Thursday, April 15, 2021
Home राजनीति PM मोदी के सिर को ममता के पैरों तले दिखाने के बाद अब उन्होंने...

PM मोदी के सिर को ममता के पैरों तले दिखाने के बाद अब उन्होंने हावड़ा रैली में भीड़ की तरफ उछाला फुटबॉल, कहा- खेला होबे!

हावड़ा में एक रैली के दौरान, ममता बनर्जी ने व्हीलचेयर पर बैठे हुए हाथों में फुटबॉल पकड़ा था। बार-बार फुटबॉल नीचे गिर रहा था, उन्होंने ‘खेला होबे’ बोलते हुए फुटबॉल को नीचे भीड़ की तरफ फेंक दिया। बंगाल में एक दीवार पेंटिंग बनाई थी जिसमें ममता बनर्जी फुटबॉल के बजाय पीएम मोदी के सिर को ठोकर मार रहीं थी।

पश्चिम बंगाल के नंदीग्राम में चुनाव से एक दिन पहले 31 मार्च को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने हावड़ा रैली में बार-बार फुटबॉल को ऊपर उछाल कर उसे कैच करती हुई दिखीं। इसके बाद ‘खेला होबे’ बोलते हुए उन्होंने फुटबॉल को मंच से नीचे की ओर फेंका।

हावड़ा में एक सार्वजनिक रैली के दौरान, ममता बनर्जी ने व्हीलचेयर पर बैठे हुए हाथों में फुटबॉल पकड़ा था। इसके बाद उन्होंने फुटबॉल को बास्केटबॉल की तरह उछालने की कोशिश की, लेकिन वह इसे सँभाल नहीं सकी। बार-बार फुटबॉल नीचे गिर रहा था और उनके सहयोगी उठा-उठा कर उन्हें दे रहे थे। इसके बाद उन्होंने ‘खेला होबे’ बोलते हुए फुटबॉल को नीचे भीड़ की तरफ फेंक दिया।

ममता बनर्जी ने कहा, “देखिए… वहाँ एक बच्चा है, वह मेरे लिए एक प्लास्टिक की गेंद लाया है, लेकिन मैं इस तरह बैठकर कैसे खेलूँगी? लेकिन फिर भी, मैं खेलूँगी। खेला होबे? (खेल जारी है), खेल जारी रहेगा, और बीजेपी मैदान से बाहर हो जाएगी।”

वॉल-पेंटिंग विवाद

चूँकि, ममता बनर्जी एक चुनावी रैली के दौरान कथित तौर पर पोल से टकराने की वजह से घायल हो गई थी, इसीलिए उन्होंने अपने घायल पैर पर प्लास्टर लगाकर रैलियों में भाग लिया। इसके बाद, उनके पैर पर चोट लगी हुई टाँग और एक फुटबॉल के साथ “खेला होबे” नामक एक कैरिकेचर संदीप अध्वर्यु द्वारा बनाया गया था, जो कि टाइम्स ऑफ इंडिया में प्रकाशित हुआ था।

TOI caricature by Sandeep Adhwaryu

उस कार्टून के आधार पर, कुछ टीएमसी सदस्यों ने बंगाल में एक दीवार पेंटिंग बनाई थी जिसमें ममता बनर्जी को फुटबॉल के बजाय पीएम मोदी के सिर पर मारते देखा गया था। बता दें कि जब बनर्जी नंदीग्राम में एक रैली के दौरान घायल हुई थी तो उन्होंने आरोप लगाया था कि उन पर 4-5 लोगों ने हमला किया था। हालाँकि, बाद में पता चला कि पूरी घटना एक दुर्घटना थी।

khelahobe
A wall with Mamata Banerjee and Prime Minister Narendra Modi’s caricature with the former kicking the head of Prime Minister. Image source: twitter handle of BJP India

पीएम मोदी ने कार्टून पर नोटिस किया

पीएम मोदी ने पश्चिम बंगाल के बांकुरा में एक रैली के दौरान वॉल पेंटिंग पर ध्यान दिया और इस बारे में बात की। उन्होंने विवादास्पद भित्ति चित्रों का उल्लेख किया और कहा, “यदि आप चाहें, तो आप अपना पैर मेरे सिर पर रख सकते हैं या मुझे लात मार सकते हैं, लेकिन मैं आपको बंगाल के विकास को लात नहीं मारने दूँगा। मैं आपको बंगाल के सपने को लात नहीं मारने दूँगा।”

पश्चिम बंगाल के बांकुरा में एक रैली को संबोधित करते हुए, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पश्चिम बंगाल में दीवारों पर खींची जाने वाली भित्ति चित्रों का उल्लेख किया, जहाँ सीएम ममता बनर्जी को उनके सिर पर पैर रखते हुए दिखाया गया है। 

नंदीग्राम में बहुप्रतीक्षित मतदान

नंदीग्राम पश्चिम बंगाल में चल रहे विधानसभा चुनावों में टीएमसी और भाजपा दोनों के लिए सम्मान का विषय बन गया है। ममता बनर्जी, भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ रहे शुभेंदु अधिकारी के खिलाफ नंदीग्राम सीट से चुनाव लड़ रही हैं। टीएमसी छोड़ने और पिछले साल दिसंबर में बीजेपी में शामिल होने से पहले अधिकारी बनर्जी की सेना के सबसे भरोसेमंद सदस्यों में से एक थे। टीएमसी से उनकी विदाई को बनर्जी की सत्ता में वापस आने की इच्छा के रूप में एक बड़ा झटका माना गया।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘आरोग्य सेतु’ डाउनलोड करने की शर्त पर उमर खालिद को जमानत, पर जेल से बाहर ​नहीं निकल पाएगा दिल्ली के हिंदू विरोधी दंगों का...

दिल्ली दंगों से जुड़े एक मामले में उमर खालिद को जमानत मिल गई है। लेकिन फिलहाल वह जेल से बाहर नहीं निकल पाएगा। जाने क्यों?

कोरोना से जंग में मुकेश अंबानी ने गुजरात की रिफाइनरी का खोला दरवाजा, फ्री में महाराष्ट्र को दे रहे ऑक्सीजन

मुकेश अंबानी ने अपनी रिफाइनरी की ऑक्सीजन की सप्लाई अस्पतालों को मुफ्त में शुरू की है। महाराष्ट्र को 100 टन ऑक्सीजन की सप्लाई की जाएगी।

‘अब या तो गुस्ताख रहेंगे या हम, क्योंकि ये गर्दन नबी की अजमत के लिए है’: तहरीक फरोग-ए-इस्लाम की लिस्ट, नरसिंहानंद को बताया ‘वहशी’

मौलवियों ने कहा कि 'जेल भरो आंदोलन' के दौरान लाठी-गोलियाँ चलेंगी, लेकिन हिंदुस्तान की जेलें भर जाएंगी, क्योंकि सवाल नबी की अजमत का है।

चीन के लिए बैटिंग या 4200 करोड़ रुपए पर ध्यान: CM ठाकरे क्यों चाहते हैं कोरोना घोषित हो प्राकृतिक आपदा?

COVID19 यदि प्राकृतिक आपदा घोषित हो जाए तो स्टेट डिज़ैस्टर रिलीफ़ फंड में इकट्ठा हुए क़रीब 4200 करोड़ रुपए को खर्च करने का रास्ता खुल जाएगा।

कोरोना पर कुंभ और दूसरे राज्यों को कोसा, खुद रोड शो कर जुटाई भीड़: संजय राउत भी निकले ‘नॉटी’

संजय राउत ने महाराष्ट्र में कोरोना के भयावह हालात के लिए दूसरे राज्यों को कोसा था। कुंभ पर निशाना साधा था। अब वे खुद रोड शो कर भीड़ जुटाते पकड़े गए हैं।

‘वीडियो और तस्वीरों ने कोर्ट की अंतरात्मा को हिला दिया है…’: दिल्ली दंगों में पिस्टल लहराने वाले शाहरुख को जमानत नहीं

दिल्ली हाई कोर्ट ने दिल्ली दंगों के आरोपित शाहरुख पठान को जमानत देने से इनकार कर दिया है।

प्रचलित ख़बरें

छबड़ा में मुस्लिम भीड़ के सामने पुलिस भी थी बेबस: अब चारों ओर तबाही का मंजर, बिजली-पानी भी ठप

हिन्दुओं की दुकानों को निशाना बनाया गया। आँसू गैस के गोले दागे जाने पर हिंसक भीड़ ने पुलिस को ही दौड़ा-दौड़ा कर पीटा।

बेटी के साथ रेप का बदला? पीड़ित पिता ने एक ही परिवार के 6 लोगों की लाश बिछा दी, 6 महीने के बच्चे को...

मृतकों के परिवार के जिस व्यक्ति पर रेप का आरोप है वह फरार है। पुलिस ने हत्या के आरोपित को हिरासत में ले लिया है।

‘कल के कायर आज के मुस्लिम’: यति नरसिंहानंद को गाली देती भीड़ को हिन्दुओं ने ऐसे दिया जवाब

यमुनानगर में माइक लेकर भड़काऊ बयानबाजी करती भीड़ को पीछे हटना पड़ा। जानिए हिन्दू कार्यकर्ताओं ने कैसे किया प्रतिकार?

थूको और उसी को चाटो… बिहार में दलित के साथ सवर्ण का अत्याचार: NDTV पत्रकार और साक्षी जोशी ने ऐसे फैलाई फेक न्यूज

सोशल मीडिया पर इस वीडियो के बारे में कहा जा रहा है कि बिहार में नीतीश कुमार के राज में एक दलित के साथ सवर्ण अत्याचार कर रहे।

जानी-मानी सिंगर की नाबालिग बेटी का 8 सालों तक यौन उत्पीड़न, 4 आरोपितों में से एक पादरी

हैदराबाद की एक नामी प्लेबैक सिंगर ने अपनी बेटी के यौन उत्पीड़न को लेकर चेन्नई में शिकायत दर्ज कराई है। चार आरोपितों में एक पादरी है।

पहले कमल के साथ चाकूबाजी, अगले दिन मुस्लिम इलाके में एक और हिंदू पर हमला: छबड़ा में गुर्जर थे निशाने पर

राजस्थान के छबड़ा में हिंसा क्यों? कमल के साथ फरीद, आबिद और समीर की चाकूबाजी के अगले दिन क्या हुआ? बैंसला ने ऑपइंडिया को सब कुछ बताया।
- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

292,985FansLike
82,218FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe