Wednesday, May 22, 2024
Homeराजनीतिसिद्धू पर बड़ी कार्रवाई की तैयारी में कॉन्ग्रेस आलाकमान, सोनिया गाँधी तक पहुँची शिकायत:...

सिद्धू पर बड़ी कार्रवाई की तैयारी में कॉन्ग्रेस आलाकमान, सोनिया गाँधी तक पहुँची शिकायत: PK से दिखाई थी नजदीकी, अभी भी बगावती मूड में

कुछ दिन पहले प्रशांत किशोर ने कॉन्ग्रेस को झटका दिया था, जिससे पार्टी उनसे खासा नाराज थी। लेकिन पंजाब में कॉन्ग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने उनसे नजदीकियाँ बढ़ानी शुरू कर दी।

चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर से नजदीकी बढ़ाकर पंजाब कॉन्ग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष नवजाेत सिंह सिद्धू बुरे फँस गए हैं। पंजाब कॉन्ग्रेस के प्रभारी हरीश चौधरी द्वारा सिद्धू के खिलाफ कॉन्ग्रेस अनुशासन कमेटी को शिकायत भेजने की खबर है। वहीं, सिद्धू प्रशांत किशाेर को लेकर एक के बाद एक ट्वीट कर रहे हैं।

सोमवार (2 मई 2022) को उन्होंने प्रशांत किशोर द्वारा बिहार में अपनी राजन‍ीतिक पार्टी के गठन का संकेत देने के बाद बधाई दी। सिद्धू ने ट्वीट किया, “पहला कदम आधी लड़ाई होता है मेरे दोस्‍त, अच्‍छी शुरूआत हमेशा अच्‍छा अंत लेकर आती है। संविधान की भावना का सम्‍मान करने के आपके प्रयास हमेशा से सर्वश्रेष्‍ठ रहे हैं। लोगाें की शक्ति निश्चित उनके पास लौटनी चाहिए।”

इसको लेकर पंजाब कॉन्ग्रेस के प्रभारी हरीश चौधरी ने सोनिया गाँधी और पार्टी की अनुशासनात्‍मक कमेटी को सिद्धू के खिलाफ शिकायत भेजकर कॉन्ग्रेस को नुकसान पहुँचाने का आरोप लगाया है। चौधरी ने कमेटी से अनुरोध किया है कि वह सिद्धू के खिलाफ कार्रवाई करें।

बताया जा रहा है कि कुछ दिन पहले प्रशांत किशोर ने कॉन्ग्रेस को झटका दिया था, जिससे पार्टी उनसे खासा नाराज थी। लेकिन पंजाब में कॉन्ग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने उनसे नजदीकियाँ बढ़ानी शुरू कर दी। यही नहीं ठीक उसी दिन नवजोत सिंह सिद्धू ने उनके साथ अपनी फोटो भी शेयर की थी।

तस्वीर के साथ सिद्धू ने लिखा था, “पुराना सोना और पुराने दोस्त हमेशा बेहतर होते हैं।” सिद्धू के इस पोस्ट के बाद से ही इस बात के भी संकेत मिले थे कि उनकी बदली रणनीति के पीछे पीके हो सकते हैं। 2017 में सिद्धू को कॉन्ग्रेस में लाने में पीके ने अहम भूमिका अदा की थी।

बता दें कि हरीश चौधरी ने कॉन्ग्रेस अध्यक्ष को पत्र में लिखा , “पंजाब प्रदेश कॉन्ग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अमरिंदर सिंह राजा ने नवजोत सिंह की पार्टी विरोधी गतिविधियों के बारे में नोट लिखा है। नवंबर से लेकर अब तक राज्य में पार्टी का इंचार्ज होने के नाते मैंने भी पाया है कि सिद्धू लगातार कॉन्ग्रेस के फैसलों पर सवाल उठा रहे हैं। इसके अलावा नवजोत सिंह पर पार्टी के खिलाफ गलत माहौल तैयार करने की बात भी कही गई है।”

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘ध्वस्त कर दिया जाएगा आश्रम, सुरक्षा दीजिए’: ममता बनर्जी के बयान के बाद महंत ने हाईकोर्ट से लगाई गुहार, TMC के खिलाफ सड़क पर...

आचार्य प्रणवानंद महाराज द्वारा सन् 1917 में स्थापित BSS पिछले 107 वर्षों से जनसेवा में संलग्न है। वो बाबा गंभीरनाथ के शिष्य थे, स्वतंत्रता के आंदोलन में भी सक्रिय रहे।

‘ये दुर्घटना नहीं हत्या है’: अनीस और अश्विनी का शव घर पहुँचते ही मची चीख-पुकार, कोर्ट ने पब संचालकों को पुलिस कस्टडी में भेजा

3 लोगों को 24 मई तक के लिए हिरासत में भेज दिया गया है। इनमें Cosie रेस्टॉरेंट के मालिक प्रह्लाद भुतडा, मैनेजर सचिन काटकर और होटल Blak के मैनेजर संदीप सांगले शामिल।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -