Wednesday, July 17, 2024
Homeराजनीति'भगवा को राष्ट्रीय ध्वज बना देगी भाजपा, तिरंगा हटा देगी': महबूबा मुफ्ती ने फिर...

‘भगवा को राष्ट्रीय ध्वज बना देगी भाजपा, तिरंगा हटा देगी’: महबूबा मुफ्ती ने फिर रोया दुखड़ा, कहा- कश्मीर की पुरानी स्थिति लौटाओ

महबूबा मुफ्ती ने जम्मू-कश्मीर से सशस्त्र बलों और AFSPA की व्यवस्थित वापसी की भी माँग की। हालाँकि, राज्य में इस्लामी आतंकियों द्वारा किए जा रहे हमले और हिंदुओं के खिलाफ हो रही टारगेट कीलिंग का जिक्र नहीं किया और ना ही बताया कि सुरक्षा बलों के वापस लौटा लेने के बाद इनकी सुरक्षा कैसे होगी।

जब से जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) में धारा 370 खत्म हुआ है, तब से वहाँ की मुख्यमंत्री रहीं महबूबा मुफ्ती (Ex CM Mehbooba Mufti) बदहवास हैं। वे कभी लोगों द्वारा बंदूक उठाने की धमकी देती हैं, कभी सरकार द्वारा डेमोग्राफी बदलने की कोशिश का डर दिखाती हैं। लोगों को इस बार उन्होंने देश का झंडा बदलकर भगवा करने का डर दिखाया है।

पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (PDP) की चीफ महबूबा ने कहा कि भाजपा सरकार (BJP Government) ने जम्मू-कश्मीर का अपना झंडा छीना, संविधान छीना, 370 हटाकर विशेष दर्जा छीना और अब वह देश का जल्दी ही संविधान बदलने जा रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा देश के राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा को बदलकर भगवा कर देगी।

भाजपा के साथ ही जम्मू-कश्मीर में गठबंधन सरकार चला चुकीं महबूबा मुफ्ती ने कहा कि भाजपा ने देश के संविधान को बुलडोजर से कुचल कर रख दिया है। जम्मू-कश्मीर से लद्दाख को अलग कर केंद्रशासित प्रदेश पर भी उन्होंने अपना दुखड़ा रोया। महबूबा ने कहा कि लद्दाख जम्मू-कश्मीर का अभिन्न अंग है। उन्होंने जम्मू-कश्मीर की पुरानी स्थिति बहाल करने की माँग की।

इतना ही नहीं, महबूबा मुफ्ती ने जम्मू-कश्मीर से सशस्त्र बलों और AFSPA की व्यवस्थित वापसी की भी माँग की। हालाँकि, राज्य में इस्लामी आतंकियों द्वारा किए जा रहे हमले और हिंदुओं के खिलाफ हो रही टारगेट कीलिंग का जिक्र नहीं किया और ना ही बताया कि सुरक्षा बलों के वापस लौटा लेने के बाद इन हिंदुओं की सुरक्षा कैसे होगी।

अपने पिता मुफ्ती मोहम्मद सईद की पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर महात्मा गाँधी (Mahatma Gandhi) के भारत के साथ गया था, नाथूराम गोडसे (Nathuram Godse) के भारत के साथ नहीं। PDP के संस्थापक अपने पिता को लेकर महबूबा ने कहा कि वे विशुद्ध भारतीय थे।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

सरकारी नौकरियों में अग्निवीरों को 10% आरक्षण: हरियाणा के CM सैनी का ऐलान- आयुसीमा में भी मिलेगी छूट, बंदूक का लाइसेंस भी मिलेगा

हरियाणा के सीएम सैनी ने कहा कि राज्य में अग्निवीरों को पुलिस भर्ती और माइनिंग गार्ड समेत कई अन्य पदों की भर्ती में 10 फीसदी आरक्षण मिलेगा।

12वीं पास को ₹6000, डिप्लोमा वाले को ₹8000, ग्रेजुएट को ₹10000: क्या है महाराष्ट्र की ‘लाडला भाई योजना’, कैसे और किनको मिलेगा फायदा?

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने 'लाडला भाई योजना' की घोषणा की है। इस लाडला भाई योजना में युवाओं को फैक्ट्रियों में अप्रेंटिसशिप मिलेगी और सरकार की तरफ से उन्हें वजीफा दिया जाएगा।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -