Thursday, April 25, 2024
Homeराजनीति'अखंड भारत के महान स्वतंत्रता सेनानी थे जिन्ना, देश की आज़ादी में बड़ी भूमिका':...

‘अखंड भारत के महान स्वतंत्रता सेनानी थे जिन्ना, देश की आज़ादी में बड़ी भूमिका’: JDU नेता खालिद अनवर के बयान से भड़की भाजपा

भाजपा के मंत्री ने कहा, "अगर आज भी कोई जिन्ना को पसंद कर रहा है तो उनके लिए पाकिस्तान के दरवाजे खुले हैं, उनका स्वागत वहीं हो सकता है। हिन्दुस्तान में ऐसे लोगों के लिए कोई जगह नहीं है।"

उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव के बाद बिहार में जदयू के नेता खालिद अनवर भी जिन्ना का यशगान करते हुए नजर आए। समाचार एजेंसी एएनआई से खालिद अनवर ने कहा, ”मोहम्मद अली जिन्ना अखंड भारत के महान स्वतंत्रता सेनानी थे। देश की आजादी में जिन्ना की बड़ी भूमिका थी। कॉन्ग्रेस की फूट डालो राज करो की राजनीति के कारण भारत का विभाजन हुआ।” इतना ही नहीं खालिद अनवर ने जिन्ना की तुलना राष्ट्रपिता महात्मा गाँधी से भी कर डाली। उन्होंने कहा कि हम महात्मा गाँधी का सम्मान करते हैं, लेकिन किसी अन्य स्वतंत्रता सेनानी का अपमान नहीं करना चाहते।”

अनवर के मोहम्मद अली जिन्ना को देश का बड़ा स्वतंत्रता सेनानी बताए जाने पर नीतीश सरकार में सहयोगी पार्टी बीजेपी ने उन पर पलटवार किया है। बीजेपी ने कहा कि जिन्हें जिन्ना से प्रेम है वो पाकिस्तान में जाकर रह सकते हैं। नीतीश मंत्रिमंडल में बीजेपी कोटे के मंत्री सम्राट चौधरी ने कहा, ”अगर आज भी कोई जिन्ना को पसंद कर रहा है तो उनके लिए पाकिस्तान के दरवाजे खुले हैं, उनका स्वागत वहीं हो सकता है। हिन्दुस्तान में ऐसे लोगों के लिए कोई जगह नहीं है।”

इसके अलावा राष्ट्रीय जनता दल के नेता और राज्यसभा सदस्य मनोज झा ने भी जिन्ना पर बहस को ‘दुर्भाग्यपूर्ण’ और ‘इतिहास के बारे में ज्ञान की कमी’ का प्रतिबिंब बताया और कहा कि ऐसा लोगों का ध्यान आम मुद्दों से भटकाने के लिए लाया गया है। दरअसल, पूर्व कानून मंत्री सलमान खुर्शीद की किताब पर उठे विवाद के संदर्भ में खालिद अनवर ने शुक्रवार (12 नवंबर) को यह बात कही। उन्होंने यह भी कहा कि खुर्शीद की किताब में भगवा आतंकवाद की बात कही गई है। यह सही नहीं है। आतंक को कोई रंग देना कि यह भगवा आतंकवाद है या हरा, सही नहीं है।

हालाँकि, यह पहली बार नहीं है, जब किसी राजनीतिक दल के नेता का जिन्ना प्रेम जागा हो। इससे पहले अखिलेश यादव, ओमप्रकाश राजभर और रामगोविंद चौधरी भी जिन्ना को लेकर सबके सामने अपना प्रेम जता चुके हैं। हाल ही में उत्तर प्रदेश विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष राम गोविंद चौधरी ने मोहम्मद अली जिन्ना को राष्ट्र के स्वतंत्रता संग्राम में प्रथम पंक्ति का नेता बताया था। उन्होंने कहा कि मोहम्मद अली जिन्ना देश की आज़ादी की लड़ाई में भागी थे और उन नेताओं में वो प्रथम पंक्ति में थे। इससे पहले अखिलेश यादव और राजभर ने जिन्ना की तारीफ की थी। ओमप्रकाश राजभर ने अपने नए ‘पार्टनर’ (अखिलेश यादव) के नक्शे कदम पर चलते हुए जिन्ना की तारीफ में कसीदे पढ़ते हुए कहा था, ”अगर मोहम्मद अली जिन्ना को भारत का पहला प्रधानमंत्री बना दिया गया होता तो देश का बँटवारा नहीं होता।”

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

मार्क्सवादी सोच पर काम नहीं करेंगे काम: संपत्ति के बँटवारे पर बोला सुप्रीम कोर्ट, कहा- निजी प्रॉपर्टी नहीं ले सकते

संपत्ति के बँटवारे केस सुनवाई करते हुए सीजेआई ने कहा है कि वो मार्क्सवादी विचार का पालन नहीं करेंगे, जो कहता है कि सब संपत्ति राज्य की है।

मोहम्मद जुबैर को ‘जेहादी’ कहने वाले व्यक्ति को दिल्ली पुलिस ने दी क्लीनचिट, कोर्ट को बताया- पूछताछ में कुछ भी आपत्तिजनक नहीं मिला

मोहम्मद जुबैर को 'जेहादी' कहने वाले जगदीश कुमार को दिल्ली पुलिस ने क्लीनचिट देते हुए कोर्ट को बताया कि उनके खिलाफ कुछ भी आपत्तिजनक नहीं मिला।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
282,677FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe