Tuesday, June 25, 2024
Homeराजनीतिकहीं गिरफ्तार हो रहे पोलिंग एजेंट तो कहीं भड़की हिंसा; भाजपा का पश्चिम बंगाल...

कहीं गिरफ्तार हो रहे पोलिंग एजेंट तो कहीं भड़की हिंसा; भाजपा का पश्चिम बंगाल पुलिस पर एजेंटों को प्रताड़ित करने का आरोप, चुनाव आयोग से हस्तक्षेप की माँग

भाजपा नेता अमित मालवीय ने आरोप लगाया है कि पश्चिम बंगाल के श्रीरामपुर में मतगणना के दौरान हिंसा हो रही है। भाजपा नेता ने आरोप लगाया है कि ममता बनर्जी प्रदेश का लॉ एन्ड आर्डर नहीं संभाल पा रही हैं। उन्होंने मुख्यमंत्री को इस्तीफा देने की सलाह दी है।

पश्चिम बंगाल के बैरकपुर लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी अर्जुन सिंह के 2 काउंटिंग एजेंटों को पुलिस ने गिफ्तार कर लिया है। अर्जुन सिंह का आरोप है कि यह कार्रवाई सत्ताधारी तृणमूल कॉन्ग्रेस (TMC) के दबाव में काउंटिंग एजेंट प्रेम कुमार बांसफोर और शांतनु गांगुली हैं। प्रेम कुमार अनुसूचित जाति से हैं। भाजपा प्रत्याशी ने इस कार्रवाई के पीछे मतगणना में गड़बड़ी की साजिश बताया है। रविवार (2 जून 2024) को अर्जुन सिंह ने चुनाव आयोग से इस मामले में हस्तक्षेप की भी माँग की है।

अर्जुन सिंह ने रविवार को अपने X हैंडल पर पश्चिम बंगाल पुलिस की कार्रवाई का विरोध किया। उन्होंने कहा कि उनके मतगणना एजेंट प्रेम कुमार बांसफोर को गिरफ्तार करके ममता सरकार ने यह साबित कर दिया कि उनके मन में दलित समुदाय के लिए कोई सम्मान नहीं है। अपने ट्वीट में अर्जुन सिंह ने संदेशखाली की भी याद दिलाई और बंगाल पुलिस को TMC का पिट्ठू करार दिया और चुनाव आयोग से गिरफ्तार करने वाले पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की माँग की।

अपने एक अन्य ट्वीट में अर्जुन सिंह ने कहा कि पश्चिम बंगाल पुलिस राजनैतिक दबाव में नाका चेकिंग के नाम पर भाजपा के एजेंटों को परेशान कर रही है। उन्होंने इस काम में बैरकपुर पुलिस के कमिश्नर तक को सीधे तौर पर शामिल बताया। चुनाव आयोग ने अर्जुन सिंह ने माँग की कि वो तय करें कि नाका चेकिंग के नाम पर एक भी भाजपा काउंटिंग एजेंट को न रोका जाए।

उधर भाजपा नेता अमित मालवीय ने आरोप लगाया है कि पश्चिम बंगाल के श्रीरामपुर में मतगणना के दौरान हिंसा हो रही है। भाजपा नेता ने आरोप लगाया है कि ममता बनर्जी प्रदेश का लॉ एन्ड आर्डर नहीं संभाल पा रही हैं। उन्होंने मुख्यमंत्री को इस्तीफा देने की सलाह दी है।

गौरतलब है कि एक दिन पहले 3 जून (सोमवार) को भाजपा ने आरोप लगाया था कि सिलीगुड़ी में उनके काउंटिंग एजेंट को पश्चिम बंगाल पुलिस ने धमकी दी है। धमकाने का आरोप नगर थाने के सब इंस्पेक्टर विश्वदीप बर्मन पर लगा था। उन्होंने भाजपा के काउंटिंग एजेंट्स को फोन कॉल कर के व्यक्तिगत विवरण माँगा था।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

शिखर बन जाने पर नहीं आएँगी पानी की बूँदे, मंदिर में कोई डिजाइन समस्या नहीं: राम मंदिर निर्माण समिति के चेयरमैन नृपेन्द्र मिश्रा ने...

श्रीराम मंदिर निर्माण समिति के मुखिया नृपेन्द्र मिश्रा ने बताया है कि पानी रिसने की समस्या शिखर बनने के बाद खत्म हो जाएगी।

दर-दर भटकता रहा एक बाप पर बेटे की लाश तक न मिली, यातना दे-दे कर इंजीनियरिंग छात्र की हत्या: आपातकाल की वो कहानी, जिसमें...

आज कॉन्ग्रेस पार्टी संविधान दिखा रही है। जब राजन के पिता CM, गृह मंत्री, गृह सचिव, पुलिस अधिकारी और सांसदों से गुहार लगा रहे थे तब ये कॉन्ग्रेस पार्टी सोई हुई थी। कहानी उस छात्र की, जिसकी आज तक लाश भी नहीं मिली।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -