Friday, June 21, 2024
Homeराजनीति'भगवान श्रीकृष्ण की प्रेरणा से पत्र लिख रहा, CM योगी को मथुरा से बनाएँ...

‘भगवान श्रीकृष्ण की प्रेरणा से पत्र लिख रहा, CM योगी को मथुरा से बनाएँ उम्मीदवार’: BJP अध्यक्ष नड्डा से कहा- ब्रज की भावनाओं का रखें ख्याल

"मुख्यमंत्री ने खुद ही घोषित किया है कि पार्टी जहाँ से कहेगी मैं वहीं से चुनाव लड़ूँगा। इसलिए मैं आपसे विनम्र शब्दों में निवेदन करता हूँ कि ब्रज क्षेत्र की जनता की विशेष इच्छा है कि योगी जी भगवान कृष्ण की नगरी मथुरा से चुनाव लड़ें।"

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों में मथुरा से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को बीजेपी का उम्मीदवार बनाए जाने की माँग उठी है। इस संबंध में बीजेपी के राज्यसभा सांसद हरनाथ सिंह यादव ने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को पत्र लिखा है। पत्र में सीएम योगी को आगामी विधानसभा चुनाव में मथुरा से उम्मीदवार बनाने पर विचार करने का आग्रह किया गया है। कहा गया है कि योगी आदित्यनाथ ने अपने कर्तव्य और चिंतन से प्रदेश में भारी प्रतिष्ठा अर्जित की है और प्रदेशवासियों की चिंतन की धारा बदल दी है।

हरनाथ सिंह ने नड्डा को लिखे पत्र में कहा है, “मुख्यमंत्री ने खुद ही घोषित किया है कि पार्टी जहाँ से कहेगी मैं वहीं से चुनाव लड़ूँगा। इसलिए मैं आपसे विनम्र शब्दों में निवेदन करता हूँ कि ब्रज क्षेत्र की जनता की विशेष इच्छा है कि योगी जी भगवान कृष्ण की नगरी मथुरा से चुनाव लड़ें।” साथ ही सिंह ने कहा है कि वह पत्र भगवान श्रीकृष्ण की प्रेरणा से लिख रहे हैं। ब्रज क्षेत्र की जनता की भावना है कि मुख्यमंत्री यहीं से चुनाव लड़ें।

बता दें कि योगी आदित्यनाथ इस समय उत्तर प्रदेश विधानपरिषद के सदस्य हैं। उन्होंने पिछले दिनों पत्रकारों से औपचारिक बातचीत में साफ कहा था, “मेरे चुनाव लड़ने पर कोई संशय नहीं हैं। लेकिन मैं चुनाव कहाँ से लडूँगा इस बात का फैसला पार्टी नेतृत्व करेगा।” मुख्यमंत्री से जब पूछा गया कि वह अयोध्या से चुनाव लड़ेंगे या मथुरा से या गोरखपुर से, तब उन्होंने कहा था, “पार्टी जहाँ से कहेगी, मैं वहाँ से चुनाव लडूँगा।” बता दें कि इस वक्त उत्तर प्रदेश की योगी सरकार में ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा मथुरा से विधायक हैं।

उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों सीएम योगी ने कहा था, “हमने कहा था अयोध्या में प्रभु राम के भव्य मंदिर निर्माण का कार्य प्रारंभ कराएँगे, मोदी जी ने कार्य प्रारंभ करा दिया है। काशी में भगवान विश्वनाथ का धाम भी भव्य रूप से बन रहा है। फिर मथुरा-वृंदावन कैसे छूट जाएगा? वहाँ पर भी काम भव्यता के साथ आगे बढ़ चुका है। हमने बृज तीर्थ विकास परिषद गठित कर वहाँ पर भी विकास कार्यों को एक नई गति देना प्रारंभ कर दिया है।”

इससे पहले हरनाथ सिंह यादव ने कहा था कि अयोध्या के बाद अब मथुरा की बारी है। श्रीकृष्ण जन्मभूमि को खाली कराना ही भाजपा की प्राथमिकता है। यूपी विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी मथुरा को मुख्य एजेंडे में शामिल करने जा रही है। उन्होंने कहा था कि आने वाला विधानसभा चुनाव केवल प्रदेश में भाजपा की सरकार या योगी जी को मुख्यमंत्री बनाने के लिए नहीं है, और न ही जिले की चारों सीटों पर भाजपा प्रत्याशियों को जिताने के लिए है। यह चुनाव राम जन्मभूमि की तरह कृष्ण जन्मभूमि को मुगलकाल के काले धब्बे से मुक्त कराने के लिए है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

अभी तिहाड़ जेल से बाहर नहीं आ पाएँगे दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल, हाई कोर्ट ने बेल पर लगाई रोक: ED ने बताया- अब...

दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट से बेल मिलने के बाद भी अभी सीएम केजरीवाल जेल से रिहा नहीं होंगे। ईडी के विरोध पर दिल्ली हाई कोर्ट ने बेल पर रोक लगा दी है।

साल भर में 70% कम हुआ स्विस बैंकों में रखा धन, 2019 से भारत के साथ जानकारी साझा कर रहा है स्विट्जरलैंड: जानिए क्यों...

भारत में ग्राहक जमा खातों और अन्य बैंक शाखाओं के माध्यम से रखी गई धनराशि में भी काफी गिरावट आई है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -