तिहाड़ में आधे घंटे तक ED ने की चिदंबरम से पूछताछ, पत्नी और बेटा भी जेल पहुँचे

अदालत ने मंगलवार को ईडी को पूछताछ की अनुमति देने के साथ ये भी कहा था कि अधिकारी पूछताछ में आए निष्कर्षों के आधार पर गिरफ्तार करने का फैसला ले सकते हैं।

आईएनएक्स मीडिया मामले के आरोपित पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम से प्रवर्तन निदेशायल ईडी के अधिकारियों ने आधे घंटे तक तिहाड़ जेल में पूछताछ की। मंगलवार (अक्टूबर 15, 2019) को विशेष अदालत ने ईडी को पूछताछ की अनुमति दी थी। पूछताछ के लिए अधिकारी आज सुबह ही तिहाड़ पहुॅंच गए। उनके पहुॅंचने के कुछ देर बाद चिंदबरम की पत्नी नलिनी और सांसद बेटे कार्ति भी तिहाड़ जेल पहुॅंचे।

https://platform.twitter.com/widgets.js

अदालत ने मंगलवार को ईडी को पूछताछ की अनुमति देने के साथ ये भी कहा था कि अधिकारी पूछताछ में आए निष्कर्षों के आधार पर गिरफ्तार करने का फैसला ले सकते हैं। विशेष न्यायाधीश अजय कुमार ने कहा था, “मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपी को प्रवर्तन निदेशालय अरेस्ट कर सकती है अगर पर्याप्त सबूत हैं तो, इसमें कोर्ट को दखल देने की जरूरत नहीं है।”

अदालत ने जाँच एजेंसी को चिदंबरम से पूछताछ के लिए 30 मिनट का समय निर्धारित किया था। सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने कोर्ट के समक्ष चिदंबरम की गिरफ्तारी की दलील पेश की थी। उन्होंने पूर्व वित्त मंत्री की गिरफ्तारी की माँग करते हुए कहा था, “आईएनएक्स मामले में मनी लॉन्ड्रिंग, सीबीआई के केस से अलग है और इसमें उन्हें गिरफ्तार कर पूछताछ करने की जरूरत है।” इसके जवाब में चिदंबरम के वकील कपिल सिब्बल का कहना था कि ये एफआईआर पर आधारित है, इसमें अलग से गिरफ्तारी की कोई आवश्यकता नहीं है।

- विज्ञापन - - लेख आगे पढ़ें -

इससे पहले तिहाड़ में बंद पूर्व चिदंबरम ने सुप्रीम कोर्ट से कहा था कि सीबीआई ने केवल उन्हें अपमानित करने के लिए जेल में रखा है। उनका कहना है कि उनके ऊपर या उनके परिवार के ऊपर ऐसा कोई भी आरोप नहीं है कि उन्होंने मामले में कभी किसी गवाह से संपर्क करने या उसे प्रभावित करने की कोशिश की हो।

शेयर करें, मदद करें:
Support OpIndia by making a monetary contribution

बड़ी ख़बर

लोहरदगा हिंसा
मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक हिंदुओं के घरों और संपत्ति को चुन-चुन कर निशाना बनाया गया। पथराव करने वालों में 8 से 12 साल तक के मुस्लिम बच्चे भी शामिल थे। 100 से ज्यादा घायलों में से कई की हालत गंभीर।

सबसे ज़्यादा पढ़ी गईं ख़बरें

ताज़ा ख़बरें

हमसे जुड़ें

143,804फैंसलाइक करें
35,951फॉलोवर्सफॉलो करें
163,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

ज़रूर पढ़ें

Advertisements
शेयर करें, मदद करें: