Sunday, July 21, 2024
Homeराजनीतिसपा प्रत्याशी ‘मुन्नी’ के खिलाफ मुकदमा दर्ज, आचार संहिता उल्लंघन का आरोप

सपा प्रत्याशी ‘मुन्नी’ के खिलाफ मुकदमा दर्ज, आचार संहिता उल्लंघन का आरोप

"होली समारोह में जाना कोई गुनाह नहीं है और अगर मेरे खिलाफ केस हुआ है तो इसका जवाब कानूनी प्रक्रिया के तहत देंगे। बीजेपी के नेता तमाम जगह भाषण दे रहे हैं, लेकिन उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हो रही है।"

चुनाव की तारीख़ों की घोषणा के साथ ही आचार संहिता लागू हो गई है। साथ ही इसके उल्लंघन की खबरें भी आनी शुरू हो गईं। आपको बता दें कि आचार संहिता का उल्लंघन करने के आरोप में गाजियाबाद के साहिबाबाद व इंदिरापुरम में पुलिस ने 24 लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है। जिसमें सपा-बसपा गठबंधन के प्रत्याशी सुरेंद्र कुमार उर्फ मुन्नी भी शामिल हैं। इनके ऊपर आरोप है कि ये वसुंधरा सेक्टर-11 में होली मिलन समारोह में चुनावी भाषण दे रहे थे।

इंदिरापुरम थाना प्रभारी निरीक्षक संदीप कुमार सिंह ने बताया कि वसुंधरा सेक्टर-11 में बिना अनुमति होली
मिलन समारोह मनाया जा रहा था। इसमें सुरेंद्र कुमार को बतौर मुख्य अतिथि बुलाया गया था। इस दौरान उन्होंने चुनावी भाषण तो दिए ही, साथ ही वोट भी माँग लिए। यह सीधे तौर पर आचार संहिता का उल्लंघन बताया जा रहा है। फ्लाइंग स्क्वायड की तहरीर पर पुलिस ने दोनों मामलों में आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने के आरोप में रिपोर्ट दर्ज की है। फ्लाइंग स्क्वॉड ने सुरेंद्र कुमार सहित जयचंद शर्मा, जे पी शर्मा, सी पी शर्मा और विजय भारद्वाज के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है। मामले की जाँच की जा रही है। आरोप सिद्ध होने पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

खबरों की मानें तो इससे जुड़ा एक विडियो भी सामने आया है। इस वीडियो में सुरेंद्र कुमार उर्फ मुन्नी सार्वजनिक होली मिलन कार्यक्रम में वोट माँगते दिख रहे हैं। इस मामले पर सुरेंद्र कुमार का कहना है कि होली समारोह में जाना कोई गुनाह नहीं है और अगर उनके खिलाफ केस हुआ है तो इसका जवाब कानूनी प्रक्रिया के तहत देंगे। इसके साथ ही उन्होंने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि ये सब भाजपा की साजिश है। बीजेपी के नेता तमाम जगह भाषण दे रहे हैं, लेकिन उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हो रही है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

काशी विश्वनाथ मंदिर और महाकालेश्वर मंदिर परिसर के दुकानदारों को लगाना होगा नेम प्लेट: बिहार के बोधगया की दुकानों में खुद ही लगाया बोर्ड,...

उत्तर प्रदेश के बाद मध्य प्रदेश के महाकालेश्वर मंदिर परिसर में स्थित दुकानदारों को अपना नेम प्लेट लगाने का आदेश दिया गया है।

‘मध्य प्रदेश और बिहार में भी काँवर यात्रा मार्ग में ढाबों-ठेलों पर लिखा हो मालिक का नाम’: पड़ोसी राज्यों में CM योगी के फैसलों...

रमेश मेंदोला ने कहा कि नाम बताने में दुकानदारों को शर्म नहीं बल्कि गर्व होना चाहिए। हरिभूषण ठाकुर बचौल बोले - विवादों से छुटकारा मिलेगा।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -