Wednesday, January 19, 2022
Homeराजनीति'कोठारी बंधुओं समेत राम मंदिर के बलिदानियों की याद में अयोध्या में बनेगा स्मारक':...

‘कोठारी बंधुओं समेत राम मंदिर के बलिदानियों की याद में अयोध्या में बनेगा स्मारक’: CM योगी का ऐलान, कहा – सपा सरकार ने की थी हत्या

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ऐलान किया कि राम जन्मभूमि के लिए बलिदान हुए रामभक्तों की याद में एक स्मारक भी बनवाया जाएगा, जहाँ उनके नाम अंकित किए जाएँगे।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या में राम मंदिर के बलिदानियों की याद में स्मारक बनवाने की घोषणा की है। दूरदर्शन के कार्यक्रम में सीएम योगी ने कहा, “कोठारी बंधु (राम कोठारी और शरद कोठारी) की 1990 में उस समय की समाजवादी पार्टी की सरकार द्वारा गोली मार कर हत्या कर दी गई थी। अयोध्या में रामभक्त राम जन्मभूमि आंदोलन के लिए बलिदान हुए थे। ये सभी दिव्य आत्माएँ जहाँ भी होंगी, भव्य राम मंदिर का निर्माण देख रही होंगी और इससे उन्हें शांति मिल रही होगी।”

इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उन दिव्य आत्माओं को इसकी तसल्ली होती होगी कि भगवान राम उनके संकल्प को पूरा कर रहे हैं। साथ ही उन्होंने ऐलान किया कि राम जन्मभूमि के लिए बलिदान हुए रामभक्तों की याद में एक स्मारक भी बनवाया जाएगा, जहाँ उनके नाम अंकित किए जाएँगे। कार्यक्रम में सीएम योगी ने सपा द्वारा मुफ्त चीजें किए जाने की घोषणाओं पर निशाना साधते हुए कहा कि उनके पास एजेंडा नहीं है, वो ‘घोषणावीर’ हैं, जिनके पास कहने-करने के लिए कुछ नहीं।

सीएम योगी ने कहा कि आज वो फ्री-फ्री की बात कर रहे हैं, लेकिन जहाँ आवश्यकता थी – वहाँ हमने भी फ्री किया है। लेकिन, साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि जनता पर बोझ बढ़ाने की बजाए हमने आमदनी बढ़ाई, संसाधन बढ़ाए और सरप्लस आए रुपयों को विकास कार्यों में लगाया गया, किसानों की कर्जमाफी की गई, छात्रों को टेबलेट्स-स्मार्टफोन्स दिए गए और 15 करोड़ गरीबों को मुफ्त अन्न योजना से जोड़ा गया। सीएम योगी ने कहा कि समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी की पहचान अंधेरा है। इन्हें अंधेरा अच्छा लगता है।

अन्य नेताओं द्वारा भी राम और कृष्ण का नाम चुनाव के समय लिए जाने पर उन्होंने कहा कि राम का नाम तो हनुमान भी लेते थे और कालनेमि भी लेता था। उन्होंने कहा कि जनता रामभक्तों और छद्म लोगों के फर्क को पहचानती है। उन्होंने कहा कि जनता ने जब 4 बार सत्ता दी, तब वो दंगे कराते थे। इतिहास को याद करते हुए उन्होंने कहा कि 70 के दशक में पहला दंगा और जवाहर बाग़ में अंतिम दंगा भी मथुरा में ही हुआ था। उन्होंने कहा कि भगवान श्रीकृष्ण उन्हें कोसते होंगे कि जब सत्ता दी थी, तब वहाँ दंगा कराते थे।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

50 मंत्री, 1200 कॉन्स्टेबल, 27 DSP, लंदन की शाही बग्गी, 75 फ़ीट का केक… कुछ यूँ मना था मुलायम सिंह यादव का 75वाँ जन्मदिन

लंदन से आई शाही विक्टोरियाई बग्गी, 75 फ़ीट का केक, ठंड में सड़क पर स्कूली बच्चे - रामपुर में ऐसे मना रहा मुलायम सिंह यादव का 75वाँ जन्मदिन।

अभिनेत्री रायमा इस्लाम की बोरे में मिली दो टुकड़ों में लाश, शूटिंग के लिए घर से निकलने के बाद हुईं थी लापता: पति सहित...

पुलिस ने राजधानी ढाका में ब्रिज के पास सड़क किनारे से राइमा की लाश बरामद की है। जिसे दो टुकड़े करके एक बोरे में बंद कर फेंक दिया गया था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
152,071FollowersFollow
413,000SubscribersSubscribe