Friday, October 22, 2021
Homeराजनीति'जेल' से लालू यादव रोज करते हैं बात, मँगाते हैं फोटो: RJD नेता का...

‘जेल’ से लालू यादव रोज करते हैं बात, मँगाते हैं फोटो: RJD नेता का खुलासा, तेज प्रताप ने खुद दिया है आशीर्वाद

कमलेश शर्मा जदयू छोड़ कर राजद में आए हैं और उनकी हनक ऐसी है कि तेज प्रताप यादव भी कह चुके हैं कि उनका आशीर्वाद कमलेश शर्मा के साथ है। इन्हीं कमलेश शर्मा ने लालू प्रसाद को लेकर ऐसी बात कह दी, जिससे बिहार में गरमाई राजनीति!

चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव की राँची जेल में मौज है – ये खुलासा किसी और ने नहीं बल्कि राजद के ही स्वघोषित विधायक प्रत्याशी ने किया है। गया के टेकारी विधानसभा के राजद नेता कमलेश शर्मा ने कहा है कि राँची में लालू यादव जब चाहते हैं, तब अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं से फोन पर बात करते हैं और और प्रत्याशियों तक से भी लगातार संपर्क में रहते हैं।

कमलेश शर्मा जदयू छोड़ कर राजद में आए हैं और उनकी हनक ऐसी है कि तेज प्रताप यादव भी कह चुके हैं कि उनका आशीर्वाद कमलेश शर्मा के साथ है। उन्होंने दावा किया कि राजद सुप्रीमो लालू यादव उनसे रोज फोन पर बात करते हैं और चुनावी तैयारियों का जायजा लेते हैं। उन्होंने कहा कि लालू से उनकी रोज बात होती है। कमलेश गया में युवा जदयू के जिलाध्यक्ष भी रह चुके हैं। उन्होंने 5 सितम्बर को ही राजद की सदस्यता ली है।

लालू यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव ने ही उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाई थी। जदयू नेता अजय आलोक ने इस बयान को आधार बनाते हुए राजद पर हमला बोला और कहा कि लालू यादव राँची जेल में एक-दो नहीं बल्कि चार-चार मोबाइल फोन का प्रयोग करते हैं। सफाई में जहाँ राजद प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने कमलेश शर्मा को ‘राह चलता आदमी’ करार दिया, वहीं शक्ति सिंह यादव ने कहा कि अति-उत्साह में लोग कुछ भी बोल देते हैं।

जदयू नेता नीरज सिंह ने लालू को ‘420’ और आदतन अपराधी करार दिया। मंत्री नीरज ने कहा कि जिस व्यक्ति से उनकी बातचीत का मामला सामने आया है, वो एक बड़ा ठेकेदार है। उन्होंने दावा किया कि झारखण्ड की हेमंत सोरेन सरकार ने लालू यादव को जेल की जगह ‘ऐशगाह’ में रखा हुआ है, जहाँ उन्हें तमाम सुविधाएँ दी जा रही हैं। उन्होंने इसे हेमंत सरकार की निर्लज्जता की हद करार दिया।

वहीं अजय आलोक ने सुप्रीम कोर्ट से इस मामले में संज्ञान लेने की माँग की है। सफाई में शक्ति सिंह यादव ने कहा कि जब लालू यादव से बड़े-बड़े नेता नहीं मिल पा रहे हैं, ऐसे में कमलेश ऐसा कैसे बोल सकते हैं। बिहार में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले इसे लेकर राजनीति गरमा गई है। कमलेश शर्मा ने ये भी कहा कि फोन पर लालू यादव पार्टी कार्यक्रमों की तस्वीरें मँगाते रहते हैं, जो उन्हें भेजी जाती हैं।

बता दें कि लालू यादव को रिम्स से निदेशक के बंगले में शिफ्ट किया गया है और हेमंत सोरेन ने बताया है कि उनका स्वास्थ्य पहले से बेहतर है। नीरज कुमार ने आरोप लगाया था कि हेमंत सोरेन लालू के दर पर फ़रियाद लेकर गए थे। जहाँ लालू यादव रुके हुए हैं, वहाँ लगातार नेताओं का जमावड़ा लगा हुआ है और बिहार से टिकट के दावेदार एक-एक कर के पहुँच रहे हैं। हेमंत सोरेन ने उनसे मुलाकात के बाद बिहार में साथ चुनाव लड़ने की घोषणा की थी।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

आतंक पर योगी सरकार लगाएगी नकेल: जम्मू-कश्मीर में बंद 26 आतंकियों को भेजा जा रहा यूपी, स्लीपर सेल के जरिए फैला रहे थे आतंकवाद

कश्मीर घाटी की अलग-अलग सेंट्रल जेलों में बंद 26 आतंकियों का पहला ग्रुप उत्तर प्रदेश की आगरा सेंट्रल जेल के लिए रवाना कर दिया गया।

‘बधाई देना भी हराम’: सारा ने अमित शाह को किया बर्थडे विश, आरफा सहित लिबरलों को लगी आग, पटौदी की पोती को बताया ‘डरपोक’

सारा ने गृहमंत्री को बधाई दी लेकिन नाराज हो गईं आरफा खानुम शेरवानी। उन्होंने सारा को डरपोक कहा और पारिवारिक बैकग्राउंड पर कमेंट किया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
130,880FollowersFollow
411,000SubscribersSubscribe