Sunday, July 14, 2024
Homeराजनीति₹AAP को 50 करोड़, सत्येंद्र जैन को ₹10 करोड़ 'प्रोटेक्शन मनी': सुकेश चंद्रशेखर ने...

₹AAP को 50 करोड़, सत्येंद्र जैन को ₹10 करोड़ ‘प्रोटेक्शन मनी’: सुकेश चंद्रशेखर ने LG को लिखी चिट्ठी, केजरीवाल के मंत्री की खोली पोल

"2017 में मेरी गिरफ्तारी के बाद दिल्ली की तिहाड़ जेल में कई बार सत्येंद्र जैन मुझसे मिलने आए थे। 2019 में सत्येंद्र के पीए ने जेल के अंदर सभी सुविधाएँ प्राप्त करने के लिए प्रोटेक्शन राशि के रूप में हर महीने 2 करोड़ रुपए देने को कहा था। उस वक्त जैन के पास जेल विभाग का जिम्मा था।"

मनी लॉन्ड्रिंग केस में जेल में बंद दिल्ली की आम आदमी पार्टी (AAP) सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन (Satyendar Jain) को लेकर महाठग सुकेश चंद्रशेखर (Sukesh Chandrashekhar) ने सनसनीखेज दावा किया है। दिल्ली के उपराज्यपाल को चिट्ठी लिखकर बताया है कि जैन उससे मिलने तिहाड़ जेल में आते थे। उन्होंने 10 करोड़ रुपए उससे ‘प्रोटेक्शन मनी’ के तौर पर लिए।

द इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार, 200 करोड़ रुपए की ठगी के आरोपित ने दिल्ली के उपराज्यपाल वी के सक्सेना (Vinai Kumar Saxena) को लिखे पत्र में कहा है कि वह 2015 से AAP नेता को जानता है। उसने AAP को कुल 50 करोड़ रुपए का भुगतान किया था, क्योंकि सत्येंद्र जैन ने उससे वादा किया था कि उसे दक्षिण भारत में पार्टी का बड़ा नेता बनाया जाएगा।

महाठग के मुताबिक, “2017 में मेरी गिरफ्तारी के बाद दिल्ली की तिहाड़ जेल में कई बार सत्येंद्र जैन मुझसे मिलने आए थे।” सुकेश चंद्रशेखर ने पत्र में लिखा है कि 2019 में सत्येंद्र के पीए ने उसे जेल के अंदर सभी बुनियादी सुविधाएँ प्राप्त करने के लिए प्रोटेक्शन राशि के रूप में हर महीने 2 करोड़ रुपए देने को कहा था। उस वक्त जैन के पास जेल विभाग का जिम्मा था।

बताया जा रहा है कि जेल में बैठकर लिखे गए इस पत्र को सुकेश ने अपने वकील अनंत मलिक के जरिए भेजा था। बीजेपी सांसद प्रवेश साहिब सिंह वर्मा और पार्टी की आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने इस खुलासे के बाद दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधा है, क्योंकि केजरीवाल लगातार यह दावा करते रहे हैं कि सत्येंद्र जैन बेहद ईमानदार नेता हैं। उन्होंने (प्रवेश साहिब) ने लिखा, “सुकेश चंद्रशेखर ने स्वीकार किया है कि उसने सत्येंद्र जैन को 10 करोड़ रुपए दिए, अब ईमानदारी का सर्टिफिकेट देने वाले अरविंद केजरीवाल जी बताए इसमें आपका हिस्सा कितना था?”

बता दें कि मंडोली जेल में बंद चंद्रशेखर को फोर्टिस हेल्थकेयर के पूर्व प्रमोटर शिविंदर मोहन सिंह की पत्नी अदिति सहित हाई-प्रोफाइल लोगों से ठगी करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। सुकेश को इस साल अगस्त में तिहाड़ से दिल्ली की मंडोली जेल में स्थानांतरित किया गया था, क्योंकि उसने दावा किया था कि उसे तिहाड़ जेल के अंदर जान से मारने की धमकी मिली है।

गौरतलब है कि भ्रष्टाचार के मामले में जेल में बंद दिल्ली सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन पर दो दिन पहले तिहाड़ जेल में VIP सुविधाएँ मिलने का आरोप लगा था। यह आरोप खुद ED (प्रवर्तन निदेशालय) ने कोर्ट में शपथ-पत्र दाखिल करके लगाया था। शपथ-पत्र में बताया गया था कि सत्येंद्र जैन की पत्नी पूनम उनसे बिना रोकटोक मिलती हैं। इसी के साथ एफिडेविट में जैन पर इन सुविधाओं को पाने के लिए अपने मंत्री पद के दुरुपयोग का आरोप है। अपने आरोपों के समर्थन में ED ने कोर्ट में एक CCTV फुटेज भी सबमिट की थी।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

जिसने चलाई डोनाल्ड ट्रंप पर गोली, उसने दिया था बाइडेन की पार्टी को चंदा: FBI लगा रही उसके मकसद का पता

पेंसिल्वेनिया के मतदाता डेटाबेस के मुताबिक, डोनाल्ड ट्रंप पर हमला करने वाला थॉमस मैथ्यू क्रूक्स रिपब्लिकन के मतदाता के रूप में पंजीकृत था।

डोनाल्ड ट्रंप को मारी गई गोली, अमेरिकी मीडिया बता रहा ‘भीड़ की आवाज’ और ‘पॉपिंग साउंड’: फेसबुक पर भी वामपंथी षड्यंत्र हावी

डोनाल्ड ट्रंप की हत्या के प्रयास की पूरी दुनिया के नेताओं ने निंदा की, तो अमेरिकी मीडिया ने इस घटना को कमतर आँकने की कोशिश की।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -