Monday, May 16, 2022
Homeराजनीतिक्या 'नवाब प्रेम' में डूबेगी उद्धव सरकार: हिरासत में लिए गए पूर्व CM फडणवीस,...

क्या ‘नवाब प्रेम’ में डूबेगी उद्धव सरकार: हिरासत में लिए गए पूर्व CM फडणवीस, दिखाई थी 125 घंटे की रिकॉर्डिंग वाली पेन ड्राइव

एनसीपी नेता नवाब मलिक के इस्तीफे की माँग करने वाले भाजपा नेताओं को राज्य पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। इन नेताओं में राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस समेत कई पार्टी नेता और राज्य मंत्री शामिल हैं। 

महाराष्ट्र में एनसीपी नेता नवाब मलिक के इस्तीफे की माँग करने वाले भाजपा नेताओं को राज्य पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। इन नेताओं में राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस समेत कई पार्टी नेता और राज्य मंत्री शामिल हैं। ये सभी नेता ‘अंडरवर्ल्ड से नवाब मलिक के कनेक्शन’ को लेकर इस्तीफे की माँग कर रहे थे। इसी बाबत इन्होंने आज विरोध प्रदर्शन में एक मार्च भी किया जो कि भायखला के जीजामाता चौक से शुरू होकर और मुंबई के आजाद मैदान में समाप्त हुआ। इसी बीच खबर आई कि महाराष्ट्र पुलिस ने पार्टी के वरिष्ठ नेताओं को हिरासत में ले लिया।

भाजपा नेताओं को फँसाने की साजिश रच रही उद्धव सरकार: पूर्व CM का दावा

बता दें कि राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री फडणवीस इस मार्च को करने से पहले संसद में भी नवाब मलिक के इस्तीफे की माँग रख चुके हैं। उन्होंने तीन मार्च से शुरू हुए बजट सत्र के दौरान हर दिन विधानसभा के अंदर नवाब मलिक के इस्तीफे की माँग की। इतना ही नहीं उन्होंने विधानसभा में एक पेन ड्राइव दिखाते हुए दावा किया था कि इस पेन ड्राइव में 125 घंटे की रिकॉर्डिंग है। जिसे देख पता चलता है कि कैसे राज्य सरकार उन्हें और अन्य भाजपा नेताओं (गिरीश महाजन, सुधीर मुनगंटीवार, चंद्रकांत पाटिल, जयकुमार रावल और चंद्रशेखर बावनकुले) को फँसाने के लिए साजिश रच रही है। फडणवीस ने इस दौरान आरोप लगाया कि इस साजिश में राज्य के कुछ पुलिस वाले भी शामिल हैं, इसलिए वह चाहते हैं कि पूरे मामले में सीबीआई अपनी जाँच करे।

संजय राउत ने केंद्रीय एजेंसियों पर लगाया आरोप

विधानसभा में भाजपा नेता के सनसनीखेज आरोपों पर शिवसेना नेता संजय राउत की प्रतिक्रिया आई। उन्होंने फडणवीस के सभी आरोपों को बेबुनियाद बताते हुए खारिज किया और अपने राज्य की पुलिस की तारीफ करते हुए कहा कि महाराष्ट्र में किसी के भी खिलाफ झूठे आरोपों के तहत मामले दर्ज नहीं किए जाते। इसके बाद उन्होंने केंद्रीय एजेंसियों पर गंभीर आरोप लगाए। उन्होंने कहा, एनसीबी, सीबीआई और ईडी जैसी राष्ट्रीय एजेंसियाँ ​​बीजेपी से झूठ बोलने की ट्रेनिंग लेती हैं।

उल्लेखनीय है कि कुछ दिन पहले दाऊद इब्राहिम कनेक्शन और मनी लांड्रिंग मामले में ईडी ने नवाब मलिक को हिरासत में लिया था। इसके बाद से ही भाजपा नेता, मलिक के इस्तीफे की माँग कर रहे थे और उद्धव सरकार पर इसके लिए दबाव बनाया जा रहा था। वहीं, एनसीपी ने अपने बयान में कहा था कि वो चाहे जो हो नवाब मलिक से इस्तीफा नहीं लेगी।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

योगी सरकार के कारण टूटा संगठन: BKU से निकलने के बाद टिकैत भाइयों के बयानों में फूट, एक ने मढ़ा BJP पर इल्जाम, दूसरा...

भारतीय किसान यूनियन में हुई फूट के मुद्दे पर राकेश टिकैत ने सरकार को दिया दोष, तो नरेश टिकैत ने किसी भी प्रकार की राजनीति होने से इंकार किया।

बॉलीवुड फिल्मों के फेल होने के पीछे कंगना ने स्टार किड्स को बताया जिम्मेदार, बोलीं- उबले अंडे जैसी शक्ल होती है इनकी, कौन देखेगा

कंगना रनौत ने एक बार फिर से स्टार किड्स को लेकर टिप्पणी की। उन्होंने कहा कि स्टार किड्स दर्शकों से कनेक्ट नहीं कर पाते। उनके चेहरे उबले अंडे जैसे लगते हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
185,988FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe