Tuesday, June 25, 2024
Homeराजनीति'हिन्दुओं को भागने की जगह नहीं मिलेगी...' कहने वाले मौलाना तौकीर रज़ा ने कॉन्ग्रेस...

‘हिन्दुओं को भागने की जगह नहीं मिलेगी…’ कहने वाले मौलाना तौकीर रज़ा ने कॉन्ग्रेस को दिया समर्थन, प्रियंका गाँधी से मुलाकात

तौकीर रजा ने कहा, "कॉन्ग्रेस के साथ जब भी मुस्लिम और दलित खड़े हुए हैं, तब-तब पार्टी ने सरकार बनाई है। इस बार भी 'इंशाअल्लाह' हम सरकार बनाने जा रहे हैं।"

बरेली के ‘आला हजरत शरीफ’ के तौकीर रजा खान ने कॉन्ग्रेस पार्टी को समर्थन देने का ऐलान किया है। हिन्दुओं के खिलाफ ज़हर उगलने के बाद वो सुर्ख़ियों में आए थे। उत्तर प्रदेश में कॉन्ग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर के इस बात का ऐलान किया कि मौलाना तौकीर रजा खान ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में पार्टी को समर्थन दिया है। साथ ही प्रियंका गाँधी के साथ तौकीर रजा व अन्य मुस्लिम नेताओं की एक तस्वीर भी वायरल हुई है।

कॉन्ग्रेस पार्टी के अनुसार, तौकीर रजा ने उत्तर प्रदेश में ‘अमन-चैन’ के लिए गैर-भाजपा सरकार की वकालत की और मुस्लिमों से कहा कि वो अपने वोट को बँटने नहीं दें। तौकीर रजा ने कहा, ”मैं उत्तर प्रदेश से प्यार करने वाले सभी हिंदू, मुस्लिम, सिख ईसाई और खासकर मुस्लिमों से अपील करता हूँ कि अगर राज्य में शांति कायम रखनी है तो किसी भी कीमत पर अपने वोट को तकसीम (बँटने) नहीं होने देना है। कॉन्ग्रेस की हिमायत में वोट करना है।”

तौकीर रजा ने कहा कि कॉन्ग्रेस के साथ जब भी मुस्लिम और दलित खड़े हुए हैं, तब-तब पार्टी ने सरकार बनाई है। उन्होंने कहा कि इस बार भी ‘इंशाअल्लाह’ हम सरकार बनाने जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि गैर-भाजपा सरकार के लिए क़ुरबानी भी दी जा सकती है। उन्होंने कहा कि वो अपनी पार्टी की क़ुरबानी देकर कॉन्ग्रेस के साथ आए हैं। भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने निशाना साधते हुए पूछा कि क्या प्रियंका गाँधी से इसी मुलाकात के बाद मौलाना तौकीर रजा ने कहा की हमारे लड़ाको ने अगर कानून अपने हाथ में ले लिया तो हिन्दुओं को देश में रहने की जगह नहीं मिलेगी और हिंदुस्तान का नक्शा बदल देंगे?

कॉन्ग्रेस पार्टी ने प्रियंका गाँधी के साथ उनकी तस्वीर पोस्ट करते हुए लिखा, “बीते दिनों आला हज़रत बरेली शरीफ के मौलाना तौकीर रज़ा खान साहब (राष्ट्रीय अध्यक्ष, इत्तेहाद मिल्लत कौंसिल) की कॉन्ग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी जी से मुलाकात हुई थी। उन्होंने उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनाव में अपनी पार्टी से चुनाव ना लड़ाने का फैसला करते हुए अपनी पार्टी का पूरा समर्थन कॉन्ग्रेस पार्टी और कॉन्ग्रेस पार्टी के उम्मीदवारों को दिया है। पाँचों राज्य में हो रहे चुनाव में भी उन्होंने अपने समर्थकों को कॉन्ग्रेस के समर्थन के लिए कहा है।”

बता दें कि भड़काऊ भाषण देते हुए तौकीर रजा ने कहा था कि जिस दिन मुस्लिम कानून हाथ में ले लेंगे, उस दिन हिंदुओं को पूरे देश में कहीं पनाह नहीं मिलेगा। रजा ने कहा था, “अगर ये गुस्सा फुट पड़ा, जिस दिन मेरा नौजवान मेरे कंट्रोल से बाहर आ गया उस दिन….. । लोग मुझे कहते हैं कि तुम तो बुजदिल हो गए हो, तो मैं कहता हूँ कि पहले मैं मरूँगा, उसके बाद तुम्हारा नंबर आएगा। मैं अपने हिंदू भाइयों से खासतौर पर कहता हूँ कि मुझे उस वक्त से डर लगता है, जिस दिन मेरा ये नौजवान कानून अपने हाथ में ले लेगा उस दिन हिंदुस्तान में तुम्हें रहने की कहीं जगह नहीं मिलेगी।”

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

शिखर बन जाने पर नहीं आएँगी पानी की बूँदे, मंदिर में कोई डिजाइन समस्या नहीं: राम मंदिर निर्माण समिति के चेयरमैन नृपेन्द्र मिश्रा ने...

श्रीराम मंदिर निर्माण समिति के मुखिया नृपेन्द्र मिश्रा ने बताया है कि पानी रिसने की समस्या शिखर बनने के बाद खत्म हो जाएगी।

दर-दर भटकता रहा एक बाप पर बेटे की लाश तक न मिली, यातना दे-दे कर इंजीनियरिंग छात्र की हत्या: आपातकाल की वो कहानी, जिसमें...

आज कॉन्ग्रेस पार्टी संविधान दिखा रही है। जब राजन के पिता CM, गृह मंत्री, गृह सचिव, पुलिस अधिकारी और सांसदों से गुहार लगा रहे थे तब ये कॉन्ग्रेस पार्टी सोई हुई थी। कहानी उस छात्र की, जिसकी आज तक लाश भी नहीं मिली।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -