Friday, June 21, 2024
Homeराजनीतिडायन, डार्लिंग, बेडरूम… राहुल गाँधी की दुर्गति देख स्मृति ईरानी पर कुंठा निकाल रहे...

डायन, डार्लिंग, बेडरूम… राहुल गाँधी की दुर्गति देख स्मृति ईरानी पर कुंठा निकाल रहे काॅन्ग्रेसी, अब तक नहीं पची अमेठी की हार

श्रीनिवास BV का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें वो कह रहे हैं, "स्मृति ईरानी गूँगी-बहरी हो गई हैं। मैं उनको कहना चाहता हूँ - उसी डायन को, महँगाई डायन को डार्लिंग बना कर बेडरूम में बिठाने का कार्य किया है।"

स्मृति ईरानी भारत सरकार में महिला एवं बाल विकास के साथ-साथ अल्पसंख्यक कल्याण मंत्रालय भी सँभाल रही हैं। उनसे कॉन्ग्रेस पार्टी की खुन्नस छिपी नहीं है। अब सफल अभिनेत्री के रूप में खुद को स्थापित करने के बाद स्मृति ईरानी राजनीति में आईं और मोदी सरकार के पहले कार्यकाल में भी वो केंद्रीय मंत्री थीं। लेकिन, कॉन्ग्रेस की खुन्नस इस बात से है कि उन्होंने 2019 में गाँधी परिवार के गढ़ कहे जाने वाले अमेठी से पार्टी के तत्कालीन अध्यक्ष राहुल गाँधी को हरा दिया।

2014 में इसी सीट पर स्मृति ईरानी को हार मिली थी, लेकिन अगले 5 वर्ष उन्होंने जनता को समर्पित किए और मंत्रालय के कार्य के साथ-साथ अमेठी में भी कई विकास परियोजनाओं के किर्यान्वयन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। अब यूथ कॉन्ग्रेस के अध्यक्ष श्रीनिवास BV ने स्मृति ईरानी के लिए आपत्तिजनक शब्दों का प्रयोग किया है। अदालत द्वारा 2 साल की सज़ा सुनाए जाने के बाद राहुल गाँधी की लोकसभा सदस्यता चली गई है, जिसका गुस्सा कॉन्ग्रेस स्मृति ईरानी पर निकाल रही है।

श्रीनिवास BV का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें वो कह रहे हैं, “स्मृति ईरानी गूँगी-बहरी हो गई हैं। मैं उनको कहना चाहता हूँ – उसी डायन को, महँगाई डायन को डार्लिंग बना कर बेडरूम में बिठाने का कार्य किया है।” एक महिला के लिए इस तरह की आपत्तिजनक और अश्लील शब्दावली का प्रयोग करना कॉन्ग्रेस पार्टी की मानसिकता को दिखाता है। चाटुकारिता का आलम ये है कि अपने ‘मालिक’ के लिए वो एक महिला को सार्वजनिक रूप से गालियाँ बकने में लगे हुए हैं।

दिल्ली के जंतर-मंतर पर विरोध प्रदर्शन के दौरान श्रीनिवास BV ने ये बात कही। उन्होंने आरोप लगाया कि 2014 से पहले स्मृति ईरानी महँगाई के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करती हैं। ऐसे शब्द तब इस्तेमाल किए जा रहे हैं, जब राहुल गाँधी महिला सशक्तिकरण से लेकर फेमिनिज्म तक की बातें करते हैं। आज भी स्मृति ईरानी अक्सर कॉन्ग्रेस और राहुल गाँधी की हर करतूत की पोल खोलती रहती हैं, सोशल मीडिया से, प्रेस कॉन्फ्रेंस कर के – एक महिला द्वारा ऐसा किया जाना कॉन्ग्रेस नेताओं को रास नहीं आ रहा है।

हालाँकि, ये पहली बार नहीं है जब स्मृति ईरानी को लेकर अश्लील और आपत्तिजनक टिप्पणी की गई हो। 2015 में कॉन्ग्रेस नेता नीलमणि सेन डेका, जो असम के कृषि मंत्री रहे हैं, उन्होंने नलबारी में आयोजित एक सार्वजनिक सभा में यहाँ तक कह दिया था कि कई लोग स्मृति ईरानी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की दूसरी पत्नी के रूप में भी जानते हैं। 2019 में कॉन्ग्रेस नेता ने स्मृति ईरानी की तस्वीर शेयर करते हुए उन पर ‘रेप गुरु के सामने झुकने’ का आरोप लगाया था।

इसी तरह, 2020 में शशांक भार्गव नामक कॉन्ग्रेस नेता ने कहा था कि पहले स्मृति ईरानी काफी चूड़ियाँ पहन कर घूमती रहती थीं, वो पीएम मोदी की करीबी हैं और उन्हें चूड़ियों के अलावा और भी बहुत कुछ दे सकती हैं। एक महिला के लिए ऐसी भाषा? उन्होंने कहा था कि मोदी जो चाहें स्मृति ईरानी से ले लें, और महँगाई कम कर दें। इसी तरह, कॉन्ग्रेस नेता अजय राय ने कहा था कि स्मृति ईरानी ‘लटके-झटके’ दिखाने के लिए अमेठी बार-बार आती हैं।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

पास में थी सिर्फ 11 बोतल इसलिए छोड़ दिया… तमिलनाडु में जिसने घर-घर बाँटा ‘जहर’, उसे गिरफ्तारी के तुरंत बाद छोड़ा गया था: रिपोर्ट,...

छानबीन में पता चला है कि आरोपित गोविंदराज कुछ दिन पहले ही गिरफ्तार किया गया था, लेकिन तब उसके पास कम बोतल थी, इसलिए उसे तुरंत छोड़ दिया गया था।

अभी तिहाड़ जेल से बाहर नहीं आ पाएँगे दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल, हाई कोर्ट ने बेल पर लगाई रोक: ED ने बताया- अब...

दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट से बेल मिलने के बाद भी अभी सीएम केजरीवाल जेल से रिहा नहीं होंगे। ईडी के विरोध पर दिल्ली हाई कोर्ट ने बेल पर रोक लगा दी है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -