Thursday, July 18, 2024
Homeराजनीति'गलती से खुला विमान का इमरजेंसी डोर, तुरंत माँगी माफ़ी': मंत्री सिंधिया की बात...

‘गलती से खुला विमान का इमरजेंसी डोर, तुरंत माँगी माफ़ी’: मंत्री सिंधिया की बात पर यात्रियों ने लगाई मुहर, तेजस्वी सूर्या बोले – हो रही राजनीति

किसी विमान के इमरजेंसी डोर को चुपचाप खोल लेना उतना भी आसान नहीं है, बल्कि लोगों के सामने ही ऐसा हो सकता है - छिप कर नहीं।

भाजपा सांसद तेजस्वी सूर्या पर ‘इंडिगो एयरलाइन्स’ का आपात दरवाजा खोलने का आरोप लगा है, जिसके बाद भाजपा विरोधी नेता उन्हें लगातार निशाना बना रहे हैं। ये मामला 10 दिसंबर, 2022 (शनिवार) को चेन्नई-तिरुचिपल्ली फ्लाइट का है। हालाँकि, तेजस्वी सूर्या ने उन पर लग रहे आरोपों को ‘राजनीतिक हिटजॉब’ करार दिया है और कहा है कि वो इस पर जवाब देकर इसका महिमामंडन नहीं करेंगे। कॉन्ग्रेस भी इस मामले में हमलावर हैं।

केंद्रीय केंद्रीय नागर विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि इस मामले में तेजस्वी सूर्या ने माफ़ी माँग ली है और ये गलती से हुआ था। 32 वर्षीय तेजस्वी सूर्या ‘BJYM (भारतीय जनता युवा मोर्चा)’ के राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं, जो दक्षिण बेंगलुरु से सांसद हैं। तेजस्वी सूर्या के बगल में बैठे एक यात्री ने बताया कि उन्होंने जानबूझ कर ऐसा नहीं किया, बल्कि उनकी सीट पर हाथ रखने के लिए कुछ नहीं बना था और उनकी कुहनी छू जाने के कारण ये घटना हुई।

चेन्नई एयरपोर्ट पर जब ये घटना हुई, जब विमान में 70 यात्री सवार थे। तमिलनाडु में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष अन्नामलाई भी इस विमान में उनके साथ थे। तेजस्वी सूर्या ने इस घटना के तुरंत बाद लिखित में बताया कि क्या घटना हुई और साथ ही माफ़ी भी माँगी। हालाँकि, इस घटना से विमान में ज़रूर कुछ देरी हुई। तेजस्वी सूर्या और अन्नामलाई ने यात्रियों से भी इसके लिए माफ़ी माँगी। सह-यात्री ने बताया कि भला तेजस्वी सूर्या जानबूझ कर आपात दरवाजा खोल कर खुद के लिए ही खतरा क्यों मोल लेंगे?

किसी विमान के इमरजेंसी डोर को चुपचाप खोल लेना उतना भी आसान नहीं है, बल्कि लोगों के सामने ही ऐसा हो सकता है – छिप कर नहीं। हालाँकि, कर्नाटक की विपक्षी पार्टियों का कहना है कि भाजपा इस मामले में कवरअप कर रही है। तेजस्वी सूर्या ने इन आरोपों पर कहा कि फ़िलहाल उनका पूरा ध्यान अपनी पार्टी और संसदीय क्षेत्र के लिए काम करने पर है। एक अन्य यात्री ने बताया कि AC का वेंट कम करने के लिए तेजस्वी सूर्या ने हाथ आगे बढ़ाया, तभी ये घटना हुई। उस समय विमान एयरपोर्ट पर लगा हुआ था और खराब मौसम के कारण उड़ने में देरी थी।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

प्रयागराज, धनबाद, भीलवाड़ा, श्रीनगर… कहीं भगवा को रौंदा, कहीं चले पत्थर, कहीं लहराया फिलिस्तीन का झंडा: मुहर्रम पर ताजिए का जुलूस ही नहीं निकला,...

मुहर्रम के मौके पर देश के अलग-अलग इलाकों से हिंसा की खबरें आई। प्रयागराज में एक हिन्दू परिवार पर हमला हुआ, बरेली में पुलिस पर पथराव किया गया।

नई नहीं है दुकानों पर नाम लिखने की व्यवस्था, मुजफ्फरनगर पुलिस ने काँवड़िया रूट पर मजहबी भेदभाव के दावों को किया खारिज: जारी की...

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में पुलिस ने ताजी एडवायजरी जारी की है, जिसमें दुकानों और होटलों पर मालिकों के नाम लिखने को ऐच्छिक कर दिया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -