Thursday, May 30, 2024
Homeराजनीतिमहाराष्ट्र: बहन के लिए आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाले NCP नेता ने परली से जीता...

महाराष्ट्र: बहन के लिए आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाले NCP नेता ने परली से जीता चुनाव

दोनों भाई-बहन के बीच रिश्ते शुरू से ही कड़वाहट भरे रहे हैं। एक चुनावी रैली में अपनी ही बहन पर निशाना साधते हुए धनंजय मुंडे ने आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। इसको लेकर धनंजय पर पुलिस में मामला भी दर्ज कराया गया था।

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में राज्य की परली सीट पर हो रही भाई-बहन की सियासी लड़ाई में बहन (पंकजा मुंडे) के हिस्से में हार आई। गौरतलब है कि बहन को ये हार अपने उसी भाई (धनंजय मुंडे) से मिली जिसने अपनी बहन पंकजा पर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। बता दें कि पंकजा मुंडे महाराष्ट्र सरकार में महिला एवं बाल विकास मंत्री का पदभार संभाल चुकी हैं। वहीं रिश्ते में उनके भाई और एनसीपी से महाराष्ट्र विधानसभा के चुनाव मैदान में उतरे धनजंय मुंडे महाराष्ट्र की विधान परिषद में सदस्य रहे हैं।

भाजपा और एनसीपी का दामन थाम सियासी मैदान में उतरे दोनों भाई-बहन के बीच यह मुकाबला परली विधानसभा सीट के लिए था। बता दें कि दोनों भाई-बहन के बीच रिश्ते शुरू से ही कड़वाहट भरे रहे हैं। एक चुनावी रैली में अपनी ही बहन पर निशाना साधते हुए धनंजय मुंडे ने आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। इसको लेकर धनंजय पर पुलिस में मामला भी दर्ज कराया गया था।

https://platform.twitter.com/widgets.js

बता दें कि बहन और भाई दोनों ही नेता महाराष्ट्र के बड़े सियासी परिवार से ताल्लुक रखते हैं। पंकजा मुंडे महाराष्ट्र के कद्दावर नेता और पूर्व केन्द्रीय मंत्री गोपीनाथ मुंडे की बेटी हैं। पंकजा ने अपने पिता के निधन के बाद उनकी राजनीतिक विरासत को आगे बढ़ाने का निर्णय लिया था। महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में पंकजा मुंडे के नामांकन भरने के बाद से ही कार्यकर्ताओं में गर्मजोशी और उत्साह का माहौल था, यही वजह है कि पंकजा का चुनाव प्रचार करने खुद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह महाराष्ट्र आए थे।

वहीं महाराष्ट्र के विधानसभा चुनाव परिणामों में बीजेपी-शिवसेना गठबंधन अपनी वापसी की ओर बढ़ता दिख रहा है। शुरुआती रुझानों से दोनों दलों के बीच गठबंधन की मजबूती की तस्वीर साफ़ होती दिख रही है लेकिन अभी सीटों के आँकड़ें में फिलहाल एनसीपी-कॉन्ग्रेस बढ़त बनाए हुए है। बता दें कि पाँच साल तक महाराष्ट्र पर राज करने वाली भाजपा के मुख्यमंत्री इस बार नागपुर से इस चुनावी मैदान में अपनी दावेदारी पेश कर रहे हैं।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

केजरीवाल ने अब माँगी नियमित जमानत, 1 जून को सुनवाई: कोर्ट ने ED से माँगा जवाब, एजेंसी ने बताया- दिल्ली के CM फिट, पंजाब...

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने दिल्ली की राउज अवेन्यु कोर्ट में शराब घोटाला मामले में नियमित जमानत के लिए याचिका लगाई है।

3 साल में 4 गुना हुआ बैंक फ्रॉड, लेकिन नुकसान की रकम एक तिहाई हुई: RBI रिपोर्ट से खुलासा, प्राइवेट बैंक के कस्टमर झाँसे...

वित्त वर्ष 2023-24 में लोगों से बैंक धोखाधड़ी के 36,075 मामले हुए। इस धोखाधड़ी के कारण लोगों का ₹13,930 करोड़ का नुकसान हुआ है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -