Saturday, July 20, 2024
Homeराजनीति'कॉन्ग्रेस का नाश कर दिया सुरजेवाला ने': हरियाणा में कॉन्ग्रेस कार्यकर्ताओं की भीड़ ने...

‘कॉन्ग्रेस का नाश कर दिया सुरजेवाला ने’: हरियाणा में कॉन्ग्रेस कार्यकर्ताओं की भीड़ ने साथी को ही पीटा, ‘मोहब्बत की दुकान’ का लात-घूँसों वाला वीडियो

थोड़ी ही देर में एक व्यक्ति भीड़ से खड़ा हुआ। उसने जोर-जोर से नारे लगाते हुए कहा, "कॉन्ग्रेस का नाश कर दिया सुरजेवाला ने" और माइक का तार खींच लिया।

हरियाणा में कॉन्ग्रेस पार्टी की आंतरिक कलह खुल कर सामने आई है। यहाँ 2 हिस्सों में बँटी पार्टी को एकजुट करने गए कॉन्ग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला को ही भारी विरोध का सामना करना पड़ा है। मीटिंग में मौजूद एक व्यक्ति ने माइक का तार खींच कर सुरजेवाला पर पार्टी को 2 धड़ों में बाँटने का आरोप लगाया। बाद में सभा में मौजूद कॉन्ग्रेसियों ने उस व्यक्ति की लात-घूँसों से पिटाई की। घटना रविवार (23 जुलाई, 2023) की है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, रविवार को कॉन्ग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला पार्टी कार्यकर्ताओं को एकजुटता का संदेश देने के लिए हरियाणा के जींद गए थे। यहाँ सफीदों रोड स्थित श्याम गार्डन में एक रैली का आयोजन हुआ था। मुख्य वक्ता के तौर पर रणदीप सुरजेवाला ने मंच से भाषण देना शुरू किया। थोड़ी ही देर में एक व्यक्ति भीड़ से खड़ा हुआ। उसने जोर-जोर से नारे लगाते हुए कहा, “कॉन्ग्रेस का नाश कर दिया सुरजेवाला ने” और माइक का तार खींच लिया। इस हरकत से अचानक ही रैली में अफरातफरी मच गई।

थोड़े समय बाद रैली के अन्य कॉन्ग्रेस कार्यकर्ताओं ने माइक का तार खींचने वाले व्यक्ति को पकड़ कर पीटना शुरू कर दिया। भीड़ बना कर विरोध कर रहे व्यक्ति को मंच से दूर ले जाने का प्रयास किया गया। हालाँकि, पिटाई के बावजूद भी विरोध कर रहे व्यक्ति ने सुरजेवाला के खिलाफ नारा लगाना जारी रखा। इस पूरी घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

जिस व्यक्ति को पीटा गया है उसका नाम सज्जन सिंह रेढू बताया जा रहा है। वह गाँव ईगराह का रहने वाला है। सज्जन सिंह ने खुद को किसी नेता के बजाय सिर्फ कॉन्ग्रेस पार्टी का सिपाही बताया है। थाना प्रभारी सिविल लाइन्स दीवान सिंह के मुताबिक, कोई शिकायत मिलने के बाद उस पर जाँच और जरूरी कार्रवाई की जाएगी। बताते चलें कि कुछ ही समय पहले राहुल गाँधी ने ‘मोहब्बत की दुकान’ खोलने का नारा देते हुए पूरे देश की परिक्रमा की थी। जबकि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा ने उन्हें नफरत का मेगा मॉल चलाने वाला बताया था।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

फैक्ट चेक’ की आड़ लेकर भारत में ‘प्रोपेगेंडा’ फैलाने की तैयारी कर रहा अमेरिका, 1.67 करोड़ रुपए ‘फूँक’ तैयार कर रहा ‘सोशल मीडिया इन्फ्लूएंसर्स’...

अमेरिका कथित 'फैक्ट चेकर्स' की फौज को तैयार करने की योजना को चतुराई से 'डिजिटल लिटरेसी' का नाम दे रहा है, लेकिन इनका काम होगा भारत में अमेरिकी नरेटिव को बढ़ावा देना।

मुस्लिम फल विक्रेताओं एवं काँवड़ियों वाले विवाद में ‘थूक’ व ‘हलाल’ के अलावा एक और पहलू: समझिए सच्चर कमिटी की रिपोर्ट और असंगठित क्षेत्र...

काँवड़ियों के पास ये विकल्प क्यों नहीं होना चाहिए, अगर वो सिर्फ हिन्दू विक्रेताओं से ही सामान खरीदना चाहते हैं तो? मुस्लिम भी तो लेते हैं हलाल?

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -