Sunday, October 2, 2022
Homeराजनीतिरायबरेली की कॉन्ग्रेस विधायक को पार्टी का कारण-बताओ नोटिस, 370 पर भी भाजपा का...

रायबरेली की कॉन्ग्रेस विधायक को पार्टी का कारण-बताओ नोटिस, 370 पर भी भाजपा का किया था समर्थन

अदिति पर आरोप है कि उन्होंने पार्टी के हुक्म की तामील न कर गाँधी जयंती पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा आहूत विधानसभा के विशेष सत्र में भागीदारी की थी। उन्हें दो दिन में जवाब देने को कहा गया है।

कॉन्ग्रेस ने सोनिया गाँधी के संसदीय क्षेत्र राय बरेली की विधायक अदिति सिंह को कारण-बताओ नोटिस जारी किया है। उन पर आरोप है कि उन्होंने पार्टी के हुक्म की तामील न कर गाँधी जयंती पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा आहूत विधानसभा के विशेष सत्र में भागीदारी की थी। उन्हें दो दिन में जवाब देने को कहा गया है।

गाँधी जयंती पर कॉन्ग्रेस के बहिष्कार का बहिष्कार

अदिति सिंह ने पार्टी के उस आदेश को मानने से इंकार कर दिया था जिसमें पार्टी ने उक्त तिथि को आयोजित सत्र का बहिष्कार करने का निर्देश अपने विधायकों को दिया था। इस सत्र में संयुक्त राष्ट्र द्वारा निर्धारित पर्यावरण-संवेदनशील विकास लक्ष्यों (sustainable development goals) पर चर्चा हुई थी। इस बहिष्कार का हिस्सा न बनने के लिए कॉन्ग्रेस कार्यकर्ताओं ने अदिति सिंह के घर के बाहर प्रदर्शन भी किया था। उनके इस्तीफ़े की भी माँग की जा रही है।

वहीं अदिति सिंह ने कहा है कि उन्होंने गाँधी के पथ का ही अनुसरण करने और देश के विकास के लिए यह कदम उठाया। इसके पहले उन्होंने कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने का भी समर्थन पार्टी लाइन के खिलाफ जाकर किया था। इसके अलावा उन्होंने प्रियंका गाँधी-वाड्रा के गाँधी जयंती पर किए गए ‘शांति मार्च’ से भी किनारा कर लिया था।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘मार दिया है, लाश उठा लो’ : दिल्ली में सरेआम फैजान, बिलाल और आलम ने मनीष को 60 बार चाकू घोंपा, लोग देखते रहे;...

फैजान, बिलाल और आलम ने दिल्ली के सुंदर नगरी में मनीष की चाकुओं से गोद कर हत्या कर दी। पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हो गई है।

‘हेलो की जगह अब से बोलें वंदे मातरम’: महाराष्ट्र में शिंदे सरकार ने जारी किया सर्कुलर, सरकारी अधिकारियों और स्कूल-कॉलेजों पर लागू होगा

महाराष्ट्र सरकार ने प्रदेश के सभी कर्मचारियों को हेलो के बजाए वंदे मातरम कहकर अभिवादन करने का निर्देश दिया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
225,776FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe