Sunday, September 26, 2021
Homeराजनीति'सेक्युलर' शरद पवार में जागा संघ प्रेम, कहा- RSS से सीखें घर-घर जाकर जनता...

‘सेक्युलर’ शरद पवार में जागा संघ प्रेम, कहा- RSS से सीखें घर-घर जाकर जनता से कैसे मिला जाता है

शरद पवार ने कहा कि पार्टी के कार्यकर्ताओं को राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ से सीखना चाहिए कि जनता से किस प्रकार संपर्क में रहा जाए।

लोकसभा चुनाव में करारी शिकस्त के बाद एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने पार्टी कार्यकर्ताओं को आरएसस से सीख लेने की नसीहत दी है। उन्होंने कहा कि पार्टी के कार्यकर्ताओं को राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ से सीखना चाहिए कि जनता से किस प्रकार संपर्क में रहा जाए। एनसीपी अध्यक्ष ने विधानसभा चुनावों नजदीक देखते हुए सभी कार्यकर्ताओं से कहा है कि वो लोगों से घर-घर जाकर मिलें।

गुरुवार (जून 6, 2019) को पिंपरी-चिंचवाड में बोलते हुए शरद पवार ने आरएसएस स्वंयसेवकों की खूब तारीफ़ की। उन्होंने कहा, “हमारे कार्यकर्ता किसी के घर जाते हैं और अगर वहाँ कोई न मिले तो पार्टी का पैम्पलेट दरवाजे पर डालकर चले आते हैं। आपको देखना चाहिए कि आरएसएस के स्वयंसेवक कैसे प्रचार करते हैं। अगर वे पाँच घरों में जाते हैं और एक बंद रहता है तो वे बार-बार वहाँ जाते हैं, जब तक कि अपना संदेश न पहुँचा दें। लोगों के संपर्क में कैसे रहना है, इसे आरएसएस के कार्यकर्ता अच्छे से जानते हैं।”

अमर उजाला की खबर के मुताबिक पवार का कहना है कि उन्हें एक भाजपा नेता ने बातचीत के दौरान बताया कि दृढ़ निश्चय और अनुशासन ने उनको जीत दिलाने में मदद की। इसके बाद उन्होंने कहा, “मुझे नहीं लगता कि वह जो कुछ कर रहे हैं हमें उसे अपनाने की जरूरत है लेकिन लोगों के साथ जुड़ने और बातचीत करने की उनकी स्किल महत्वूर्ण है, हमें उसको फॉलो करना चाहिए। आज या कल जब आप लोगों तक लोगों कर पहुँचना शुरू करें तो इन बातों को अपने दिमाग में जरूर रखें।”

पवार ने अपने कार्यकर्ताओं का हौसला बढ़ाते हुए कहा कि लोकसभा चुनाव के नतीजों से उन्हें निराश नहीं होना चाहिए। अब अक्टूबर-नवंबर में होने वाले महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुटना चाहिए। शरद पवार ने कार्यकर्ताओं से कहा है कि कार्यकर्ता जनता से घर जाकर मिलें और पार्टी का प्रचार शुरू कर दें। उन्होंने कहा ऐसा करने से मतदाता उनसे ये नहीं पूछेंगे कि विधानसभा चुनाव के दौरान आपको हमारी याद क्यों आई।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

केरल: CPI(M) यूथ विंग कार्यकर्ता ने किया दलित बच्ची का यौन शोषण, वामपंथी नेताओं ने परिवार को गाँव से बहिष्कृत किया

केरल में DYFI कार्यकर्ता पर एक दलित बच्ची के यौन शोषण का आरोप लगा है। बच्ची की उम्र मात्र 9 वर्ष है। DYFI केरल की सत्ताधारी पार्टी CPI(M) का यूथ विंग है।

कॉन्ग्रेसियों ने BJP सांसद व भाजपा कार्यकर्ताओं को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा, बरसाए ईंट-पत्थर: 9 बार के कॉन्ग्रेस MLA पर आरोप

उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ में भाजपा सांसद संगम लाल गुप्ता की पिटाई की गई है। 9 बार के विधायक प्रमोद तिवारी और कॉन्ग्रेस कार्यकर्ताओं पर इस घटना को अंजाम देने के आरोप लगे हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
124,375FollowersFollow
410,000SubscribersSubscribe