Wednesday, July 24, 2024
Homeराजनीतिअभिषेक बनर्जी की रैली के तुरंत बाद बीजेपी के बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर सम्मान...

अभिषेक बनर्जी की रैली के तुरंत बाद बीजेपी के बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर सम्मान रथ में की गई तोड़फोड़, TMC पर आरोप

यह घटना उस समय हुई जब परिवर्तन रथ यात्रा जिले के सभी नौ विधानसभा क्षेत्रों के दौरों को पूरा करने के बाद पुरुलिया लौट रही थी।

पश्चिम बंगाल के पुरुलिया में मंगलवार (मार्च 16, 2021) को भारतीय जनता पार्टी की ‘रथयात्रा’ में तोड़फोड़ की खबर सामने आई है। यह घटना कथित रूप से तृणमूल सांसद अभिषेक बनर्जी की रैली के तुरंत बाद पुरलिया जिले के मनबाजार शहर में हुई।

जिसके बाद भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। बीजेपी ने इस घटना के लिए टीएमसी को जिम्मेदार ठहराया है जबकि टीएमसी ने बीजेपी के इन आरोपों को खारिज किया है।

जानकारी के अनुसार, यह घटना उस समय हुई जब परिवर्तन रथ यात्रा जिले के सभी नौ विधानसभा क्षेत्रों के दौरों को पूरा करने के बाद पुरुलिया लौट रही थी। बीजेपी आईटी सेल के अमित मालवीय ने कहा कि बीजेपी की बाबासाहेब भीमराव अंबेडकर सम्मान यात्रा रथ के साथ उस समय तोड़फोड़ की गई जब वह पुरुलिया में पार्क किया गया था। घटना में बस चालक को चोटें आई हैं। 

बीजेपी के केंद्रीय सह प्रभारी अमित मालवीय ने ट्वीट किया, “पुरुलिया में पार्क किए गए बाबासाहेब भीमराव अंबेडकर सम्मान यात्रा के लिए बीजेपी की रथ में तोड़फोड़ की गई। चालक को चोटें आईं। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा कोतुलपुर से कभी भी यात्रा को हरी झंडी दिखाएँगे। TMC इसे रोकने के लिए बहुत कुछ करने में सक्षम नहीं है! पिशी को इतना डर क्यों है?”

नड्डा ने ममता पर बोला है हमला

बता दें कि जेपी नड्डा बिष्णुपुर में रोड शो किया और कहा कि कि बंगाल में अब ममता बनर्जी का खेल खत्म हो गया है और बंगाल में बीजेपी का आना तय है। दूसरी ओर, अधिकारियों ने बताया कि इस यात्रा में ठाकुर पंचानन बरम और हरिचंद ठाकुर जैसे अनुसूचित जाति (SC) नेताओं को भी सम्मानित किया जाएगा। उल्लेखनीय है कि जेपी नड्डा कई बार विपक्ष पर भीमराव अम्बेडकर को सम्मान न दिए जाने को लेकर निशाना साधते रहे हैं। उन्होंने कहा कि बाबासाहेब को वह सम्मान नहीं दिया गया, जो जीवित रहते हुए उन्हें मिलना चाहिए था, किन्तु भाजपा उनके संकल्पों को सच करने की पूरी कोशिश कर रही है।

बंगाल में तोलबाज का खेल खत्म

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा, “बंगाल की जनता ने तय कर लिया है कि तोलाबाज का खेल खत्म हो गया है। कटमनी का खेल खत्म हो गया है। अब लोग बीजेपी के नेतृत्व में असल परिवर्तन के लिए चल पड़े हैं। असल परिवर्तन में युवाओं को रोजगार और मुक्त बंगाल और तेज गति से आगे बढ़ने वाला बंगाल होगा। इसमें कोई तुष्टीकरण, कोई कटमनी नहीं होगी। ममता जी का खेल खत्म हो गया है।”

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘एंजेल टैक्स’ खत्म होने का श्रेय लूट रहे P चिदंबरम, भूल गए कौन लेकर आया था: जानिए क्या है ये, कैसे 1.27 लाख StartUps...

P चिदंबरम ने इसके खत्म होने का श्रेय तो ले लिया, लेकिन वो इस दौरान ये बताना भूल गए कि आखिर ये 'एंजेल टैक्स' लेकर कौन आया था। चलिए 12 साल पीछे।

पत्रकार प्रदीप भंडारी बने BJP के राष्ट्रीय प्रवक्ता: ‘जन की बात’ के जरिए दिखा चुके हैं राजनीतिक समझ, रिपोर्टिंग से हिला दी थी उद्धव...

उन्होंने कर्नाटक स्थित 'मणिपाल इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी' (MIT) से इलेक्ट्रॉनिक एवं कम्युनिकेशंस में इंजीनियरिंग कर रखा है। स्कूल में पढ़ाया भी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -