Saturday, June 22, 2024
Homeराजनीति#ExitPoll पर AAP और ममता का रोना-धोना शुरू: कहा चुनाव कैंसिल करवाए जाएँ

#ExitPoll पर AAP और ममता का रोना-धोना शुरू: कहा चुनाव कैंसिल करवाए जाएँ

AAP नेता संजय सिंह, तृणमूल की ममता बनर्जी और कॉन्ग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी ने भी चुनाव आयोग और EVM को कोसना शुरू कर दिया है।

कल (19 मई) लोकसभा चुनाव 2019 का अंतिम चरण पूरा होते ही शाम 6:30 बजे से एग्जिट पोल आने शुरू हो गए थे। लगभग सभी एग्जिट पोल में एनडीए को 300 या इससे अधिक सीटें मिलने का अनुमान लगाया जा रहा है और कॉन्ग्रेस की हालत पतली बताई जा रही है।

एग्जिट पोल के अनुसार जहाँ सभी राज्यों में भाजपा को बढ़त मिलती दिख रही है वहीं दूसरी तरफ दिल्ली में सिमटी हुई पार्टी AAP को 0-1 सीट ही मिलने की संभावना है। जैसे ही यह आँकड़ा न्यूज़ चैनलों पर दिखाई देने लगा AAP के नेता बौखला गए और ‘EVM से छेड़छाड़’ का जिन्न बोतल से निकाल लिया।

AAP नेता संजय सिंह ने ट्वीट किया, “क्या असली खेल EVM है? क्या पैसे देकर EXIT POLL कराया गया? यूपी, बिहार, मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़, गुजरात, महाराष्ट्र, कर्नाटक, दिल्ली, बंगाल हर जगह BJP ही जीत रही है ये कौन यक़ीन करेगा? सभी दल EC से मिलकर VVPAT-EVM के मिलान में गड़बड़ी पर Election रद्द करने की माँग करें।”

संजय सिंह का यह ट्वीट बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के ट्वीट को रीट्वीट करते हुए आया जिसमें ममता ने लिखा था, “मुझे एग्जिट पोल की बकवास पर भरोसा नहीं है। इस बकवास के पीछे छिपकर हजारों EVM से छेड़छाड़ करने का षड्यंत्र रचा जा रहा है। मैं सभी विपक्षी दलों से अपील करती हूँ कि वे एक होकर निडरता से मज़बूती से खड़े रहें, हम ये जंग एकसाथ लड़ेंगे।”

आश्चर्य तो तब हुआ जब राहुल गाँधी ने भी एक प्रकार से हार स्वीकार करते हुए ट्वीट किया और ठीकरा EVM पर फोड़ा। राहुल गाँधी ने एग्जिट पोल आने से पहले ही ट्वीट में लिखा, “इलेक्टोरल बॉन्ड से EVM और चुनाव की तारीखें बदलने तक, नमो टीवी, मोदी की सेना और अब केदारनाथ में ड्रामा; निर्वाचन आयोग ने मोदी और उनके गैंग के सामने समर्पण कर दिया है। एक समय में आयोग से लोग डरते थे और इज्जत करते थे लेकिन अब नहीं।”

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

NEET पेपरलीक का मास्टरमाइंड निकाल बिहार का लूटन मुखिया, डॉक्टर बेटा भी जेल में: पत्नी लड़ चुकी है विधानसभा चुनाव, नौकरी छोड़ खुद बना...

नीट पेपर लीक के मास्टरमाइंड में से एक संजीव उर्फ लूटन मुखिया। वह BPSC शिक्षक बहाली पेपर लीक कांड में जेल जा चुका है। बेटा भी जेल में है।

व्यभिचारी वैष्णव आचार्य, पत्रकार ने खोली पोल, अंग्रेजों के कोर्ट में मुकदमा… आमिर खान के बेटे को लेकर YRF-Netflix की बनाई फिल्म बहस का...

माँ भवानी का अपमान करने वाले को जवाब देने कारण हकीकत राय नामक बच्चे का खुलेआम सिर कलम कर दिया गया था। इस पर फिल्म बनाएगा बॉलीवुड? या सिर्फ वही 'वास्तविक कहानियाँ' चुनी जाती हैं जिनमें गुंडा कोई साधु-संत हो?

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -