Saturday, July 31, 2021
Homeराजनीतिशुभेंदु अधिकारी के भाई की गाड़ी पर हमला, BJP कार्यकर्ता का शव: TMC वाले...

शुभेंदु अधिकारी के भाई की गाड़ी पर हमला, BJP कार्यकर्ता का शव: TMC वाले अलाउद्दीन का नाम भाजपा ने दिया EC को

"लोग वही चुनेंगे, जो वे चाहते हैं। टीएमसी डर गई है। हमने चुनाव आयोग को अलाउद्दीन का नाम दिया है, वह वहाँ अशांति पैदा कर रहा है।"

बंगाल विधानसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान शुरू होते ही हिंसा का दौर भी जारी है। ताजा मिली जानकारी के अनुसार शुभेंदु अधिकारी के भाई सौमेंदु अधिकारी की गाड़ी पर हमला हुआ है और तोड़फोड़ की खबर भी सामने आई है।

इस घटना में गाड़ी का ड्राइवर बुरी तरह जख्‍मी हो गया है। हालाँकि, हमले के वक्त सौमेंदु अधिकारी कार में मौजूद नहीं थे। शुभेंदु अधिकारी के भाई सौमेंदु की कार पर हुए हमले के लिए उन्होंने टीएमसी कार्यकर्ताओं को जिम्मेदार ठहराया है।

टीएमसी नेता और सौमेंदु अधिकारी के भाई दिब्येंदु अधिकारी ने कहा, “मुझे पता चला कि टीएमसी के ब्लॉक अध्यक्ष राम गोविंद दास की मदद से कॉन्टाई में वाहन (सौमेंदु अधिकारी के) पर हमला किया गया था। सौमेंदु घायल नहीं है। ड्राइवर की पिटाई की गई। मैंने पुलिस प्रेक्षक को सूचित किया है।”

वहीं बीजेपी नेता सौमेंदु अधिकारी ने कहा, “टीएमसी ब्लॉक अध्यक्ष राम गोविंद दास और उनकी पत्नी की अगुवाई में तीन मतदान केंद्रों पर मतदान में धाँधली हुई। यहाँ मेरे आगमन ने उनकी शरारतों को जारी रखने में उनके लिए समस्या खड़ी कर दी, इसलिए उन्होंने मेरी कार पर हमला किया और मेरे ड्राइवर की पिटाई की।”

इसके अलावा भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार शुभेंदु अधिकारी के भाई सौमेंदु ने शनिवार को आरोप लगाया कि हल्दिया के एडिशनल एसपी पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के दौरान दुर्भावना और अनियमितता बरत रहे हैं। उन्होंने दावा किया कि तृणमूल कॉन्ग्रेस (टीएमसी) डरी हुई है और गड़बड़ी पैदा करने की कोशिश कर रही है।

नंदीग्राम से बीजेपी के उम्मीदवार शुभेंदु अधिकारी ने चुनाव आयोग को पत्र लिखकर हल्दिया के एडिशनल एसपी पार्थ घोष, हल्दिया के एसडीपीओ बरुणबैद्य और नंदीग्राम पुलिस स्टेशन के कुछ अन्य अधिकारियों को चुनाव के दौरान दुर्भावना और अनियमितताओं को दूर करने में टीएमसी सदस्यों की मदद के लिए निलंबित करने की माँग की

मीडिया से बात करते हुए, सौमेन्दु अधिकारी ने कहा, “वह वहाँ गए और लोगों से मिले। हमने चुनाव आयोग से संपर्क किया कि स्वतंत्र और निष्पक्ष मतदान होना चाहिए। लोग वही चुनेंगे, जो वे चाहते हैं। टीएमसी डर गई है। हमने चुनाव आयोग को अलाउद्दीन का नाम दिया है, वह वहाँ अशांति पैदा कर रहा है।”

उन्होंने कहा, “मतदाताओं को बूथ संख्या 149 पर मतदान से रोका जा रहा है। कुल मिलाकर मतदान शांतिपूर्ण तरीके से हो रहा है। कुछ स्थानों पर ईवीएम में खराबी है, यह सभी चुनावों में होता है, चुनाव आयोग इसे देख रहा है।”

इधर राज्य के पश्चिम मिदनापुर जिले के कोशियारी इलाके में भाजपा के एक कार्यकर्ता का शव मिला है। कार्यकर्ता की पहचान बेगमपुर इलाके के 35 साल के मंगल सोरेन के रूप में की गई है। बता दें कि केशियारी के बेगमपुर इलाके में शनिवार सुबह एक भाजपा कर्मी का शव उनके घर के अहाते से खून से लथपथ हालत में बरामद हुआ था। उनके सिर व पीठ पर जख्म के निशान हैं।

भाजपा का आरोप है कि तृणमूल समर्थकों ने उनकी पीटकर हत्या करने के बाद शव को लाकर उसके घर के अहाते में रख दिया। तृणमूल ने इस घटना में हाथ होने से इन्कार किया है। चुनाव आयोग ने इस घटना पर जिला प्रशासन से रिपोर्ट तलब की।

जिला प्रशासन की तरफ से चुनाव आयोग को जो रिपोर्ट सौंपी गई है, उसमें मौत को स्वाभाविक बताया गया है। वहीं सालबोनी में माकपा प्रत्याशी सुशांत घोष की गाड़ी पर हमला किया गया। इस मामले में चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है। आरोप तृणमूल कार्यकर्ताओं पर लगा है। तृणमूल कर्मियों ने उनकी गाड़ी को घेरकर प्रदर्शन किया। 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

20 से ज्यादा पत्रकारों को खालिस्तानी संगठन से कॉल, धमकी- 15 अगस्त को हिमाचल प्रदेश के CM को नहीं फहराने देंगे तिरंगा

खालिस्तान समर्थक सिख फॉर जस्टिस ने हिमाचल प्रदेश के 20 से अधिक पत्रकारों को कॉल कर धमकी दी है कि 15 अगस्त को सीएम तिरंगा नहीं फहरा सकेंगे।

‘हमारे बच्चों की वैक्सीन विदेश क्यों भेजी’: PM मोदी के खिलाफ पोस्टर पर 25 FIR, रद्द करने से सुप्रीम कोर्ट का इनकार

सुप्रीम कोर्ट ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आलोचना वाले पोस्टर चिपकाने को लेकर दर्ज एफआईआर को रद्द करने से इनकार कर दिया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
112,101FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe