Monday, January 17, 2022
HomeराजनीतिCM जगनमोहन रेड्डी ने दिया चंद्रबाबू नायडू का घर तोड़ने का आदेश

CM जगनमोहन रेड्डी ने दिया चंद्रबाबू नायडू का घर तोड़ने का आदेश

विपक्ष के मुताबिक पूर्व मुख्यमंत्री की माँग के बावजूद जगन मोहन ने उन पर कोई सद्भावना नहीं दिखाई और नायडू के सामान को आवास से निकालकर बाहर फेंक दिया।

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने आज (जून 24, 2019) अमरावती स्थित ‘प्रजा वेदिका’ बिल्डिंग को तोड़ने का आदेश दे दिया है। ‘प्रजा वेदिका’ वही बिल्डिंग है जिसमें प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री चंद्रबाबू
फिलहाल नायडू रह रहे हैं। इस बिल्डिंग को तोड़ने का कार्य मंगलवार (जून 25, 2019) से शुरू होगा।

जानकारी के अनुसार पिछले दिनों नायडू ने जगनमोहन रेड्डी को चिट्ठी लिखकर प्रजा वेदिका को नेता प्रतिपक्ष का सरकारी आवास घोषित करने की माँग की थी। इसके बाद ही वाईएसआर कॉन्ग्रेस पार्टी की सरकार ने उनके आवास को कब्जे में ले लिया। जगनमोहन के इस आदेश को नायडू की पार्टी ने बदले की कार्रवाई करार दिया है।

विपक्ष के मुताबिक पूर्व मुख्यमंत्री की माँग के बावजूद जगन मोहन ने उन पर कोई सद्भावना नहीं दिखाई और नायडू के सामान को आवास से निकालकर बाहर फेंक दिया। बता दें आंध्र प्रदेश ने जब अपना प्रशासन हैदराबाद से अमरावती शिफ्ट किया था, तभी से चंद्रबाबू नायडू कृष्णा नदी के किनारे उंदावल्ली स्थित इस आवास में रह रहे थे। उस दौरान सरकार ने आंध्र प्रदेश राजधानी क्षेत्र विकास प्राधिकरण के जरिए प्रजा वेदिका का निर्माण तत्कालीन मुख्यमंत्री के आवास के रूप में किया था, जिसमें 5 करोड़ का खर्चा आया था। नायडू इस आवास का इस्तेमाल आधिकारिक कार्यों के साथ पार्टी की बैठकों के लिए करते थे।

गौरतलब है इसी महीने के शुरुआत में मुख्यमंत्री रेड्डी को पत्र लिखकर चंद्रबाबू नायडू ने इस बिल्डिंग का उपयोग बैठकों के लिए करने देने की इजाज़त माँगी थी। नायडू ने सरकार से आग्रह किया था कि वह इसे नेता प्रतिपक्ष का आवास घोषित कर दें लेकिन सरकार ने प्रजा वेदिका को कब्जे में लेने का निर्णय लिया और घोषणा कर दी कि वहाँ कलेक्टरों की बैठक होगी, जो कि पहले राज्य सचिवालय में होना तय हुआ था।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘नहीं करने देंगे PM मोदी सुरक्षा चूक की जाँच’: जस्टिस इंदु मल्होत्रा को SFJ की धमकी, वकीलों से कहा – तुम सब खतरे में...

सुप्रीम कोर्ट ने पीएम मोदी की सुरक्षा चूक की जाँच के लिए जस्टिस इंदु मल्होत्रा के नेतृत्व में एक समिति का गठन किया था। SFJ ने उन्हें धमकी दी है।

खालिस्तानी प्रोपगेंडे को पीछे धकेल सामने आए ब्रिटिश सिख, PM मोदी को दिया धन्यवाद, कहा- ‘आपने बहुत कुछ किया है’

अमेरिका के साउथहॉल के पार्क एवेन्यू में स्थित गुरुद्वारा गुरू सभा में एकत्रित होकर सिख समुदाय के लोगों ने पीएम मोदी को उनके प्रयासों के लिए धन्यवाद दिया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
151,727FollowersFollow
413,000SubscribersSubscribe