Tuesday, June 25, 2024
Homeराजनीतिबंगाल के झाड़ग्राम में BJP प्रत्याशी के काफिले पर भीड़ ने की पत्थरबाजी: कार्यकर्ता...

बंगाल के झाड़ग्राम में BJP प्रत्याशी के काफिले पर भीड़ ने की पत्थरबाजी: कार्यकर्ता और सुरक्षाकर्मी घायल, वाहन में भी तोड़फोड़

भाजपा प्रत्याशी प्रणत टुडू के काफिले पर पत्थरबाजी की गई। इसके अलावा कार्यकर्ताओं और सुरक्षाकर्मियों को भी हिंसा का शिकार बनाया गया। वहीं वाहन में भी तोड़फोड़ हुई जो भाजपा प्रत्याशी के समर्थक की थी।

लोकसभा चुनाव के छठे चरण के लिए हो रहे मतदान के दौरान पश्चिम बंगाल से हिंसा की खबर है। यहाँ के झाड़ग्राम जिले में भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं पर हमला किया गया है। शनिवार (25 मई 2024) को हुए इस हमले में भाजपा प्रत्याशी प्रणत टुडू और उनके कुछ समर्थकों को चोटें आईं हैं। हमलावर भीड़ ने पत्थरबाजी की है। भाजपा प्रत्याशी के सुरक्षाकर्मी भी घायल हुए हैं। बीजेपी ने इस हमले का आरोप सत्तारूढ़ तृणमूल कॉन्ग्रेस पर लगाया है। शिकायत में यह भी बताया गया है कि TMC के सदस्यों ने वोटरों को भी धमकाने की कोशिश की है।

मतदान के दौरान झाड़ग्राम के भाजपा प्रत्याशी शनिवार की दोपहर को वोटिंग के दौरान विभिन्न पोलिंग बूथों का भ्रमण कर रहे थे। तभी गरबेता इलाके में उनके काफिले पर पत्थरबाजी की गई। इस पत्थरबाजी का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में भाजपा प्रत्याशी को पत्थरबाजी से निकलने की कोशिश करते देखा जा सकता है। उनके साथ चल रहे पैरामिलिट्री के जवान हमलावर भीड़ को दूर रखने की कोशिश कर रहे हैं। सुरक्षा बल जैसे-तैसे प्रणत टुडू को हमलावर भीड़ से बचा कर निकाल पाए। हमलावर भीड़ में महिलाएँ भी शामिल थीं। उनके हाथों में लाठी-डंडे दिख रहे थे।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस हमले में भाजपा प्रत्याशी प्रणत टुडू के साथ उनके कुछ समर्थक और सुरक्षाकर्मी भी घायल हुए हैं। एक वाहन में भी तोड़फोड़ की गई है जो भारतीय जनता पार्टी के समर्थक की बताई जा रही है। हमलावरों ने मीडियाकर्मियों को भी निशाना। बनाया भाजपा ने इस हमले का आरोप तृणमूल कॉन्ग्रेस के सदस्यों पर लगाया है। बीजेपी ने चुनाव आयोग से इसकी शिकायत करते हुए मामले में कार्रवाई की माँग की है। उन्होंने TMC सदस्यों पर वोटरों को धमकाने के भी आरोप लगाए हैं।

वहीं तृणमूल कॉन्ग्रेस ने भाजपा द्वारा लगाए गए आरोपों का खंडन किया है। TMC ने अपने बयान में आरोप लगाया कि भाजपा प्रत्याशी प्रणत टुडू के साथ चल रहे एक सुरक्षाकर्मी ने मतदान केंद्र की लाइन में खड़ी एक महिला के साथ अभद्रता की जिसकी वजह से भीड़ भड़क गई। फिलहाल हालात काबू करने के लिए इलाके में अतिरिक्त पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। बताते चलें कि झाड़ग्राम लोकसभा सीट पर भाजपा प्रत्याशी प्रणव टुडू की त्रिकोणीय लड़ाई तृणमूल कॉन्ग्रेस के कालीपदा सोरेन व कम्युनिस्ट पार्टी के सोनमणि टुडू से है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

लोकसभा में ‘परंपरा’ की बातें, खुद की सत्ता वाले राज्यों में दोनों हाथों में लड्डू: डिप्टी स्पीकर पद पर हल्ला कर रहा I.N.D.I. गठबंधन,...

कर्नाटक, तेलंगाना और हिमाचल प्रदेश में कॉन्ग्रेस ने अपने ही नेता को डिप्टी स्पीकर बना रखा है विधानसभा में। तमिलनाडु में DMK, झारखंड में JMM, केरल में लेफ्ट और पश्चिम बंगाल में TMC ने भी यही किया है। दिल्ली और पंजाब में AAP भी यही कर रही है। लोकसभा में यही I.N.D.I. गठबंधन वाले 'परंपरा' और 'परिपाटी' की बातें करते नहीं थक रहे।

शराब घोटाले में जेल में ही बंद रहेंगे दिल्ली के CM केजरीवाल, हाई कोर्ट ने जमानत पर लगाई रोक: निचली अदालत के फैसले पर...

हाई कोर्ट ने कहा कि निचली अदालत ने मामले के पूरे कागजों पर जोर नहीं दिया जो कि पूरी तरह से अनुचित है और दिखाता है कि अदालत ने मामले के सबूतों पर पूरा दिमाग नहीं लगाया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -