Sunday, August 1, 2021
Homeराजनीति2 दिन में ही उद्धव ने बदल दिए पवार के मंत्रियों के महकमे, सावरकर...

2 दिन में ही उद्धव ने बदल दिए पवार के मंत्रियों के महकमे, सावरकर पर सियासत गरम

शिवसेना सांसद संजय राउत ने राहुल गॉंधी के बयान को लेकर कहा है कि सावरकर पूरे देश के आदर्श हैं और उन पर कोई समझौता नहीं किया जा सकता। महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने राहुल गॉंधी के बयान को शर्मनाक बताया है।

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने सहयोगी दल एनसीपी के कोटे से मंत्री बनाए गए जयंत पाटिल और छगन भुजबल के विभाग बदल दिए हैं। अब जल संसाधन और क्षेत्रीय विकास मंत्रालय जयंत पाटिल के जिम्मे होगा। वहीं भुजबल को खाद्य और नागरिक आपूर्ति, अल्पसंख्यक विकास और कल्याण मंत्रालय मिला है। पहले जल संसाधन मंत्रालय भुजबल को और खाद्य पाटिल को दिया गया था।

राज्य में शिवसेना, एनसीपी और कॉन्ग्रेस की गठबंधन सरकार बनने के करीब 15 दिन बाद उद्धव ने गुरुवार को मंत्रालयों का बॅंटवारा किया था। पाटिल के पास वित्त मंत्रालय भी है। माना जा रहा है कि एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार के भतीजे अजित पवार को यदि कैबिनेट विस्तार में जगह मिली तो वित्त मंत्रालय के साथ उन्हें उपमुख्यमंत्री का पद मिल सकता है।

दूसरी ओर, कॉन्ग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गॉंधी के सावरकर को लेकर दिए गए बयान ने भी प्रदेश की सियासत को गरमा दिया है। इस मसले पर भाजपा और शिवसेना के सुर एक जैसे हैं। इससे दोनों के जल्द साथ आने की अटकलों को बल मिला है। ये अटकलें बीते दिनों शिवसेना के वरिष्ठ नेता और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर जोशी के बयान से शुरू हुई थी। इससे पहले नागरिकता संशोधन विधेयक को लेकर भी कॉन्ग्रेस और शिवसेना का मतभेद सामने आ गया था।

शिवसेना सांसद संजय राउत ने राहुल गॉंधी के बयान को लेकर कहा है कि सावरकर पूरे देश के आदर्श हैं और उन पर कोई समझौता नहीं किया जा सकता। महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने राहुल गॉंधी के बयान को शर्मनाक बताया है। उन्होंने कहा है कि राहुल गॉंधी को सावरकर के बारे में पता नहीं है। उन्होंने अंडमान जेल में 12 साल प्रताड़ना झेली थी, राहुल गॉंधी 12 घंटे भी नही झेल पाएँगे। फडणवीस ने कहा कि अपने नाम में गॉंधी लगाने से ही कोई गॉंधी नहीं बन जाता।

राहुल गॉंधी ने सावरकर को लेकर टिप्पणी शनिवार को रामलीला मैदान में कॉन्ग्रेस की रैली के दौरान की थी। ‘रेप इन इंडिया’ वाली टिप्पणी पर भाजपा माफी की मॉंग पर पलटवार करते हुए उन्होंने कहा कि उनका नाम ‘राहुल सावरकर’ नहीं है। वह सच बोलने के लिए कभी माफी नहीं मॉंगेंगे। उन्होंने कहा, ‘‘संसद में शुक्रवार को भाजपा के लोगों ने कहा कि मैं अपने भाषण के लिए माफी मॉंगूॅं। मुझे कहते हैं कि सही बात बोलने के लिए माफी मॉंगो। मेरा नाम राहुल सावरकर नहीं है, मेरा नाम राहुल गॉंधी है। मैं सच्चाई के लिए कभी माफी नहीं मॉंगूॅंगा। मर जाऊँगा मगर माफी नहीं मॉंगूॅंगा औऱ न कोई कांग्रेस वाला माफी मॉंगेगा।’’

भाजपा सांसद सुधांशु त्रिवेदी ने कहा है कि झूठे आरोप लगाना राहुल गॉंधी की पुरानी आदत हैं। उन्होंने कहा कि राहुल ने राफेल को लेकर भी झूठे दावे किए थे और बाद में माफी मॉंगी थी। आरएसएस पर बयान को लेकर उनके खिलाफ अदालत में मामला चल रहा है। बचकाना बयान देकर माफी नहीं मॉंगने पर अड़ना ये उनके व्यक्तित्व का हिस्सा है।

शिवसेना करेगी घर वापसी! बाल ठाकरे के ‘माना’ ने कहा- भाजपा का साथ बेहतर

सावरकर पर एक सुर में बोली भाजपा-शिवसेना, राहुल गाँधी के विवादित बोल से दाँव पर महाराष्ट्र सरकार

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

पाकिस्तानी मंत्री फवाद चौधरी चीन को भूले, Covid के लिए भारत को ठहराया जिम्मेदार, कहा- विश्व ‘इंडियन कोरोना’ से परेशान

पाकिस्तान के मंत्री फवाद चौधरी ने कहा कि दुनिया कोरोना महामारी पर जीत हासिल करने की कगार पर थी, लेकिन भारत ने दुनिया को संकट में डाल दिया।

ये नंगे, इनके हाथ अपराध में सने, फिर भी शर्म इन्हें आती नहीं… क्योंकि ये है बॉलीवुड

राज कुंद्रा या गहना वशिष्ठ तो बस नाम हैं। यहाँ किसिम किसिम के अपराध हैं। हिंदूफोबिया है। खुद के गुनाहों पर अजीब चुप्पी है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
112,325FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe