Tuesday, July 27, 2021
Homeराजनीतिहाउस अरेस्ट पर AAP ने फैलाया झूठ? Video में घर निकलते, समारोह में जाते...

हाउस अरेस्ट पर AAP ने फैलाया झूठ? Video में घर निकलते, समारोह में जाते नजर आए CM केजरीवाल

वीडियो में हम देख सकते हैं कि अरविंद केजरीवाल अपने घर से 5 बजकर 40 सेकेंड पर अपनी काली गाड़ी से बाहर निकल रहे हैं। पुलिस ने सभी प्रदर्शनकारियों को हटाकर उन्हें निकलने की जगह दिलवाई है। इसके बाद सीएम आराम से चले गए हैं।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के हाउस अरेस्ट का मुद्दा आज (दिसंबर 8, 2020) सुबह से हर जगह गरमाया हुआ है। आम आदमी पार्टी लगातार दावे कर रही है कि सीएम केजरीवाल के घर के बाहर कुछ लोगों को धरने पर बैठाकर उन्हें घेर लिया गया है। पुलिस, सीएम आवास के बाहर तैनात है और केजरीवाल को न बाहर निकलने की अनुमति मिल रही है और न किसी को उनसे मिलने दिया जा रहा है।

आम आदमी पार्टी के इन गंभीर आरोपों के बीच भाजपा के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने एक वीडियो अपने ट्वीट के साथ शेयर किया है। अपने ट्वीट में आदेश गुप्ता ने लिखा, 

“AAP के नेता मीडिया में और ट्वीट करके सफ़ेद झूठ बोल रहे हैं कि कल सुबह से मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जी को हाउस अरेस्ट कर रखा है, अगर यह सच है तो कल रात वह आराम से घर से बाहर जाते हुए कैसे दिखाई दे रहे हैं? केजरीवाल सरकार की नींव केवल समाज को परेशान करने और झूठ बोलने पर आधारित है।”

वीडियो में हम देख सकते हैं कि अरविंद केजरीवाल अपने घर से 5 बजकर 40 सेकेंड पर अपनी काली गाड़ी से बाहर निकल रहे हैं। पुलिस ने सभी प्रदर्शनकारियों को हटाकर उन्हें निकलने की जगह दिलवाई है। इसके बाद सीएम आराम से चले गए हैं।

इसके बाद एक वीडियो जी न्यूज के पत्रकार जीतेंद्र शर्मा ने भी शेयर की है। वीडियो में नजर आ रही तारीख से पता चल रहा है वीडियो कल रात के 9:25 की है। जीतेंद्र का दावा है कि केजरीवाल कल रात शादी में पहुँचे थे। शेयर की गई वीडियो में हम देख सकते हैं कि अरविंद केजरीवाल 10-12 लोगों के साथ हॉल में घुस रहे हैं।

अब इन वीडियो को देख कर प्रश्न यह उठ रहा है कि यदि अरविंद केजरीवाल बिना रोक टोक कल तक समारोह अटेंड कर रहे थे, तो आखिर सुबह वह हाउस अरेस्ट कैसे हो गए? कल उनके घर के बाहर एमसीडी के लोग धरना दे रहे थे, तब भी मुख्यमंत्री का दिल उन्हें देख कर नहीं पसीजा और वह सामने से अपनी गाड़ी लेकर निकल गए। लेकिन आज बात जब भारत बंद के विफल होने पर आई और लोग पार्टी से सवाल करने लगे, तो आम आदमी पार्टी की ओर से यह फैला दिया गया कि उन्हें हाउस अरेस्ट कर लिया गया है।

इस बीच उत्तर दिल्ली के डीसीपी एंटो एल्फॉन्स ने स्पष्ट शब्दों में सीएम आवास के बाहर पुलिस तैनाती को बिलकुल सामान्य बताया है। उन्होंने कहा है कि ये तैनाती सुरक्षा के लिहाज से की गई है ताकि आम आदमी पार्टी और अन्य पार्टियों में झड़प न हो। ये हाउस अरेस्ट नहीं है।

इसके बावजूद एनडीटीवी की पूर्व पत्रकार निधि राजदान इस पूरे मुद्दे पर झूठ फैलाने के लिए आगे आई हैं।  उन्होंने एक ऐसे हाउस अरेस्ट को कश्मीर मॉडल से जोड़ा है जिसे दिल्ली पुलिस पहले ही झूठा और निराधार बता चुकी है। निधि ने सीएम केजरीवाल के प्रति अपना गुस्सा व्यक्त करते हुए लिखा, “कश्मीर मॉडल, जिसे दिल्ली सीएम ने भी तब समर्थन दिया था, आज दिल्ली आ गया है।”

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘कारगिल कमेटी’ पर कॉन्ग्रेस की कुण्डली: लोकतंत्र की सुरक्षा के लिए राष्ट्रीय सुरक्षा राजनीतिक दृष्टिकोण का न हो मोहताज

हमें ध्यान में रखना होगा कि जिस लोकतंत्र पर हम गर्व करते हैं उसकी सुरक्षा तभी तक संभव है जबतक राष्ट्रीय सुरक्षा का विषय किसी राजनीतिक दृष्टिकोण का मोहताज नहीं है।

असम-मिजोरम बॉर्डर पर भड़की हिंसा, असम के 6 पुलिसकर्मियों की मौत: हस्तक्षेप के दोनों राज्‍यों के CM ने गृहमंत्री से लगाई गुहार

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने ट्वीट कर बताया कि असम-मिज़ोरम सीमा पर तनाव में असम पुलिस के 6 जवानों की जान चली गई है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
111,363FollowersFollow
393,000SubscribersSubscribe