Wednesday, July 24, 2024
Homeराजनीति'दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा, मिलेगी सख्त से सख्त सज़ा': घटनास्थल का दौरा और...

‘दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा, मिलेगी सख्त से सख्त सज़ा’: घटनास्थल का दौरा और घायलों से मिल कर बोले PM मोदी – रक्तदान-रेस्क्यू में ओडिशा के लोगों ने रात भर की मेहनत

पीएम मोदी ने कहा कि सरकार के लिए यह घटना अत्यंत गंभीर है और हर प्रकार की जाँच के निर्देश दिए गए हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ओडिशा के बालासोर में ट्रेन दुर्घटनास्थल पर पहुँच कर स्थिति का जायजा लिया, साथ ही अस्पताल जाकर घायलों से भी मुलाकात की। इसके बाद उन्होंने कहा कि कल शाम को एक भयंकर हादसा हुआ, असहनीय वेदना मैं अनुभव कर रहा हूँ। पीएम मोदी ने कहा कि इस यात्रा में अनेक राज्यों के नागरिकों ने कुछ न कुछ गँवाया है, कई लोगों ने अपना जीवन खोया है। उन्होंने इसे बहुत दर्दनाक और मन को विचलित करने वाला करार दिया।

प्रधानमंत्री ने ग्राउंड पर जाकर घटना की समीक्षा के बाद कहा कि जो भी घायल हुए हैं, सरकार उनके उत्तम स्वास्थ्य के लिए भी कोई कोर-कसर नहीं छोड़ेगी। उन्होंने भरोसा दिलाया कि जो परिजन हमने खोए हैं, वो तो वापस नहीं लौटा पाएँगे, लेकिन सरकार उनके परिजनों के दुःख में उनके साथ है। पीएम मोदी ने कहा कि सरकार के लिए यह घटना अत्यंत गंभीर है और हर प्रकार की जाँच के निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने स्पष्ट किया कि जो भी दोषी पाया जाएगा उसको सख्त से सख्त सज़ा होगी, उसे बख्शा नहीं जाएगा।

पीएम मोदी ने कहा, “मैं ओडिशा सरकार और यहाँ के प्रशासन के सभी अधिकारियों का, जिन्होंने इस तरह की परिस्थिति में, उनके पास जो भी संसाधन थे, लोगों की मदद करने का प्रयास किया – धन्यवाद करता हूँ। मैं यहाँ के नागिरकों का हृदय से अभिनंदन करता हूँ। मैं इस दुःख की घड़ी में घटनास्थल पर जाकर देखकर आया हूँ। अस्पताल में जो घायल नागरिक थे, उनसे मैंने बात की है। मेरे पास इस वेदना को प्रकट करने के लिए शब्द नहीं है, लेकिन परमात्मा हम सबको शक्ति दे कि जल्द से जल्द हम इस दुख की घड़ी से निकलें।”

उन्होंने ओडिशा के स्थानीय लोगों का धन्यवाद करते हुए कहा कि चाहे ब्लड डोनेशन की बात हो या रेस्क्यू ऑपरेशन में मदद की बात हो, नागरिकों ने रात भर मेहनत की है। उन्होंने कहा कि जल्द से जल्द ट्रैक ठीक कर के यातायात अच्छे से चालू हो, इसके लिए काम चल रहा है। उन्होंने विश्वास जताया कि इस घटना से हम बहुत कुछ सीखेंगे और व्यवस्थाओं को नागरिकों की सुरक्षा को प्राथमिकता देते हुए दुरुस्त करेंगे। इस दौरान केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव और ओडिशा से ही आने वाले केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान भी उनके साथ मौजूद थे।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘मेरे बेटे को मार डाला’: आधुनिक पश्चिमी सभ्यता ने दुनिया के सबसे अमीर शख्स को भी दे दिया ऐसा दर्द, कहा – Woke वाले...

लिंग-परिवर्तन कराने वाले को उसके पुराने नाम से पुकारना 'Deadnaming' कहलाता है। उन्होंने कहा कि इसका अर्थ है कि उनका बेटा मर चुका है।

‘बंद ही रहेगा शंभू बॉर्डर, JCB लेकर नहीं कर सकते प्रदर्शन’: सुप्रीम कोर्ट ने ‘आंदोलनजीवी’ किसानों को दिया झटका, 15 अगस्त को दिल्ली कूच...

सुप्रीम कोर्ट ने पंजाब और हरियाणा के बीच शंभू बॉर्डर को अभी बंद ही रखने का आदेश दिया है। कोर्ट ने कहा किसान JCB लेकर प्रदर्शन नहीं कर सकते।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -