Tuesday, January 18, 2022
Homeराजनीति'मेरी जासूसी की जा रही, अमित शाह से कर दूँगा शिकायत': महाराष्ट्र के मंत्री...

‘मेरी जासूसी की जा रही, अमित शाह से कर दूँगा शिकायत’: महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक ने कहा – परिवार को भी रखा है सर्विलांस पर

महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक ने कहा कि कुछ अनजान और संदिग्ध लोग उनका लगातार पीछा कर रहे हैं। नवाब मलिक ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से इसकी शिकायत करने की बात भी कही है।

महाराष्ट्र में वक्फ मामलों के मंत्री और NCP के नेता नवाब मलिक ने दावा किया है कि जब से उन्होंने मुंबई क्रूज ड्रग्स ब्लास्ट केस को लेकर आवाज़ उठानी शुरू की है, तभी से उन्हें फँसाने की साजिश चल रही है। उन्होंने शनिवार (27 नवंबर, 2021) को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को सम्बोधित करते हुए कहा कि कुछ अनजान और संदिग्ध लोग उनका लगातार पीछा कर रहे हैं। नवाब मलिक ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से इसकी शिकायत करने की बात भी कही है।

साथ ही उन्होंने ये दावा भी किया कि उनके और उनके परिवार की गतिविधियों को निगरानी की जा रही है। उन्हें और उनके परिवार को सर्विलांस पर रखा गया है। उन्होंने कहा, “जब मैं दुबई के ट्रिप पर था, कुछ लोगों ने मिल कर दो संदिग्ध व्यक्तियों को कार में पकड़ा। वो तस्वीरें ले रहे थे। मैं मुंबई के पुलिस कमिश्नर से इस मामले की शिकायत करूँगा और पता लगाने के लिए कहूँगा कि इस साजिश के पीछे कौन लोग हैं। मेरे पास कुछ सबूत भी हैं, जिनका खुलासा मैं जल्द करूँगा।”

उन्होंने कार में तस्वीर भी सोशल मीडिया पर शेयर की। साथ ही दावा किया कि ये लोग उनका सर्विलांस कर रहे थे। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख की तरह उन्हें भी ‘गलत मामले में फँसाने’ की साजिश रची जा रही है। ज्ञात हो कि अनिल देशमुख मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में जेल की हवा खा रहे हैं। नवाब मलिक ने कहा कि वो डरे हुए नहीं हैं, लेकिन इन सबके पीछे इरादा क्या है? उन्होंने कहा कि अमित शाह को पत्र लिख कर वो बताएँगे कि केंद्रीय एजेंसियों के अधिकारी जासूसों के माध्यम से उनकी निगरानी करा रहे हैं।

उन्होंने दावा किया कि उन्हें फँसाने के लिए प्राइवेट जासूसों की मदद ली जा रही है। नवाब मलिक ने कार में लोगों की तस्वीरें शेयर करते हुए लिखा, “यह लोग इस गाड़ी में सवार पिछले कुछ दिनों से मेरे घर और स्कूल की ‘रेकी’ कर रहे हैं। अगर कोई इन्हें पहचानता हो तो मुझे जानकारी दे। जो लोग इस तस्वीर में हैं, मेरा उनसे कहना है कि तुम्हें मेरी कोई जानकारी चाहिए तो आकार मुझसे मिले, मैं सारी जानकारी दे दूँगा।” नवाब मलिक पिछले कुछ दिनों से कई विवादों में रहे हैं।

हाल ही में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के अधिकारी समीर वानखेड़े के खिलाफ बार-बार अपमानजनक बयान देने को लेकर बॉम्बे हाईकोर्ट की खंडपीठ ने एनसीपी नेता और महाराष्ट्र सरकार के मंत्री नवाब मलिक को कड़ी फटकार लगाई थी। इसके बाद नवाब मलिक ने कहा था कि अब वे 9 दिसंबर तक समीर वानखेड़े के खिलाफ कोई भी सार्वजनिक बयानबाजी नहीं करेंगे। अदालत ने कहा, “वह प्रतिदिन किस तरह की मीडिया पब्लिसिटी चाहते हैं, खासकर उनके दामाद के गिरफ्तार होने के बाद… वो एक मंत्री हैं। क्या उन्हें इस तरह के कार्य शोभा देते हैं?”

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

भगवांत मान CM उम्मीदवार, केजरीवाल ने की घोषणा: कभी राजनीति पर कॉमेडी करने वाला अब पंजाब में AAP का सबसे बड़ा चेहरा

पंजाब में 'आम आदमी पार्टी (AAP)' ने अपने मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार की घोषणा कर दी है। पार्टी ने इसके लिए भगवंत मान का नाम आगे किया है।

‘टेलीप्रॉम्पटर में खराबी आते ही PM मोदी बोलना भूल गए’ – कॉन्ग्रेस फैला रही थी झूठ, वीडियो सामने आते ही कौवे ने काटा

वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम के दावोस एजेंडा समिट में पीएम मोदी द्वारा दिए गए संबोधन की एक क्लिप को शेयर करते हुए कॉन्ग्रेस ने झूठ बोलते हुए...

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
151,943FollowersFollow
413,000SubscribersSubscribe