किए जाने के कारण बौखलाए केजरीवाल ने आज भाजपा अध्यक्ष अमित शाह पर भी आपत्तिजनक टिप्पणी कर डाली केजरीवाल ने अगले ट्वीट में लिखा, “अमित शाह पूरी गुंडागर्दी पर उतरा हुआ है। अमित शाह के इशारे पर दिल्ली पुलिस हमारे कॉल सेंटर बंद करने की धमकी दे रही है। लाखों ज़िंदा लोगों के वोट काट दिए गए, हमने उन लोगों के वोट बनवाए, इसमें कौन सा गुनाह है? और पकड़ना है तो हमें पकड़ो, कॉल सेंटर को धमकी क्यों दे रहे हो?”

केजरीवाल ने अगले ट्वीट में लिखा, “आज सुबह हमारे दो कॉल सेंटर पर अमित शाह ने दिल्ली पुलिस कीं रेड कराई। अब सारे काल सेंटर के मालिकों को थाने बुलाकर धमकाया जा रहा है। कहा जा रहा है कि आम आदमी पार्टी का काम बंद कर दो। अमित शाह, ऐसे चुनाव लड़ोगे? कॉल सेंटर वालों को क्यों तंग कर रहे हो? हिम्मत है तो हमें गिरफ़्तार करो।”

अरविन्द केजरीवाल अब चुनाव के मौसम में अपना धैर्य खोते दिखने लगे हैं। लेकिन अरविन्द केजरीवाल से पहले परेश रावल भी शब्दों की मर्यादा भूलकर कह चुके हैं कि अरविन्द केजरीवाल जूते के लायक हैं

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

PM मोदी फिर बने दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता: अमेरिका, इंग्लैंड, फ्रांस… सबके लीडर टॉप-5 से भी बाहर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता सातवें आसमान पर है। वह एक बार फिर दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता चुने गए हैं।

उपराष्ट्रपति को पद से हटवा देंगे जज-वकील: जानिए क्या है प्रक्रिया, सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम को लेकर पागलपन किस हद तक?

कॉलेजियम और केंद्र के बीच खींचतान जारी है। ऐसे में उपराष्ट्रपति और कानून मंत्री को कोर्ट हटा सकता है? क्या कहता है संविधान?

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
243,756FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe