Wednesday, June 19, 2024
Homeराजनीतिवायनाड से लड़ने पर राहुल गाँधी को 'दोस्त' ही सुना रहे खरी-खोटी, केजरीवाल की...

वायनाड से लड़ने पर राहुल गाँधी को ‘दोस्त’ ही सुना रहे खरी-खोटी, केजरीवाल की गिरफ्तारी के लिए भी कॉन्ग्रेस को बता रहे जिम्मेदार: केरल में INDI को लेफ्ट ही रहा लताड़

सीएम विजयन ने कहा राहुल गाँधी को वायनाड से चुनाव लड़ने की बजाय कहीं ऐसी जगह से लड़ना चाहिए जहाँ से वो सीधा भाजपा को हरा सकें। यहाँ तो एलडीएफ प्रत्याशी खड़ी हो रही है। इससे पहले उन्होंने केजरीवाल के जेल जाने में कॉन्ग्रेस का एक महत्वपूर्ण हाथ बताया था।

केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने राहुल गाँधी की वायनाड से चुनाव लड़ने के फैसले पर क्लास लगाई है। उन्होंने राहुल गाँधी से पूछा है कि आखिर वो वायनाड में सीपीआई (एम) द्वारा खड़े किए गए प्रत्याशी के खिलाफ क्यों खड़े हो रहे हैं जबकि दोनों ही दल INDI गठबंधन का पार्ट है। केरल सीएम ने दिल्ली में मुख्यमंत्री केजरीवाल के जेल जाने का ठीकरा भी कॉन्ग्रेस पर फोड़ा है।

उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कहा कि वायनाड में राहुल गाँधी की प्रतिद्वंदी भाजपा नहीं बल्कि लेफ्ट डेमोक्रेटिस फ्रंट (LDF) की उम्मीदवार एनी राजा हैं। उन्होंने कहा कि गाँधी को यहाँ से चुनाव लड़ने की बजाय कहीं ऐसी जगह से लड़ना चाहिए जहाँ से वो सीधा भाजपा को हरा सकें।

उन्होंने राहुल गाँधी के वायनाड से लड़ने वाले निर्णय पर सवाल खड़े करते हुए कहा, “उनका (राहुल गाँधी) कॉन्ग्रेस में अहम रोल है वो फिर यहाँ से क्यों लड़ रहे हैं? क्या उनकी लड़ाई यहाँ सुरेंद्रन या भाजपा से होगी? यहाँ LDF बड़ी ताकत है। अगर वो यहाँ से लड़ेंगे तो लेफ्ट से लड़ेंगे।” उन्होंने पूछा कि क्या INDI गठबंधन का दिग्गज नेता INDI के ही दूसरे दल LDF के साथ लड़ेगा? इससे क्या समझना चाहिए।

उन्होंने कहा कि राहुल गाँधी का मुकाबला सीपीआई (एम) की एनी राजा से होगा। वो एक वरिष्ठ नेता हैं। विजयन कहते हैं कि हर कोई सवाल उठा रहा है कि राहुल गाँधी सीधे तौर पर बीजेपी से क्यों मुकाबला नहीं कर रहे। उन्होंने आगे एनी राजा की तारीफ भी की।

केजरीवाल की गिरफ्तारी के लिए कॉन्ग्रेस को बताया जिम्मेदार

बता दें कि इससे पहले केरल सीएम ने नई दिल्ली में आयोजित रैली के एक दिन बाद केजरीवाल के जेल जाने में कॉन्ग्रेस का एक महत्वपूर्ण हाथ बताया। उन्होंने जोर देकर कहा कि वो कॉन्ग्रेस पार्टी थी जिसने दिल्ली सरकार के खिलाफ आरोप लगाए, ईडी जाँच की माँग की और मामले के संबंध में शिकायत दर्ज की।

उन्होंने कॉन्ग्रेस को ये भी कहा कि जब वो गैर कॉन्ग्रेस गलों पर हमला करते हैं, उनकी आलोचना करते हैं तो उन्हें आत्मनिरीक्षण करना चाहिए। इसके अलावा उन्होंने ये भी गौर करवाया कि जब दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया को गिरफ्तार किया गया था, तब कॉन्ग्रेस ने अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी की माँग की थी। बाद में कॉन्ग्रेस ने अपना रुख बदल लिया। उन्होंने कॉन्ग्रेस से उसकी गलती स्वीकार करने को कहा और इस ओर भी इशारा किया कि वो माफी माँगे।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘अच्छा! तो आपने मुझे हराया है’: विधानसभा में नवीन पटनायक को देखते ही हाथ जोड़ कर खड़े हो गए उन्हें हराने वाले BJP के...

विधानसभा में लक्ष्मण बाग ने हाथ जोड़ कर वयोवृद्ध नेता का अभिवादन भी किया। पूर्व CM नवीन पटनायक ने कहा, "अच्छा! तो आपने मुझे हराया है?"

‘माँ गंगा ने मुझे गोद ले लिया है, मैं काशी का हो गया हूँ’: 9 करोड़ किसानों के खाते में पहुँचे ₹20000 करोड़, 3...

"गरीब परिवारों के लिए 3 करोड़ नए घर बनाने हों या फिर पीएम किसान सम्मान निधि को आगे बढ़ाना हो - ये फैसले करोड़ों-करोड़ों लोगों की मदद करेंगे।"

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -