Wednesday, August 10, 2022
Homeराजनीतितिहाड़ में आधे घंटे तक ED ने की चिदंबरम से पूछताछ, पत्नी और बेटा...

तिहाड़ में आधे घंटे तक ED ने की चिदंबरम से पूछताछ, पत्नी और बेटा भी जेल पहुँचे

अदालत ने मंगलवार को ईडी को पूछताछ की अनुमति देने के साथ ये भी कहा था कि अधिकारी पूछताछ में आए निष्कर्षों के आधार पर गिरफ्तार करने का फैसला ले सकते हैं।

आईएनएक्स मीडिया मामले के आरोपित पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम से प्रवर्तन निदेशायल ईडी के अधिकारियों ने आधे घंटे तक तिहाड़ जेल में पूछताछ की। मंगलवार (अक्टूबर 15, 2019) को विशेष अदालत ने ईडी को पूछताछ की अनुमति दी थी। पूछताछ के लिए अधिकारी आज सुबह ही तिहाड़ पहुॅंच गए। उनके पहुॅंचने के कुछ देर बाद चिंदबरम की पत्नी नलिनी और सांसद बेटे कार्ति भी तिहाड़ जेल पहुॅंचे।

https://platform.twitter.com/widgets.js

अदालत ने मंगलवार को ईडी को पूछताछ की अनुमति देने के साथ ये भी कहा था कि अधिकारी पूछताछ में आए निष्कर्षों के आधार पर गिरफ्तार करने का फैसला ले सकते हैं। विशेष न्यायाधीश अजय कुमार ने कहा था, “मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपी को प्रवर्तन निदेशालय अरेस्ट कर सकती है अगर पर्याप्त सबूत हैं तो, इसमें कोर्ट को दखल देने की जरूरत नहीं है।”

अदालत ने जाँच एजेंसी को चिदंबरम से पूछताछ के लिए 30 मिनट का समय निर्धारित किया था। सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने कोर्ट के समक्ष चिदंबरम की गिरफ्तारी की दलील पेश की थी। उन्होंने पूर्व वित्त मंत्री की गिरफ्तारी की माँग करते हुए कहा था, “आईएनएक्स मामले में मनी लॉन्ड्रिंग, सीबीआई के केस से अलग है और इसमें उन्हें गिरफ्तार कर पूछताछ करने की जरूरत है।” इसके जवाब में चिदंबरम के वकील कपिल सिब्बल का कहना था कि ये एफआईआर पर आधारित है, इसमें अलग से गिरफ्तारी की कोई आवश्यकता नहीं है।

इससे पहले तिहाड़ में बंद पूर्व चिदंबरम ने सुप्रीम कोर्ट से कहा था कि सीबीआई ने केवल उन्हें अपमानित करने के लिए जेल में रखा है। उनका कहना है कि उनके ऊपर या उनके परिवार के ऊपर ऐसा कोई भी आरोप नहीं है कि उन्होंने मामले में कभी किसी गवाह से संपर्क करने या उसे प्रभावित करने की कोशिश की हो।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

खुलेगा आमिर खान की ‘दंगल’ की चीन में ₹1400 करोड़ की कमाई का राज़? ED के पास शिकायत का ऐलान: ‘लाल सिंह चड्ढा’ की...

आमिर खान की फिल्म 'दंगल' के बॉक्स ऑफिस कलेक्शंस 2024 करोड़ रुपए बताया जाता है, जिसमें से 1400 करोड़ रुपए अकेले चीन से आए। ED से होगी शिकायत।

बडगाम एनकाउंटर में मारा गया लश्कर आतंकी लतीफ राठर: कश्मीरी हिन्दू राहुल भट की हत्या का बदला हुआ पूरा

जम्मू-कश्मीर के बडगाम में सुरक्षाबलों ने लश्कर-ए-तैयबा आतंकी लतीफ राठर सहित कुल तीन आतंकियों को मार गिराया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
212,793FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe