Wednesday, July 24, 2024
Homeराजनीति'मेरी हत्या की साजिश रच रहा है कॉन्ग्रेसी मेयर एजाज ढेबर': BJP विधायक की...

‘मेरी हत्या की साजिश रच रहा है कॉन्ग्रेसी मेयर एजाज ढेबर’: BJP विधायक की शिकायत पर साजिद खान गिरफ्तार, छत्तीसगढ़ में ₹2000 करोड़ के शराब घोटाले में आरोपित है ढेबर ब्रदर्स

छत्तीसगढ़ के रायपुर में चुनाव प्रचार के दौरान भाजपा विधायक बृजमोहन अग्रवाल पर हमला हुआ था। इस मामले में पुलिस ने 43 साल के साजिद खान उर्फ चिंटू को गिरफ्तार कर लिया है। अग्रवाल ने आरोप लगाया था कि राज्य के शराब घोटाले में आरोपित कॉन्ग्रेस के मेयर एजाज ढेबर उनकी हत्या करवाना चाहते हैं।

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में भाजपा के नेता और पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल के साथ मारपीट करने के आरोप में पुलिस ने मोहम्मद साजिद खान उर्फ चिंटू को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपित को कोतवाली पुलिस ने नूरजहाँ होटल के बाहर से गिरफ्तार किया है। पुलिस ने मोहम्मद साजिद के खिलाफ मारपीट और धमकी आरोप लगाते हुए FIR दर्ज की है।

दरअसल, विधानसभा चुनाव के दौर से गुजर रहे छत्तीसगढ़ के बैजनाथ पारा में गुरुवार (9 नवंबर 2023) को भाजपा विधायक बृजमोहन अग्रवाल चुनाव प्रचार कर रहे थे। इसी दौरान विधायक के साथ कुछ लोगों ने मारपीट की। विधायक ने कॉलर पकड़कर मारने की कोशिश करने का आरोप था। इस दौरान मौके पर मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने विधायक को घेर लिया।

भाजपा नेता बृजमोहन अग्रवाल ने बताया, “मुझे बचाने के लिए मेरे पीएसओ मुझे घसीट कर पीछे मदरसा ले गए तो मैं बचा। मुझे लगता है कि उनकी कोशिश मेरी हत्या करने की थी। कॉन्ग्रेस के नेता शासन-प्रशासन के संरक्षण में हमारे चुनाव प्रचार को रोकने और मेरी हत्या करने की कोशिश कर रहे हैं। वे गुंडागर्दी कर रहे हैं।”

उन्होंने आगे बताया, “मैंने अपने दौरे के बारे में जानकारी पुलिस को दे दी थी। इसके साथ ही सुरक्षा व्यवस्था रखने के लिए भी कहा था। मुझे लगता है ये अनवर ढेबर और ऐजाज ढेबर के लोग थे, जो महंत रामसुंदर दास के पीछे रहकर पूरे चुनाव का संचालन कर रहे हैं। ये लोग चुनाव को शांतिपूर्ण ढंग से नहीं होने देना चाहते हैं।”

बृजमोहन अग्रवाल ने कहा, “हमने पहले भी इस मामले में शिकायत की है। हमारे सैकड़ों कार्यकर्ताओं को धमकाने की कोशिश की जा रही है। उनसे कहा जा रहा है कि कॉन्ग्रेस का काम करो नहीं तो हम तुम्हारा घर तुड़वा देंगे। हम तुम्हारा धंधा बंद कर देंगे और नौकरी से निकलवा देंगे।”

बता दें कि कॉन्ग्रेस नेता एजाज ढेबर शहर के मेयर हैं। अनवर ढेबर उनका बड़ा भाई और होटल का कारोबार करता है। छत्तीसगढ़ में लगभग 2000 करोड़ रुपए का शराब घोटाला और मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में दोनों ED की रडार पर हैं। यह सिंडिकेट शराब की हर बोतल पर अवैध रूप से पैसा लेता था। अनवर ये पूरा सिंडिकेट कॉन्ग्रेस के नेताओं और नौकरशाहों की मदद से चलाता है।

इस घटना के बाद भाजपा कार्यकर्ताओं ने कोतवाली थाने का घेराव करके प्रदर्शन किया। उसके बाद शाम भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह भी कोतवाली थाने पहुँचे। इसके बाद पुलिस ने कई धाराओं में साजिद खान और कई अन्य लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया था।

भाजपा के वरिष्ठ नेता बृजमोहन अग्रवाल रायपुर दक्षिण विधानसभा से भाजपा के प्रत्याशी हैं। वे सात बार के विधायक हैं। वे मुस्लिम बहुल इलाके बैजनाथ पारा में प्रचार कर रहे थे। इसी दौरान उन पर ये हमला किया गया। पुलिस ने साजिद खान को गिरफ्तार कर लिया है, लेकिन उसके अन्य साथी अभी भी फरार है। पुलिस उन्हें गिरफ्तार करने की कोशिश कर रही है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘तुमलोग वापस भारत भागो’: कनाडा में अब सांसद को ही धमकी दे रहा खालिस्तानी पन्नू, हिन्दू मंदिर पर हमले का विरोध करने पर भड़का

आर्य ने कहा है कि हमारे कनाडाई चार्टर ऑफ राइट्स में दी गई स्वतंत्रता का गलत इस्तेमाल करते हुए खालिस्तानी कनाडा की धरती में जहर बोते हुए इसे गंदा कर रहे हैं।

मुजफ्फरनगर में नेम-प्लेट लगाने वाले आदेश के समर्थन में काँवड़िए, सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद बोले – ‘हमारा तो धर्म भ्रष्ट हो गया...

एक कावँड़िए ने कहा कि अगर नेम-प्लेट होता तो कम से कम ये तो साफ हो जाता कि जो भोजन वो कर रहे हैं, वो शाका हारी है या माँसाहारी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -