Wednesday, June 19, 2024
HomeराजनीतिNDA ने नरेंद्र मोदी को चुना नेता: नीतीश बोले - अगली बार भी आपके...

NDA ने नरेंद्र मोदी को चुना नेता: नीतीश बोले – अगली बार भी आपके नेतृत्व में ही लड़ेंगे, आपके हर फैसले में साथ रहेंगे; नायडू ने बताया गर्व का क्षण

कहा कि अगर कोई इधर-उधर करना भी चाहता है तो इसका कोई लाभ नहीं है। उन्होंने कहा कि हम सब नरेंद्र मोदी की बात को मानते हुए आगे चलेंगे।

राष्ट्रीय राजधानी नई दिल्ली में NDA के सभी सांसदों की बैठक हुई, जिसमें नरेंद्र मोदी को संसदीय दल का नेता चुन लिया गया। इसके साथ ही अब NDA गठबंधन राष्ट्रपति के समक्ष सरकार बनाने का दावा पेश करेगा और इसे स्वीकार किए जाने के साथ ही शनिवार (8 जून, 2024) को नरेंद्र मोदी लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। इस दौरान TDP के चंद्रबाबू नायडू ने कहा कि नरेंद्र मोदी ने हमेशा जनता के लिए काम किया है और वो NTR के मानवता के सिद्धांतों पर चलते हैं।

उन्होंने स्पष्ट किया कि ये उनके जीवन में सबसे गर्व का क्षण है। वहीं बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि उनकी पार्टी JDU भाजपा के संसदीय दल के नेता नरेंद्र मोदी को भारत के प्रधानमंत्री पद के लिए समर्थन देती है। उन्होंने इसे ख़ुशी की बात बताते हुए कहा कि 10 वर्षों से ये PM हैं और फिर बनने जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने देश की सेवा की और जो कुछ भी बचा है सब पूरा कर देंगे। उन्होंने स्पष्ट किया कि सब दिन पीएम मोदी के वो साथ रहेंगे और वो जो भी करेंगे उसका समर्थन करेंगे।

इस दौरान उन्होंने महागठबंधन को मिली सीटों का जिक्र करते हुए कहा कि इस बार तो उनलोगों को कुछ सीटें मिल भी गई हैं, आगे हम सब मिल कर चुनाव लड़ेंगे तो ये एक भी सीट नहीं जीत पाएँगे। नीतीश कुमार ने कहा कि विपक्षियों ने देश में कोई काम नहीं किया है, लेकिन नरेंद्र मोदी ने देश की बहुत सेवा की है और इसीलिए उन्हें ये मौका मिला है। उन्होंने कहा कि विपक्षी दलों के लिए अब कोई गुंजाइश नहीं रहेगी, बिहार और देश बहुत आगे बढ़ेगा।

नीतीश कुमार ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जो भी चाहेंगे, उस हिसाब से हम सब चलेंगे और हमेशा उनके साथ रहेंगे, वो देश को आगे बढ़ाएँगे। उन्होंने आग्रह किया कि जल्द से जल्द प्रधानमंत्री पद का शपथग्रहण हो जाए, आज भी हो जाए तो अच्छा है क्योंकि काम तेज़ी से शुरू हो जाएगा। उन्होंने कहा कि अगर कोई इधर-उधर करना भी चाहता है तो इसका कोई लाभ नहीं है। उन्होंने कहा कि हम सब नरेंद्र मोदी की बात को मानते हुए आगे चलेंगे।

इसके बाद नीतीश कुमार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पाँव भी छुए। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि ये उनके लिए लिए खुशी की बात है कि इतने बड़े समूह का स्वागत करने का उन्हें मौका मिला है। उन्होंने कहा कि जो साथी विजयी होकर आए हैं वो सभी अभिनंदन के अधिकारी हैं, लेकिन जिन लाखों कार्यकर्ताओं ने दिन-रात परिश्रम किया है, इतनी भयंकर गर्मी में हर दल के कार्यकर्ता ने जो पुरुषार्थ और परिश्रम किया है – वो आज उनको सिर झुका कर नमन करते हैं।

पीएम मोदी ने कहा कि ये उनका सौभाग्य है कि उन्हें NDA के नेता के रूप में सभी साथियों ने सर्वसम्मति से चुनकर एक नया दायित्व दिया है। उन्होंने सभी सहयोगी दलों का बहुत-बहुत आभार जताते हुए कहा कि हिंदुस्तान के इतने महान लोकतंत्र की ताकत देखिए कि NDA को आज देश के 22 राज्यों में लोगों ने सरकार बनाकर उनको सेवा करने का मौका दिया है, हमारा ये अलायंस सच्चे अर्थ में भारत की आत्मा है। बकौल पीएम मोदी, हिंदुस्तान की राजनीतिक इतिहास में और हिंदुस्तान की राजनीति के गठबंधन के इतिहास में चुनाव पूर्व गठबंधन इतना सफल कभी भी नहीं हुआ है, जितना कि NDA हुआ है।

प्रधानमंत्री ने कहा, “एनडीए के सत्ता प्राप्त करने का या सरकार चलाने का कुछ दलों का जमावड़ा नहीं है। ये राष्ट्र प्रथम की मूल भावना से नेशन फर्स्ट के प्रति प्रतिबद्ध समूह है। NDA सरकार ने देश को गुड गवर्नेंस दिया है और एक प्रकार से NDA कहते ही गुड गवर्नेंस का पर्यायवाची बन जाता है। हम सबके केंद्र बिंदु में गरीब कल्याण और गुड गवर्नेंस सर्वोपरि रहा है। मैं बहुत जिम्मेदारी के साथ कह रहा हूँ कि अगले 10 साल में गुड गवर्नेंस, विकास, नागरिकों के जीवन में क्वॉलिटी ऑफ लाइफ – मेरा व्यक्तिगत रूप से एक सपना है। सामान्य मानवी के जीवन में से सरकार की दखल जितनी कम होगी, उतनी ही लोकतंत्र की मजबूती होगी।”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि हम विकास का नया अध्याय लिखेंगे, गुड गवर्नेंस का नया अध्याय लिखेंगे, जनता-जनार्दन की भागीदारी का नया अध्याय लिखेंगे, और सब मिलकर के विकसित भारत के सपने को साकार करके रहेंगे। बता दें कि इस बैठक में भाजपा के पूर्व अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने नरेंद्र मोदी के नाम का प्रस्ताव रखा, जिसका सभी ने अनुमोदन किया। पीएम मोदी ने कहा कि इस चुनाव में दक्षिण भारत में एनडीए ने एक नई राजनीति की नींव मजबूत की है।

उन्होंने जिक्र किया कि कैसे कर्नाटक और तेलंगाना, जहाँ अभी हाल ही में कॉन्ग्रेस की सरकारें बनी थीं, लेकिन पल भर में इनसे लोगों का विश्वास टूट गया और NDA को गले लगा लिया। उन्होंने तमिलनाडु की टीम को भी बधाई देते हुए कहा कि आज तमिलनाडु में काफी तेजी से NDA का वोट शेयर बढ़ा है। उन्होंने बताया कि कैसे इसी तरह पहली बार केरल से हमारा प्रतिनिधि बन कर आया है। बता दें कि केरल से अभिनेता सुरेश गोपी त्रिशूर से जीत कर भाजपा सांसद बने हैं।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘अच्छा! तो आपने मुझे हराया है’: विधानसभा में नवीन पटनायक को देखते ही हाथ जोड़ कर खड़े हो गए उन्हें हराने वाले BJP के...

विधानसभा में लक्ष्मण बाग ने हाथ जोड़ कर वयोवृद्ध नेता का अभिवादन भी किया। पूर्व CM नवीन पटनायक ने कहा, "अच्छा! तो आपने मुझे हराया है?"

‘माँ गंगा ने मुझे गोद ले लिया है, मैं काशी का हो गया हूँ’: 9 करोड़ किसानों के खाते में पहुँचे ₹20000 करोड़, 3...

"गरीब परिवारों के लिए 3 करोड़ नए घर बनाने हों या फिर पीएम किसान सम्मान निधि को आगे बढ़ाना हो - ये फैसले करोड़ों-करोड़ों लोगों की मदद करेंगे।"

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -