Article 370: चिदंबरम के चेहरे पर कालिख पोतने वाले को इनाम देगा मुस्लिम यूथ एसोसिएशन

पी चिदंबरम ने कहा था कि जम्मू-कश्मीर मुस्लिम बहुल राज्य है, इसलिए आर्टिकल 370 को निष्प्रभावी किया गया है। यदि यह राज्य हिन्दू बहुल होता तो भाजपा सरकार इस मुद्दे को छूती भी नहीं।

जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 के प्रावधानों को निरस्त करने के फैसले को संप्रदाय से जोड़ने को लेकर वरिष्ठ कॉन्ग्रेस नेता और पूर्व गृह मंत्री पी चिदंबरम की चौतरफा आलोचना हो रही है। अलीगढ़ के मुस्लिम यूथ एसोसिएशन ने चिदंबरम के चेहरे पर कालिख पोतने वाले व्यक्ति को 21,000 रुपए नकद इनाम देने की घोषणा की है।

जानकारी के मुताबिक, मुस्लिम यूथ एसोसिएशन के प्रमुख मोहम्मद आमिर रशीद का कहना है कि चिदंबरम की टिप्पणी हिन्दू- मुस्लिम की एकता के लिए नुकसानदेह है। रशीद ने कहा कि वो चिदंबरम का मुँह काला करने वाले को अपनी ईदी  (ईद के दौरान उपहार के रूप में प्राप्त नकद) में से 21,000 रुपए देंगे।

गौरतलब है कि, पी चिदंबरम ने कहा था कि जम्मू-कश्मीर मुस्लिम बहुल राज्य है, इसलिए आर्टिकल 370 को निष्प्रभावी किया गया है। यदि यह राज्य हिन्दू बहुल होता तो भाजपा सरकार इस मुद्दे को छूती भी नहीं।

- विज्ञापन - - लेख आगे पढ़ें -

इस दौरान चिदंबरम ने सात राज्यों में सत्तारूढ़ क्षेत्रीय दलों पर निशाना साधते हुए कहा कि इन सभी पार्टियों ने राज्यसभा में बीजेपी के कदम के खिलाफ डर की वजह से सहयोग नहीं किया। उन्होंने आगे कहा कि जम्मू-कश्मीर के सौरा क्षेत्र में लगभग 10 हजार लोगों ने विरोध किया जो कि एक सच है। इस दौरान पुलिस ने कार्रवाई की, जिसमें गोलीबारी हुई, ये भी सच्चाई है। इसके साथ ही चिदंबरम ने कहा था कि देश के 70 साल के इतिहास में ऐसा कभी कोई उदाहरण नहीं आया जब एक राज्य को केन्द्रशासित प्रदेश बना दिया गया हो।

शेयर करें, मदद करें:
Support OpIndia by making a monetary contribution

बड़ी ख़बर

शरद पवार
"शरदराव पवार समझ जाते हैं कि हवा का रुख किस तरफ है। शरदराव एक चतुर राजनेता हैं, जिन्होंने बदली परिस्थितियों को भाँप लिया है। वह कभी भी ऐसी किसी चीज में शामिल नहीं होते, जो उन्हें या उनके परिवार को नुकसान पहुँचाए।"

सबसे ज़्यादा पढ़ी गईं ख़बरें

ताज़ा ख़बरें

हमसे जुड़ें

112,393फैंसलाइक करें
22,298फॉलोवर्सफॉलो करें
117,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

ज़रूर पढ़ें

Advertisements
शेयर करें, मदद करें: