Wednesday, June 19, 2024
Homeराजनीति'BJP के काउंटिंग एजेंट्स को धमका रही पश्चिम बंगाल पुलिस, घरों पर मार रही...

‘BJP के काउंटिंग एजेंट्स को धमका रही पश्चिम बंगाल पुलिस, घरों पर मार रही छापा’: चुनाव आयोग के समक्ष पार्टी ने दर्ज कराई शिकायत, कहा – कार्यकर्ताओं को खतरा

अमित मालवीय ने कहा कि 'तानाशाह' से कोई डरने वाला नहीं है, उचित यही होगा कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पीछे हट जाएँ और हमारे कार्यकर्ताओं को डराने-धमकाने के लिए पुलिस का इस्तेमाल बंद करें।

लोकसभा चुनाव 2024 के सातों चरणों के मतदान के समापन के बाद अब मंगलवार (4 जून, 2024) को मतगणना होनी है। Exit Polls की मानें तो भाजपा पूर्ण बहुमत के साथ लगातार तीसरी बार सत्ता में वापसी कर रही है। वहीं पश्चिम बंगाल में पहली बार BJP के सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरने का अनुमान लगाया गया है। इन सबके बीच राज्य में चुनावी हिंसा अब भी नहीं थम रही है। पार्टी के एक मुस्लिम कार्यकर्ता की नदिया जिले में सिर में गोली मार कर हत्या कर दी गई।

इधर अब भाजपा ने आरोप लगाया है कि पश्चिम बंगाल पुलिस उसके काउंटिंग एजेंट्स को कॉल कर-कर के धमका रही है। पार्टी के सूचना एवं तकनीकी विभाग के प्रमुख और पश्चिम बंगाल के सह-प्रभारी अमित मालवीय ने बताया कि भाजपा एजेंट्स के प्रोफाइल को चेक करने के लिए ये सब किया जा रहा है। उन्होंने पूछा कि किस कानूनी प्रावधान के तहत सिलीगुड़ी के नगर थाना SI विश्वदीप बर्मन भाजपा के काउंटिंग एजेंट्स को फोन कॉल कर के उनके व्यक्तिगत विवरण माँग रहे हैं?

बताया जा रहा है कि इन काउंटिंग एजेंट्स ने प्रक्रिया का पालन कर के चुनाव आयोग (ECI) से पहचान-पत्र हासिल किए हैं, इसके बावजूद पश्चिम बंगाल पुलिस उनसे नाम-पता पूछ रही है। इस प्रकरण को लेकर पार्टी ने ECI के समक्ष शिकायत भी दर्ज कराई है। अमित मालवीय ने कहा कि ‘तानाशाह’ से कोई डरने वाला नहीं है, उचित यही होगा कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पीछे हट जाएँ और हमारे कार्यकर्ताओं को डराने-धमकाने के लिए पुलिस का इस्तेमाल बंद करें। आरोप ये भी है कि भाजपा के काउंटिंग एजेंट्स के घरों पर रेड भी मारी जा रही है।

शिकायत की प्रति के साथ कॉल करने वाले के नंबर की डिटेल्स और उसकी तस्वीर भी शेयर की गई है। आरोप है कि इंस्पेक्टर इंचार्ज के आदेश पर उक्त पुलिस अधिकारी ऐसा कर रहा था। शिकायत-पत्र में आरोप लगाया गया है कि पश्चिम बंगाल पुलिस का एक वर्ग TMC कैडर की तरह काम कर रहा है और काउंटिंग एजेंट्स पर दबाव बना रहा है। दार्जीलिंग के सांसद, भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता, BJYM के नेशनल सेक्रेटरी और यूपी-मणिपुर में BJYM के प्रभारी राजू बिस्ता ने शिकायत में आरोप लगाया है कि भाजपा के काउंटिंग एजेंट्स की सुरक्षा को खतरा है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘हमारे बारह’ पर जो बॉम्बे हाई कोर्ट ने कहा, वही हम भी कह रहे- मुस्लिम नहीं हैं अल्पसंख्यक… अब तो बंद हो देश के...

हाई कोर्ट ने कहा कि उन्हें फिल्म देखखर नहीं लगा कि कोई ऐसी चीज है इसमें जो हिंसा भड़काने वाली है। अगर लगता, तो पहले ही इस पर आपत्ति जता देते।

NEET पर जिस आयुषी पटेल के दावों को प्रियंका गाँधी ने दी हवा, उसके खुद के दस्तावेज फर्जी: कहा था- NTA ने रिजल्ट नहीं...

इलाहाबाद हाई कोर्ट में झूठी साबित होने के बाद आयुषी पटेल ने अपनी याचिका भी वापस लेने का अनुरोध किया। कोर्ट ने NTA को छूट दी है कि वह आयुषी पटेल के खिलाफ नियमानुसार एक्शन ले।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -