Thursday, September 29, 2022
Homeराजनीति'जो हमारी बहन-बेटियों की इज्जत के साथ खिलवाड़ करेगा.. उसकी पीढ़ियाँ भूल जाएँगी कैसे...

‘जो हमारी बहन-बेटियों की इज्जत के साथ खिलवाड़ करेगा.. उसकी पीढ़ियाँ भूल जाएँगी कैसे दंगा होता है’: कैराना में CM योगी ने ‘गुंडों’ को चेताया

“पिछले चार साल में आपने देखा होगा कि कैराना कस्बे में यहाँ के व्यापारी और नागरिकों को पलायन के लिए मजबूर करने वाले अपराधी स्वयं पलायन करने के लिए मजबूर हो गए।"

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोमवार (8 नवंबर 2021) को पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कैराना पहुँचे। अखिलेश यादव के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश में जब समाजवादी पार्टी की सरकार थी तो यह इलाका हिंदुओं को स्थानीय मुस्लिम गुंडों द्वारा पलायन करने के लिए मजबूर करने के कारण सुर्खियों में रहा था। उस समय के हालात का जिक्र करते हुए मुख्यमंत्री ने गुंडों को सख्त लहजों में चेताया। उन्होंने बिना नाम लिए अखिलेश यादव और समाजवादी पार्टी पर हमले किए। मुजफ्फरनगर दंगे की याद दिलाते हुए कहा कि मुख्यमंत्री आवास में दंगाइयों को सम्मानित किया जाता था।

कैराना में सीएम योगी ने उन पीड़ित परिवारों का हाल जाना जो राज्य में बीजेपी की सरकार बनने के बाद दोबारा घर लौटे। उन्होंने करोड़ों की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करने के बाद सभा को भी संबोधित किया। मुख्यमंत्री ने कहा, “पिछले चार साल में आपने देखा होगा कि कैराना कस्बे में यहाँ के व्यापारी और नागरिकों को पलायन के लिए मजबूर करने वाले अपराधी स्वयं पलायन करने के लिए मजबूर हो गए। किसी अपराधी या किसी माफिया की हैसियत नहीं कि वह सिर उठा कर सड़कों पर चल सके और अगर किसी ने निर्दोष नागरिक और व्यापारी पर गोली मारने का दुस्साहस किया तो वह गोली उस व्यापारी और नागरिक पर तो नहीं लगी, लेकिन उल्टे उसकी ही छाती को भेदते हुए उसको ही दूसरे लोक की यात्रा पर भेज दिया गया।”

सीएम ने कहा, “ये हमारे लिए राजनीतिक मुद्दा नहीं हो सकता है। ये हमारे लिए अस्मिता का मुद्दा है। आन, बान और शान का मुद्दा है। हम किसी के सम्मान के विरुद्ध कार्य नहीं करेंगे। लेकिन अगर कोई हमारी अस्मिता को ठेस पहुँचाने का कार्य करेगा, हमारी बहन बेटियों की इज्जत के साथ खिलवाड़ करेगा, निर्दोष व्यापारियों का उत्पीड़न करेगा, अराजकता की स्थिति पैदा करेगा, दंगा भड़काने का प्रयास करेगा, तो उसकी आने वाली कई पीढ़ियाँ भूल जाएँगी कि कैसे दंगा होता है और कैसे सुरक्षा के साथ खिलवाड़ होता है।”

योगी ने कहा कि जिन लोगों के लिए वोट बैंक सर्वोपरि है, वे मुजफ्फरनगर के दंगाइयों को सम्मानित करते थे। वे कैराना के अतताइयों को सम्मानित करते थे। जब हिंदुओं के घर जलाए जाते थे, ये जातिवाद की राजनीति करने वालों को जाति नहीं दिखाई दी।

उन्होंने कहा, “यह धर्म चक्र है। यह चक्र घूमता है। मोदी ने यह चक्र ऐसा घुमा दिया है कि जो लोग कल तक मंदिर जाने में संकोच करते थे। आज इतना बड़ा तिलक लगाते हैं जैसे वही सबसे बड़े हिंदू हैं। ये आपकी एकता की ताकत है और आपको इसी ताकत का एहसास कराने आए हैं। आपने 2014 में मोदी जी पर विश्वास किया। उन्होंने देश के अंदर सुरक्षा का बेहतर वातावरण दिया। देश की जनता जनार्दन ने मोदी जी पर विश्वास किया, उन्होंने बिना भेदभाव के गरीब कल्याणकारी योजनाओं का लाभ हर गरीब, हर किसान को दे दिया। हमने तय किया है कि सुरक्षा के साथ खिलवाड़ करने की छूट किसी को नहीं देंगे। कानून को हाथ में लेने की किसी को भी छूट नहीं है। अगर किसी ने सुरक्षा में सेंध लगाने की कोशिश की तो उसे भी मालूम है कि कौन सी यात्रा पर निकलना है।”

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘गौमूत्र पियो, गोबर खाओ हरा@*$’: बर्मिंघम में ‘अल्लाह-हू-अकबर’ बोल हिंदू मंदिर पर टूटी कट्टरपंथियों की भीड़, PM मोदी को दी माँ की गाली; Videos...

ब्रिटेन के बर्मिंघम में हिंदू मंदिर पर इस्लामी भीड़ ने हमला किया। वहाँ हिंदुओं को तो गंदी गालियाँ दी ही गईं। साथ में पीएम मोदी की माँ को भी गाली बकते कट्टरपंथी सुनाई पड़े।

₹793 करोड़ की लागत, अंदर 500 डिवाइस: काशी विश्वनाथ कॉरिडोर से 4 गुना बड़ा होगा ‘महाकाल लोक’, QR कोड स्कैन करके सुनाई पड़ेगी भगवान...

उज्जैन के महाकाल मंदिर को विशेष तौर पर विकसित किया जा रहा है। इसमें लगे म्यूरल और मूर्तियों रो स्कैन कर शिव की कथा सुनी जा सकती है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
225,094FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe