Tuesday, July 16, 2024
Homeराजनीति'अयोध्या और काशी में भव्य मंदिर बन रहा है तो फिर मथुरा-वृंदावन कैसे छूट...

‘अयोध्या और काशी में भव्य मंदिर बन रहा है तो फिर मथुरा-वृंदावन कैसे छूट जाएगा’: मुख्यमंत्री योगी का खुले मंच से ऐलान

सीएम ने कहा, "दंगाइयों के खिलाफ कार्रवाई करने की ताकत क्या किसी दल में थी? कोरोना के खिलाफ जिस मजबूती से भाजपा की डबल इंजन की सरकार ने काम किया है, क्या ये काम कॉन्ग्रेस, सपा, बसपा कोई कर पाता? भाइयों-बहनों हमने जो कहा, सो करके दिखाया।"

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने बुधवार (29 दिसंबर 2021) को फर्रुखाबाद में 196 करोड़ रुपए की लागत से बनी 174 विकास परियोजनाओं का और अमरोहा में 43 करोड़ रुपए की लागत वाली 31 परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया। इस मौके पर उन्होंने विपक्षी पार्टियों, खासकर समाजवादी पार्टी पर जमकर जुबानी हमला बोला।

यूपी के सीएम ने कहा, “पिछली सरकारों के लिए अपना परिवार ही प्रदेश था। हमारे लिए 25 करोड़ की आबादी परिवार है। हमने 25 करोड़ की जनता की समृद्धि, खुशहाली और सुरक्षा को ध्यान में रखकर अपनी योजनाएँ बनाई हैं।”

सीएम ने जनसभा में मौजूद लोगों को याद दिलाया कि भाजपा सरकार में तीर्थस्थलों, मंदिरों आदि का फिर से जीर्णोद्धार हो रहा है। उन्होंने कहा, “हमने कहा था अयोध्या में प्रभु राम के भव्य मंदिर निर्माण का कार्य प्रारंभ कराएँगे, मोदी जी ने कार्य प्रारंभ करा दिया है ना? काशी में भगवान विश्वनाथ का धाम भी भव्य रूप से बन रहा है। फिर मथुरा-वृंदावन कैसे छूट जाएगा? वहाँ पर भी काम भव्यता के साथ आगे बढ़ चुका है। हमने बृज तीर्थ विकास परिषद गठित करके वहाँ पर भी विकास कार्यों को एक नई गति देना प्रारंभ कर दिया है।”

सीएम ने सवाल किया, “दंगाइयों के खिलाफ कार्रवाई करने की ताकत क्या किसी दल में थी? कोरोना के खिलाफ जिस मजबूती से भाजपा की डबल इंजन की सरकार ने काम किया है, क्या ये काम कॉन्ग्रेस, सपा, बसपा कोई कर पाता? भाइयों-बहनों हमने जो कहा, सो करके दिखाया।”

मुख्यमंत्री योगी ने आगे कहा, ”वर्ष 2017 के पहले जिस प्रदेश में दंगे होते थे, आज उस प्रदेश में गन्ने की खेती हो रही है। हम लोगों ने प्रदेश की 08 चीनी मिलों के पुनरुद्धार की कार्यवाही को आगे बढ़ाया है। इसमें अमरोहा की चीनी मिल भी शामिल है।”

कोरोना के बढ़ते प्रभाव को लेकर उन्होंने कहा, “मैं आपसे अपील करूँगा कि जिन लोगों ने कोविड वैक्सीन नहीं ली है, वह लोग वैक्सीन का लाभ जरूर लें और दूसरों को भी लगवाने के लिए प्रेरित करें। यह वैक्सीन कोरोना का सुरक्षा कवच है और मुफ्त में है।”

किसानों के हित में अहम फैसले लेने वाली योगी सरकार ने गत साढ़े चार वर्षों में 1.51 लाख करोड़ रुपए गन्ना मूल्य का भुगतान किया है। सीएम ने कहा कि पिछली 14 वर्ष की सरकारों ने ऐसा नहीं किया था, लेकिन भाजपा सरकार ने मात्र साढ़े चार वर्षों में किसानों का कर्ज चुकता करके उनके जीवन में खुशहाली लाने का कार्य किया है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘जम्मू-कश्मीर की पार्टियों ने वोट के लिए आतंक को दिया बढ़ावा’: DGP ने घाटी के सिविल सोसाइटी में PAK के घुसपैठ की खोली पोल,...

जम्मू कश्मीर के DGP RR स्वेन ने कहा है कि एक राजनीतिक पार्टी ने यहाँ आतंक का नेटवर्क बढ़ाया और उनके आका तैयार किए ताकि उन्हें वोट मिल सकें।

कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री DK शिवकुमार को सुप्रीम कोर्ट से झटका, चलती रहेगी आय से अधिक संपत्ति मामले CBI की जाँच: दौलत के 5 साल...

सुप्रीम कोर्ट ने कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार को आय से अधिक संपत्ति मामले में CBI जाँच से राहत देने से मना कर दिया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -