Saturday, July 20, 2024
Homeदेश-समाज'मेरा रंग दे बसंती चोला' की धुन पर रैली निकाल रहे थे हिंदू, मदरसे...

‘मेरा रंग दे बसंती चोला’ की धुन पर रैली निकाल रहे थे हिंदू, मदरसे के पास बरसने लगे पत्थर: इस्लामी टोपी पहनी भीड़ की पत्थरबाजी का देखिए Video, राजस्थान की घटना

हिंदू नव वर्ष को लेकर निकाली जा रही बाइक रैली पर जमवारामगढ़ के रायसर इलाके के ताला गाँव में मुस्लिम भीड़ द्वारा पत्थर बरसाए गए। अचानक हुए इस हमले से निपटने के लिए पुलिस को अतिरिक्त फोर्स की मदद लेनी पड़ी। रैली में मौजूद साधूराम जाट ने रायसर थाने में पत्थरबाजी को लेकर केस दर्ज कराया है।

राजस्थान के जयपुर के जमवारामगढ़ में रविवार (26 मार्च 2023) को निकाली गई हिंदू रणभेरी रैली पर पथराव कर दिया गया। पत्थरबाजी की घटना के बाद इलाके में तनाव का माहौल पैदा हो गया। हालात सामान्य करने के लिए पुलिस को अतिरिक्त फोर्स बुलानी पड़ी। मामले में अब तक 12 से ज्यादा पत्थरबाजों को गिरफ्तार किया गया है।

हिंदू नव वर्ष को लेकर निकाली जा रही बाइक रैली को जमवारामगढ़ के रायसर इलाके के ताला गाँव में निशाना बनाया गया। बताया जा रहा है कि रास्ते में पड़ने वाले मदरसे से मुस्लिमों की भीड़ ने रैली में शामिल लोगों पर पत्थर बरसाए। अचानक हुए इस हमले से निपटने के लिए पुलिस को अतिरिक्त फोर्स की मदद लेनी पड़ी। रैली में मौजूद साधूराम जाट ने रायसर थाने में पत्थरबाजी को लेकर केस दर्ज कराया है। पुलिस ने अब तक 12 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।

सोशल मीडिया पर घटना का एक वीडियो भी वायरल हो रहा है। जिसमें देखा जा सकता है कि शांतिपूर्वक निकाली जा रही रैली में देश भक्ति (मेरा रंग दे बसंती चोला) के गाने बजाए जा रहे थे। अचानक इस्लामी टोपी पहनी भीड़ रैली में शामिल लोगों पर पत्थर फेंकने लगती है। पुलिस वालों को भी पत्थरों से निशाना बनाया जा रहा है। पत्थर चलाने वालों में बच्चे भी शामिल हैं। बीजेपी सांसद राज्यवर्धन सिंह राठौर ने वीडियो शेयर करते हुए राजस्थान की सरकार पर निशाना साधा।

राठौर ने लिखा, “जयपुर ग्रामीण के जमवारामगढ़ में शांतिपूर्ण ढंग से रैली निकाल रहे बहुसंख्यक समुदाय के लोगों पर मदरसे से पथराव और हमले की यह घटना कॉन्ग्रेस सरकार के तुष्टिकरण की राजनीति का नतीजा है। शासन-प्रशासन ऐसे मदरसों और उपद्रवियों पर तत्परता से कठोर कार्रवाई करे। राज्य सरकार भी सुन ले कि बहुसंख्यक समाज के प्रति उसके संवेदनहीन रवैये से जनाक्रोश बढ़ रहा है।”

भाजपा नेता ने लिखा कि राजस्थान में पीएफआई की मानसिकता खूब फली-फूली है। हिंदुओं की शोभायात्राओं, धार्मिक आयोजनों और रैलियों पर समुदाय विशेष के पथराव जैसी घटनाएँ बढ़ी हैं। बता दें कि हिंदू नववर्ष के अवसर पर हर साल इलाके से हिंदू रणभेरी रैली निकाली जाती है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

घुमंतू (खानाबदोश) पूजा खेडकर: जिसका बाप IAS, वो गुलगुलिया की तरह जगह-जगह भटक बिताई जिंदगी… इसी आधार पर बन गई MBBS डॉक्टर

पूजा खेडकर ने MBBS में नाम लिखवाने से लेकर IAS की नौकरी पास करने तक में नाम, उम्र, दिव्यांगता, अटेंप्ट और आय प्रमाण पत्र में फर्जीवाड़ा किया।

फैक्ट चेक’ की आड़ लेकर भारत में ‘प्रोपेगेंडा’ फैलाने की तैयारी कर रहा अमेरिका, 1.67 करोड़ रुपए ‘फूँक’ तैयार कर रहा ‘सोशल मीडिया इन्फ्लूएंसर्स’...

अमेरिका कथित 'फैक्ट चेकर्स' की फौज को तैयार करने की योजना को चतुराई से 'डिजिटल लिटरेसी' का नाम दे रहा है, लेकिन इनका काम होगा भारत में अमेरिकी नरेटिव को बढ़ावा देना।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -