Saturday, July 13, 2024
Homeराजनीतिसुप्रिया श्रीनेत पर FIR की तैयारी, हिमाचल के पूर्व CM बोले- मातृ शक्ति का...

सुप्रिया श्रीनेत पर FIR की तैयारी, हिमाचल के पूर्व CM बोले- मातृ शक्ति का अपमान कॉन्ग्रेस का काम: पैरोडी अकाउंट पर BJP का दावा- एक ही हैं दोनों के एडमिन

सुप्रिया के अनुसार, उन्हें इस पोस्ट की जानकारी नहीं थी। उनके मुताबिक जिन लोगों के पास उनके अकॉउंट का एक्सेस है उनमें से किसी ने ऐसी हरकत की है। उनकी सफाई के बाद अब भाजपा नेताओं ने उनसे कुछ सवाल किए हैं। साथ ही इस मामले में FIR दर्ज करने को कहा है।

हिमाचल प्रदेश के मंडी से भारतीय जनता पार्टी ने बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत को प्रत्याशी बनाया तो कॉन्ग्रेस अपने ओछेपन पर उतर आई। पार्टी की महिला नेता सुप्रिया श्रीनेत के अकॉउंट से उनके लिए बेहद आपत्तिजनक टिप्पणी की गई। जब विवाद हुआ तो कॉन्ग्रेस महिला नेता ने सफाई दी कि उन्हें उस पोस्ट की जानकारी नहीं थी। उनके मुताबिक जिन लोगों के पास उनके अकॉउंट का एक्सेस है उनमें से किसी ने ऐसी हरकत की थी। हालाँकि भाजपा उनकी सफाई और माफी से संतुष्ट नहीं है। उन्होंने इस मामले में FIR दर्ज करने को कहा है।

हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा- “सुप्रिया श्रीनेत ने बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण और भद्दी टिप्पणी की है। इसकी हम कड़े शब्दों में निंदा करते हैं और उनको ये मालूम नहीं है कि हिमाचल देवभूमि के नाम से जाना जाता है और मंडी को ‘छोटा काशी’ कहते हैं। यहाँ 300 से ज्यादा मंदिर है। ऐसी जगह के बारे में ऐसे शब्द करना बहुत बड़ी गलती की है।”

उन्होंने सुप्रिया श्रीनेत की सफाई पर हैरानी जताई कि इतने गंभीर मामले पर वो कैसे सफाई दे रही हैं। उन्होंने पूछा कि अगर ये हरकत किसी और की है तो क्या उसपर एक्शन लिया गया।

उन्होंने इस टिप्पणी को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए कहा कि वो इस मामले को कानूनी रूप से देख रहे हैं और मामला दर्ज करवाने की दिशा में आगे बढ़ रहे हैं। इसके अलावा जो टिप्पणी सुप्रिया श्रीनेट ने की है, उन्होंने भले ही उस पर माफी माँग ली है, लेकिन ये कॉन्ग्रेस की आदत बन गई है। ये सिर्फ महिलाओं का अपमान करना, मातृ शक्ति का अपमान करना और बार-बार ऐसी हरकत करते रहना जानते हैं। इनकी आदत को ठीक करने की जरूरत है। उनकी इस हरकत से मंडी के लोग नाराज हैं इसका खामियाजा कॉन्ग्रेस को भुगतना पड़ेगा।

वहीं भाजपा नेता अमित मालवीय ने इस मामले पर सवाल उठाया कि अगर उनके अकॉउंट से पैरोडी अकॉउंट की चीजें पोस्ट हो रही हैं तो इसका साफ मतलब है कि दोनों के अकॉउंट एक हैं। उनके अलावा कई बीजेपी नेताओं ने इस मुद्दे पर कॉन्ग्रेस की और सुप्रिया श्रीनेत की निंदा की है।

बता दें कि सुप्रिया श्रीनेत के खिलाफ राष्ट्रीय महिला आयोग ने भी कार्रवाई की माँग की है। इस बीच श्रीनेत ने वीडियो पोस्ट कर कहा, “मेरे मेटा अकाउंट (फेसबुक और इंस्टा) का एक्सेस रखने वाले किसी व्यक्ति ने एक काफी घृणित और आपत्तिजनक पोस्ट की, जिसे हटा दिया गया है। जो भी मुझे जानता है उसे पता होगा कि मैं किसी महिला के लिए ऐसा कभी नहीं कहूँगी। हालाँकि, मुझे अभी पता चला है कि मेरे नाम से एक पैरोडी अकाउंट ट्विटर पर चलाया जा रहा है, इससे ही पूरी शरारत शुरू हुई और इसकी रिपोर्ट की जा रही है।”

गौरतलब है कि रविवार (24 मार्च, 2024) को अभिनेत्री कंगना रनौत को भाजपा ने हिमाचल प्रदेश के मंडी से लोकसभा प्रत्याशी घोषित किया था। कंगना रनौत के चुनाव प्रत्याशी घोषित होने के साथ ही उनके खिलाफ अपमानजनक टिप्पणियों और ट्रोल का अभियान चलाया गया था।

कॉन्ग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने इन्स्टाग्राम अकाउंट पर कंगना की एक फोटो डालते हुए लिखा, “क्या भाव चल रहा है मंडी में कोई बताएगा?” इसके बाद ये पूरा विवाद शुरू हुआ।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

आदिल ने आदित्य बनकर हिंदू छात्रा को फँसाया, फिर लिव इन में रहने का बनवाया एफिडेविट: युवती के माता-पिता को भी मुस्लिम बनने के...

मध्य प्रदेश के सतना में आदिल खान ने आदित्य यादव बनकर हिंदू लड़की को जाल में फँसा लिया। इसके बाद लिव इन रिलेशन में रहने का एफिडेविट बनवा लिया।

लैंड जिहाद की जिस ‘मासूमियत’ को देख आगे बढ़ जाते हैं हम, उससे रोज लड़ते हैं प्रीत सिंह सिरोही: दिल्ली को 2000+ मजार-मस्जिद जैसी...

प्रीत सिरोही का कहना है कि वह इन अवैध इमारतों को खाली करवाएँगे। इन खाली हुई जमीनों पर वह स्कूल और अस्पताल बनाने का प्रयास करेंगे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -