Monday, July 26, 2021
Homeराजनीतिझारखंड: टिकट के नाम पर वसूली कर रही कॉन्ग्रेस, धनबाद में 40 लोगों से...

झारखंड: टिकट के नाम पर वसूली कर रही कॉन्ग्रेस, धनबाद में 40 लोगों से लिए ₹5-5 हजार

कुछ दावेदारों का कहना है कि पैसे नहीं होने की वजह से वे आवेदन नहीं कर पाए। विवाद बढ़ने के बाद झारखंड प्रदेश कॉन्ग्रेस कमेटी ने जवाब जवाब मॉंगा है। ब्रजेंद्र प्रसाद सिंह से पूछा गया है कि बिना प्रदेश कमेटी की अनुमति के किन परिस्थितियों में उन्होंने आवेदकों से पाँच-पॉंच हजार रुपए लिए।

झारखंड में विधानसभा चुनाव की तारीख के ऐलान के साथ ही राजनीतिक सरगर्मी तेज हो गई है। गुटबाजी से जूझ रही कॉन्ग्रेस में टिकट दावेदारों से पैसे लिए जाने का मामला सामने आया है। धनबाद जिला कॉन्ग्रेस के अध्यक्ष ब्रजेंद्र प्रसाद सिंह ने टिकट आवेदकों से 5-5 हजार रुपए वसूले हैं।

धनबाद जिले में विधानसभा की 6 सीटें हैं। इन सीटों के लिए अब तक कुल 40 लोग दावेदारी पेश कर चुके हैं। इसके लिए ब्रजेंद्र प्रसाद सिंह ने सभी से पाँच-पाँच हजार रुपए लिए। कुल मिलाकर उन्होंने 2 लाख रुपए की वसूली की।

प्रदेश कॉन्ग्रेस अध्यक्ष रामेश्वर उरांव द्वारा माँगा गया जवाब (फोटो साभार: दैनिक जागरण)

टिकट के लिए दावा करने वाले कुछ लोगों ने पाँच-पाँच हजार रुपए लेने का आरोप लगाया। कुछ दावेदारों का कहना है कि पैसे नहीं होने की वजह से वे आवेदन नहीं कर पाए। विवाद बढ़ने के बाद झारखंड प्रदेश कॉन्ग्रेस कमेटी ने धनबाद जिलाध्यक्ष ब्रजेंद्र प्रसाद सिंह और कार्यकारी अध्यक्ष रवींद्र वर्मा एवं शंकर प्रजापति से जवाब जवाब मॉंगा है।

प्रदेश कॉन्ग्रेस कमेटी के अध्यक्ष रामेश्वर उरांव ने इसे गंभीरता से लेते हुए तीन दिन के अंदर स्पष्टीकरण देने के लिए कहा है। ब्रजेंद्र प्रसाद सिंह से पूछा गया है कि बिना प्रदेश कमेटी की अनुमति के किन परिस्थितियों में उन्होंने आवेदकों से पाँच-पॉंच हजार रुपए लिए।

उल्लेखनीय है कि यह पहली बार नहीं है, जब कॉन्ग्रेस पर टिकट बेचने का आरोप लगा है। इससे पहले भी कॉन्ग्रेस के नेता पार्टी पर टिकट बेचने का आरोप लगा चुके हैं। हरियाणा में विधानसभा चुनाव से पहले पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अशोक तंवर ने सनसनीखेज आरोप लगता हुए कहा था कि कॉन्ग्रेस में एक नहीं, बल्कि 14 टिकट बेचे गए। फरीदाबाद के कद्दावर नेता पूर्व मंत्री एसी चौधरी ने भी कॉन्ग्रेस पर टिकट बेचने का आरोप लगाते हुए पार्टी छोड़ दी थी।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘हम आपको नहीं सुनेंगे…’: बॉम्बे हाईकोर्ट से जावेद अख्तर को झटका, कंगना रनौत से जुड़े मामले में आवेदन पर हस्तक्षेप से इनकार

जस्टिस शिंदे ने कहा, "अगर हम इस तरह के आवेदनों को अनुमति देते हैं तो अदालतों में ऐसे मामलों की बाढ़ आ जाएगी।"

सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस रहे मदन लोकुर से पेगासस ‘इंक्वायरी’ करवाएँगी ममता बनर्जी, जिस NGO से हैं जुड़े उसे विदेशी फंडिंग

पेगासस मामले की जाँच के लिए गठित आयोग का नेतृत्व सुप्रीम कोर्ट के पूर्व न्यायाधीश मदन लोकुर करेंगे। उनकी नियुक्ति सीएम ममता बनर्जी ने की है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
111,324FollowersFollow
393,000SubscribersSubscribe