Monday, May 16, 2022
Homeराजनीति'सब l*nd भक्त है ब्रो': हिजाब के बहाने सपा नेता आजमी ने जैन संत...

‘सब l*nd भक्त है ब्रो’: हिजाब के बहाने सपा नेता आजमी ने जैन संत का उड़ाया मजाक, इस्लामी गालीबाज भी टूट पड़े

फरहान द्वारा किए गए पोस्ट में लिखा है, "इस हिंदू साधु ने विधान सभा के अंदर नग्न प्रवचन दिया! और एक भी मुस्लिम ने यह माँग नहीं की कि वह कुछ कपड़े पहन ले, फिर कर्नाटक सरकार कौन है...."

हिजाब के बहाने महाराष्ट्र समाजवादी पार्टी के नेता अबू फरहान आज़मी ने इंस्टाग्राम पर जैन साधु तरुण सागर की एक तस्वीर शेयर करते हुए हरियाणा विधानसभा को अपने सन्यासी स्वरूप (नग्न रूप) में संबोधित करने के लिए उनका मजाक उड़ाया। उसने कहा कि अगर एक सार्वजनिक समारोह में एक ‘हिंदू’ को नग्न होने की अनुमति है, तो कर्नाटक में एक मुस्लिम महिला स्कूल जाने के लिए हेडस्कार्फ़ (Hijab) क्यों नहीं पहन सकती है?

फरहान द्वारा किए गए पोस्ट में लिखा है, “इस हिंदू साधु ने विधान सभा के अंदर नग्न प्रवचन दिया! और एक भी मुस्लिम ने यह माँग नहीं की कि वह कुछ कपड़े पहन ले, फिर कर्नाटक सरकार कौन है या भारतीय मुस्लिमों के अधिकारों को फिर से लिखने वाला कोई है। आप जो चाहें करें 💪🏼👍🏼#WeWontGiveupHijab ️🇮🇳”

फरहान आज़मी का पोस्ट

बता दें कि दिगंबर जैन साधु तरुण सागर ने 2016 में हरियाणा विधानसभा को संबोधित किया था। दिगंबर जैन समुदाय के सन्यासी कपड़े नहीं पहनते हैं।

पोस्ट पर की गई टिप्पणियाँ पोस्ट की तुलना में कहीं अधिक वाहियात है। हालाँकि, वहाँ यह स्पष्ट करने वाले ट्वीट भी थे कि वह हिंदू नहीं बल्कि जैन है, और मुस्लिमों ने झुण्ड बनाकर जैन भिक्षु का मज़ाक उड़ाया।

साकिब शेख (saqiiiib__1y1) नाम के एक ट्विटर यूजर ने लिखा “सब l*nd भक्त हैं ब्रो”

फरहान आज़मी के पोस्ट पर कमेंट

Moviz Shaikh (moviz_shaikh) नाम के एक अन्य यूजर ने लिखा, “Fuc* देयर लाइफ।”

फरहान आज़मी के पोस्ट पर कमेंट

अमीर हमजा शेख (_amirsaik) ने ट्वीट किया, “सर हम समझते हैं कि यह हिजाब के बारे में नहीं है बल्कि यह इस्लाम के बारे में है और मुस्लिमों के लिए अब सलाहुद्दीन अय्यूबी जैसा कोई मुस्लिम नेता नहीं है, हर कोई अपने लाभ के लिए काम नहीं कर रहा है… और अब हम अल्लाह के साथ ज़्यादा जुड़े हैं।”

फरहान आज़मी के पोस्ट पर कमेंट

बता दें कि समाजवादी पार्टी के फरहान आजमी ने जो फोटो शेयर की है वह जैन मुनि तरुण सागर की हरियाणा विधानसभा को संबोधित करने की है। तरुण सागर दिगंबर समुदाय के जैन साधु थे और जैन समुदाय के यह सन्यासी वस्त्र नहीं पहनते हैं। पहले भी 2019 में, संगीतकार विशाल ददलानी और रॉबर्ट वाड्रा के बहनोई तहसीन पूनावाला के खिलाफ जैन भिक्षु का मज़ाक उड़ाकर धार्मिक भावनाओं को आहत करने के मामले दर्ज किए गए थे।

कौन है सपा नेता फरहान आज़मी

गौरतलब है कि फरहान आजमी महाराष्ट्र समाजवादी पार्टी प्रमुख अबू आजमी के बेटे हैं। पिछले साल जून में उन्होंने इलाहाबाद नाम की आलोचना करने के लिए योग गुरु बाबा रामदेव की गिरफ्तारी की माँग की थी। 2020 में, आज़मी ने अयोध्या की यात्रा से ठीक पहले शिवसेना नेता उद्धव ठाकरे को धमकी दी थी। उन्होंने राम जन्मभूमि पर बाबरी मस्जिद बनाने की भी कसम खाई थी।

उनके पिता विभाजनकारी सेक्सिस्ट टिप्पणी करने के लिए भी जाने जाते हैं और उन्होंने अक्सर राजनीति में एक रूढ़िवादी इस्लामिक लाइन का पालन किया है।

आजमी ने पिछले महीने पीएम मोदी की सौ साल की माँ हीराबेन मोदी का भी अपमान किया था। 4 जनवरी को, उत्तर प्रदेश के उन्नाव में एक राजनीतिक सभा में बोलते हुए, आजमी ने कहा, “मोदीजी, मुझे अपनी माँ का प्रमाण पत्र दिखाओ, वह कहाँ पैदा हुई थी?” अपने संबोधन के दौरान, आजमी को यह झूठ फैलाते हुए भी देखा गया कि सीएए और एनआरसी भारतीय मुसलमानों की नागरिकता की स्थिति को खतरे में डालते हैं।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘तहखाना नहीं मंदिर का मंडपम कहिए, भव्य है पन्ना पत्थर का शिवलिंग’: सर्वे पर भड़की महबूबा मुफ्ती, बोलीं- ‘इनको मस्जिद में ही मिलते हैं...

"आज ये मस्जिद, कल वो मस्जिद, मैं अपने मुस्लिम भाइयों से बोलती हूँ एक ही बार ये हमें मस्जिदों की लिस्ट बताएँ, जिस पर इनकी नजर है।"

नेपाल बिना तो हमारे राम भी अधूरे हैं: प्रधानमंत्री मोदी ने ‘बुद्ध की धरती’ पर समझाई भारत से दोस्ती की अहमियत, कहा- यही मानवता...

अपनी नेपाल यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किए मायादेवी मंदिर के दर्शन और भारत और नेपाल को एक दूसरे के बिना अधूरा बताया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
186,091FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe