Thursday, May 30, 2024
Homeराजनीतिमहाराष्ट्र: शिवसेना के गुंडों ने बागी MLA के ऑफिस में की तोड़फोड़, शिंदे गुट...

महाराष्ट्र: शिवसेना के गुंडों ने बागी MLA के ऑफिस में की तोड़फोड़, शिंदे गुट बोला- बालासाहेब के नाम पर बन सकती है नई पार्टी

बागी विधायक एकनाथ शिंदे को समर्थन देने वाले विधायक के कार्यालय पर हमले के बीच संजय राउत ने कहा था शिवसैनिक भड़के तो आग लग जाएगी। उन्होंने विधायकों के परिवार की सुरक्षा हटाए जाने के आरोप पर भी कहा कि जैसी विधायकों को सुरक्षा मिली है वैसी उनके परिजनों को नहीं मिल सकती।

महाराष्ट्र की राजनीति में चल रहे सियासी घमासान के बीच जहाँ एकनाथ शिंदे ने उद्धव सरकार पर कई बागी विधायकों के परिजनों की सुरक्षा छीनने का इल्जाम लगाया है। वहीं दूसरी ओर खबर आई है कि शिंदे को समर्थन देने वाले एक विधायक के कार्यालय पर शिवसैनिक हमला भी कर चुके हैं। इस बीच पार्टी के दिग्गज नेता संजय राउत हालात कंट्रोल करने की बजाय कहते सुने गए अगर शिवसैनिकों को भड़काया तो आग लग जाएगी।

बता दें कि कई शिवसैनिकों ने एकनाथ शिंदे को समर्थन देने पर बागी विधायक तानाजी सावंत के पुणे कार्यालय में तोड़फोड़ की। साथ ही वहाँ जय शिवाजी के नारे भी लगाए। ये घटना ठीक उस समय घटित हुई जब एकनाथ शिंदे ने पत्र लिखकर बताया था कि उनके समर्थन में आए 38 विधायकों के परिवार के सदस्यों की सुरक्षा सरकार ने वापस ले ली है। अपने ट्वीट में विधायकों के नाम जारी कर उन्होंने कहा था कि सरकार की जिम्मेदारी है विधायकों को और उनके परिवारों की रक्षा करना।

शिंदे के इस आरोप पर महाराष्ट्र के गृह मंत्रालय ने बयान जारी किया है कि उन्होंने या मुख्यमंत्री ने किसी विधायक की सेक्योरिटी वापस लेने का कोई ऑर्डर नहीं दिया है। लेकिन पार्टी के संजय राउत ने शिंदे द्वारा लिखे पत्र पर प्रतिक्रिया देते हुए विधायकों को कहा, “आप एक विधायक हैं इसलिए आपको सुरक्षा मिली है। आपके परिवार के सदस्यों को वैसी ही सुरक्षा मुहैया नहीं कराई जा सकती।”

बन सकती है नई पार्टी: शिंदे गुट

बता दें कि शिवसैनिकों में पिछले दिनों हुई दो फाड़ के बाद बागी जहाँ बैठकों और जनसभाओं को संबोधित करने की खबरें लगातार आ रही हैं। राउत ने शिवसेना का भविष्य आदित्य ठाकरे को बता दिया है। वहीं बागी विधायकों में से एक दीपक केसरकर ने कहा है कि शिंदे गुट बालासाहेब ठाकरे के नाम पर नई पार्टी बना सकता है।

इसी तरह दूसरे कोरेगाँव सतारा के बागी विधायक ने एनसीपी पर शिवसेना पार्टी को खत्म करने का आरोप लगाया है। उनकी शिकायत है कि उन्होंने कई बार उद्धव ठाकरे से एनसीपी की शिकायक की लेकिन उनकी सुनवाई नहीं हुई। अब वह लोग बालासाहेब की विचारधारा को बचाने के लिए अपना स्टैंड लेंगे।

उल्लेखनीय है कि एक ओर जहाँ महाराष्ट्र में सरकार बचाने के लिए आज शिवसेना राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक कर रही है। वहीं भारतीय जनता पार्टी भी सहयोगी दलों से बातचीत में जुट गई है। उधर खबर आई है कि उद्धव सरकार ने डिप्टी स्पीकर को एक अर्जी दी है जिसमें 16 बागी विधायकों को अयोग्य घोषित करने की बात है। इस अर्जी को जिरवाल ने स्वीकार लिया है जिसकी वजह से गुवाहाटी में बैठे विधायकों ने उनके ऊपर सरकार को समर्थन देने का इल्जाम लगाया है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

जो पुराना फोन आप यूज नहीं करते उसके बारे में मुझे बताइए… कहीं अपनी ‘दुकानदारी’ में आपकी गर्दन न नपवा दे न्यूजलॉन्ड्री वाला ‘झबरा’

अभिनंदन सेखरी ने बताया है कि वह फोन यहाँ बेघर लोगों को देने जा रहा है। ऐसे में फोन देने वाले को नहीं पता होगा कि फोन किसके पास जा रहा है।

कौन हैं पुणे के रईसजादे को बेल देने वाले एलएन दावड़े, अब मीडिया से रहे भाग: जिसने 2 को कुचल कर मार डाला उसे...

पुणे पोर्श कार के आरोपित को बेल देने वाले डॉक्टर एल एन दावड़े की एक वीडियो सामने आई है इसमें वो मीडिया से भाग रहे हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -