Tuesday, June 25, 2024
Homeराजनीति'अनुच्छेद 370 को हमने कब्रिस्तान में गाड़ दिया, इसे वापस नहीं लाया जा सकता':...

‘अनुच्छेद 370 को हमने कब्रिस्तान में गाड़ दिया, इसे वापस नहीं लाया जा सकता’: PM मोदी बोले- अलगाववाद को खाद-पानी देने वाली कॉन्ग्रेस ने भगवा आतंक का झूठ गढ़ा

पीएम मोदी ने कहा कि पूरी कॉन्ग्रेस परिवार की इज्जत बचाने में लगी हुई है, लेकिन फिर भी हर चुनाव में दो लड़कों की जोड़ी लान्च हो जाती है, क्योंकि कॉन्ग्रेस और सपा की कुंडली मिलती है।

लोकसभा चुनाव 2024 में जीत के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी ने पूरी ताकत झोंक दी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार (17 मई 2024) को एक ही दिन में यूपी में तीन जनसभाओं को संबोधित किया, तो देर रात मुंबई के शिवाजी पार्क में भी जनसभा को संबोधित किया। पीएम मोदी ने यूपी में कॉन्ग्रेस और सपा को ललकारा, तो मुंबई में कॉन्ग्रेस के वजूद को लेकर महात्मा गाँधी की सलाह को भी याद दिलाया। पीएम मोदी ने कहा कि मुंबई शहर सिर्फ सपने ही नहीं देखता, बल्कि उन्हें जीता भी है।

शिवाजी पार्क में सार्वजनिक बैठक को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “मुंबई शहर सिर्फ सपने नहीं देखता, उन्हें जीता भी है…इस सपनों के शहर में, मैं 2047 का सपना लेकर आया हूं। देश का एक सपना है, एक संकल्प है, हम सबको मिलकर विकसित भारत बनाना है और इसमें मुंबई की बहुत बड़ी भूमिका है…।” पीएम मोदी ने कहा, “आजादी के बाद गाँधी जी की सलाह पर अगर कॉन्ग्रेस को भंग कर दिया गया होता, तो आज भारत कम से कम पाँच दशक आगे होता। आजादी के बाद भारत की सभी व्यवस्थाओं का जो कॉन्ग्रेसीकरण हुआ, उसने देश के पाँच दशक बर्बाद किए हैं।”

दुनिया की कोई ताकत आर्टिकल 370 वापस नहीं ला सकती

शिवाजी पार्क में एक सार्वजनिक बैठक को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “मैं गारंटी देने आया हूँ कि मैं आपको विकसित भारत देकर जाने वाला हूँ, इसलिए मोदी 24×7 फॉर 2047 के मंत्र के साथ, हर पल आपके नाम, हर पल देश के नाम, जी जान से जुटा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “ये निराशा के गर्त में डूबे हुए वो लोग हैं, जिनको अनुच्छेद 370 का हटना भी असंभव लगता था। आज हमारी आँखों के सामने अनुच्छेद 370 की जो दीवार थी, उसे हमने कब्रिस्तान में गाड़ दिया है और जो ये सपने संजो रहे हैं कि वे कभी 370 का पुनर्जागरण करेंगे, फिर से लाएँगे तो वो कान खोलकर सुन लें…दुनिया की कोई ताकत दोबारा 370 नहीं ला सकती है।”

पीएम मोदी ने कहा, “एक तरफ मोदी के पास 10 साल का रिपोर्ट कार्ड है और 25 साल का रोडमैप भी है। दूसरी तरफ INDI गठबंधन वालों के पास क्या है- जितने लोग उतनी बातें। जितने दल उतनी घोषणाएं और जितने दल उतने प्रधानमंत्री…”

शिवाजी पार्क में जनसभा को संबोधित करने से पहले पीएम मोदी वीर सावरकर के स्मारक पर पहुँचे और उन्हें श्रद्धांजलि दी।

कॉन्ग्रेस अलगाववादियों को पानी देती थी, आरोप भगवा पर लगाया: पीएम मोदी

मुंबई से पहले पीएम मोदी ने यूपी में तीन जगहों पर जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने बाराबंकी, हमीरपुर और फतेहपुर में जनसभाओं को संबोधित किया। पीएम मोदी ने उत्तर प्रदेश के हमीरपुर में कहा कि कॉन्ग्रेस कश्मीर में अलगाववादियों को खाद पानी देती थी और ये लोग आतंकवाद का आरोप भगवा पर लगाया। भगवा आतंकवाद का झूठ गढ़ा था। यूपी में सपा सरकार दंगाइयों की खातिर करती थी। सीएम से मिलने के लिए हेलिकॉप्टर से जाते थे। आज ये लोग समाज को बाँटने के लिए फिर से जहर घोल रहे हैं।

पीएम मोदी ने कहा कि सपा का तो बच्चा बच्चा को पता है वन डिस्ट्रिक्ट वन माफिया। ये हर जिले को एक माफिया को ठेके पर दे देते हैं। आप सबने वो दिन देखे हैं, लेकिन जब से हमारे योगी जी, केशव प्रसाद मौर्य और भाजपा की सरकार आई है, तबसे ये माफिया माफी माँगते घूम रहे हैं, लेकिन सपा का माफिया मोह अभी खत्म नहीं हुआ है। इनके मुखिया माफिया की कब्र पर फातिहा पढ़ते फिर रहे हैं। तुष्टिकरण के लिए ये लोग किसी भी हद को पार कर सकते हैं।

‘मुस्लिमों को रातों-रात बनाया गया ओबीसी’

रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि बाबा साहेब अंबेडकर ने धर्म के आधार पर आरक्षण देने का विरोध किया था। पीएम मोदी ने आरोप लगाया, “कर्नाटक में जितने भी मुस्लिम हैं कॉन्ग्रेस ने उन सब को रातोंरात ओबीसी बना दिया। एक ठप्पा मारके सबका कागज निकाल दिया। इसका असर ये हुआ कि जो पिछड़ों का आरक्षण था उसमें वो (मुस्लिम) आ गए और सारा डाका डालकर ले गए। कॉन्ग्रेस यही मॉडल पूरे देश में लागू करना चाहती है।” पीएम मोदी ने आरोप लगाया, “समाजवादी पार्टी और कॉन्ग्रेस एससी, एसटी और ओबीसी का आरक्षण छीनना चाहती है। सपा तो दिन-रात पिछडों की राजनीति करती है… ये लोग कर्नाटक पर कुछ नहीं बोल रहे हैं। कॉन्ग्रेस एससी, एसटी और ओबीसी का आरक्षण मुस्लिम को दे रही है। सपा कॉन्ग्रेस वोट जिहाद वाले को आपकी संपति बाँट देगी।”

अपराधियों-माफियों के लिए कुछ भी कर सकते हैं कॉन्ग्रेस-सपा: पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि कॉन्ग्रेस-सपा दोनों परिवारवाद को समर्पित हैं, भ्रष्टाचार के लिए राजनीति में है, वोट बैंक को खुश करने के लिए कुछ भी कर सकते हैं, अपराधियों और माफियाओं के लिए कुछ भी कर सकते हैं और दोनों आतंकवादियों के लिए कुछ भी कर सकते हैं। इसलिए जब ये सरकार में आते हैं तो आतंकवादियों को खुली छूट मिल जाती है।

पीएम मोदी ने कहा कि पूरी कॉन्ग्रेस परिवार की इज्जत बचाने में लगी हुई है, लेकिन फिर भी हर चुनाव में दो लड़कों की जोड़ी लान्च हो जाती है, क्योंकि कॉन्ग्रेस और सपा की कुंडली मिलती है। पीएम मोदी ने कहा कि पंजे और साइकिल के सपने टूट गए खटाखट खटाखट। अब 4 जून के बाद की प्लानिंग हो रही कि हार का ठिकरा किस पर फोड़ा जाए खटाखट खटाखट और मुझे तो कोई बता रहा था कि विदेश यात्रा का टिकट भी बुक हो गया है खटाखट खटाखट। यूपी में कॉन्ग्रेस का कोई वजूद नहीं है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

NEET-UG विवाद: क्या है NTA, क्यों किया गया इसका गठन, किस तरह से कराता है परीक्षाओं का आयोजन… जानिए सब कुछ

सरकार ने परीक्षाओं के पारदर्शी, सुचारू और निष्पक्ष संचालन को सुनिश्चित करने के लिए विशेषज्ञों की एक उच्च स्तरीय समिति की घोषणा की है

हिंदुओं का गला रेता, महिलाओं को नंगा कर रेप: जो ‘मालाबर स्टेट’ माँग रहे मुस्लिम संगठन वहीं हुआ मोपला नरसंहार, हमें ‘किसान विद्रोह’ पढ़ाकर...

जैसे मोपला में हिंदुओं के नरसंहार पर गाँधी चुप थे, वैसे ही आज 'मालाबार स्टेट' पर कॉन्ग्रेसी और वामपंथी खामोश हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -