Monday, November 29, 2021
Homeराजनीति'नवाब मलिक का अंडरवर्ल्ड से संबंध, दीवाली के बाद दूँगा सबूत': महाराष्ट्र के मंत्री...

‘नवाब मलिक का अंडरवर्ल्ड से संबंध, दीवाली के बाद दूँगा सबूत’: महाराष्ट्र के मंत्री पर फडणवीस का पलटवार, पूर्व CM की पत्नी की तस्वीर की थी जारी

ड्रग्स केस में आर्यन खान की गिरफ्तारी के बाद से ही मलिक एनसीबी के ज्वाइंट डायरेक्टर समीर वानखेड़े और बीजेपी पर हमलावर हैं।

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने राज्य की मौजूदा सरकार के मंत्री नवाब मलिक के संबंध अंडरवर्ल्ड से बताए हैं। उन्होंने दीवाली बाद इस संबंध में सबूत जारी करने की बात कही है। इससे पहले मलिक ने फडणवीस की पत्नी अमृता के साथ जयदीप चंदूलाल राणा नाम के एक व्यक्ति की तस्वीर शेयर की थी। दावा किया था कि फडणवीस के संरक्षण में ड्रग्स का धंधा चल रहा है और ड्रग पैडलर राणा ने उनकी पत्नी का म्यूजिक वीडियो फाइनेंस किया था।

फडणवीस ने मलिक के आरोपों को हास्यास्पद बताया है। कहा है कि चार साल पहले रिवर एंथम की टीम ने फोटो खिंचवाए थे, उसे आज जारी किया जा रहा है। चार साल पुराने तस्वीर से संबंध जोड़े जा रहे हैं। पत्नी का फोट जानबूझकर ट्वीट किया गया है।

फडणवीस ने कहा कि जिनके दामाद ड्रग्स केस के आरोपित हैं, वह दूसरों पर आरोप लगा रहे हैं। बता दें कि नवाब मलिक ने अमृता फडणवीस और जयदीप राणा की कुछ तस्वीरें अपने ट्विटर हैंडल से शेयर की और पूछा है कि ये कौन है भाई, फिर इसका जवाब खुद ही दिया है कि ये जयदीप राणा है जो एक ड्रग पैडलर है।

उन्होंने कहा कि फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस के ‘रिवर सॉन्ग’ को जयदीप राणा ने ही फाइनेंस किया है। उन्होंने यह भी कहा कि कई बीजेपी नेताओं के ड्रग पैडलर से रिश्ते हैं। इसकी जाँच होनी चाहिए। बता दें कि जयदीप राणा को NCB ने जून 2021 को गिरफ्तार किया था, फिलहाल वह जेल में है। मलिक ने दावा किया कि देवेंद्र फडणवीस के संरक्षण में ड्रग का धंधा चल रहा था।

नवाब मलिक ने आज (नवंबर 1, 2021) इन आरोपों को लेकर प्रेस कॉन्फ्रेस भी किया। बता दें कि फडणवीस सरकार ने नदी बचाने और पर्यावरण सुरक्षित रखने के लिए ‘चल-चल मुंबई’ अभियान चलाया था, इसमें मुंबई रीवर एंथम लॉन्च किया गया था। नवाब मलिक ने आरोप लगाया है कि जयदीप राणा इस अभियान का फाइनेंसर था। 

इसके अलावा मलिक ने भाजपा नेता अरुण हलदर पर भी बड़ा आरोप लगाया है और कहा है कि उनकी शिकायत राष्ट्रपति से करेंगे। मलिक ने कहा है, “राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग और भाजपा के अध्यक्ष, अरुण हलदर ने समीर वानखेड़े के आवास का दौरा किया और उन्हें क्लीनचिट दी। उन्हें पहले जाँच करनी चाहिए थी और एक विस्तृत रिपोर्ट सौंपनी चाहिए थी। हम राष्ट्रपति से उनकी शिकायत करेंगे।” बता दें कि ड्रग्स केस में आर्यन खान की गिरफ्तारी के बाद से ही मलिक एनसीबी के ज्वाइंट डायरेक्टर समीर वानखेड़े और बीजेपी पर हमलावर हैं।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

मैली-कुचैली बीवी, सड़ी-गली लड़की… जन्नत की हूर की शान में कसीदे पढ़ते केरल के एक और मौलाना का Video वायरल

केरल के मौलसि ने दावा किया कि जन्नत में आइना तुम्हारे हूर का 'जिगर (दिल)' होगा, वैसे ही आपका दिल उनके लिए आइना होगा, जिसे देख कर वो सँवरेगी।

‘वरिष्ठ पत्रकार विनोद दुआ का हो गया निधन, कोरोना से रिकवर होने के बाद से ही गिर रहा था स्वास्थ्य’: जानिए क्या है सच्चाई

सोशल मीडिया पर कुछ पोस्ट्स में दावा किया जा रहा है कि पत्रकार विनोद दुआ की मौत हो गई है। लेकिन, असल में सच्चाई कुछ और ही।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
140,465FollowersFollow
412,000SubscribersSubscribe