Monday, August 2, 2021
Homeराजनीतिउत्तर प्रदेश: कॉन्ग्रेस प्रत्याशी के प्रचार वाहन से ₹24 लाख बरामद, दो गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश: कॉन्ग्रेस प्रत्याशी के प्रचार वाहन से ₹24 लाख बरामद, दो गिरफ्तार

पुलिस और एफएसटी की टीम ने जब स्कॉर्पियो को चेक किया, तो उसमें से ₹24 लाख कैश व भारी मात्रा में प्रचार सामग्री बरामद हुई। जब उनसे कैश के बारे में पूछताछ की गई तो गाड़ी में मौजूद लोग कैश से संबंधित कोई भी कागजात नहीं दिखा पाए।

उत्तर प्रदेश के बस्ती जिले में कॉन्ग्रेस उम्मीदवार राजकिशोर सिंह के प्रचार वाहन से ₹24 लाख बरामद हुए हैं। हालाँकि, वाहन चेकिंग और बरामदगी के दौरान कॉन्ग्रेस प्रत्याशी गाड़ी में मौजूद नहीं थे। फिलहाल, पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और इसकी जाँच-पड़ताल में जुट गई है। इस दौरान पुलिस की टीम ने दो आरोपितों को भी गिरफ्तार किया है।

बस्ती के पुलिस अधीक्षक पंकज कुमार ने बताया कि नगर कोतवाली इलाके के साेनू पार चौराहे के पास गुरुवार (मई 9, 2019) को क्षेत्रवार सचल दस्ते (एफएसटी) चेकिंग कर रही थी। तभी वहाँ पर एक स्कॉर्पियो पहुँची। पुलिस और एफएसटी की टीम ने जब उस स्कॉर्पियो को चेक किया, तो उसमें से ₹24 लाख कैश व भारी मात्रा में प्रचार सामग्री बरामद हुई। जब उनसे कैश के बारे में पूछताछ की गई तो गाड़ी में मौजूद लोग कैश से संबंधित कोई भी कागजात नहीं दिखा पाए। जिसके बाद टीम ने स्कॉर्पियो में सवार दोनों युवकों को हिरासत में ले लिया। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए कैश को सील कर दिया है साथ ही कार को भी जब्त कर लिया गया। आरोप है कि इन पैसों का इस्तेमाल वोटरों की खरीद-फरोख्त के लिए किया जाने वाला था। इस सिलसिले में आईपीसी की धारा 171 और लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम की धारा 123 के तहत मुकदमा दर्ज कर जाँच शुरू कर दी गई है।

वहीं, राजकिशोर सिंह का कहना है कि यह भाजपा की साजिश है और जाँच के बाद पूरे मामले का खुलासा हो जाएगा। गौरतलब है कि राजकिशोर सिंह समाजवादी पार्टी के शासनकाल में मंत्री थे। उन्होंने हाल ही में सपा को छोड़कर कॉन्ग्रेस का दामन थाम लिया। कॉन्ग्रेस ने उन्हें उत्तर प्रदेश के बस्ती से प्रत्याशी बनाया है। यहाँ उनका मुकाबला भाजपा के सांसद हरीश द्विवेदी व गठबंधन के बसपा के प्रत्याशी राम प्रसाद चौधरी से है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘एक गोल्ड मेडल अनवर सरदार को भी’: उधर टोक्यो ओलंपिक में इजरायल का राष्ट्रगान बजा, इधर सोशल मीडिया पर अनु मलिक की धुनाई

उधर टोक्यो ओलंपिक में इजरायल का राष्ट्रगान बजा, इधर सोशल मीडिया पर बॉलीवुड के बड़े संगीतकारों में से एक अनु मलिक की लोगों ने धुनाई चालू कर दी।

इंडिया जीता… लेकिन सब गोल पंजाबी खिलाड़ियों ने किया: CM अमरिंदर सिंह के ट्वीट में भारत-पंजाब अलग-अलग क्यों?

पंजाब मुख्यमंत्री ने ट्वीट में कहा, ”इस बात को जानकर खुश हूँ कि सभी 3 गोल पंजाब के खिलाड़ी दिलप्रीत सिंह, गुरजंत सिंह और हार्दिक सिंह ने किए।”

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
112,620FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe