Sunday, April 18, 2021
Home राजनीति बदरुद्दीन अजमल की रैलियों में 'जादुई पानी' के लिए मची रही धक्का-मुक्की, समर्थकों का...

बदरुद्दीन अजमल की रैलियों में ‘जादुई पानी’ के लिए मची रही धक्का-मुक्की, समर्थकों का दावा- ठीक होती हैं बीमारियाँ

उनके समर्थकों का मानना है कि इस पानी से बड़ी से बड़ी समस्याएँ दूर हो जाती हैं और बीमारियाँ भी चमत्कारिक रूप से ठीक हो जाती हैं। असम के धुबरी जिले में अजमल की एक जनसभा हुई थी, जिसका वीडियो वायरल हो रहा है। इसमें देखा जा सकता है कि बदरुद्दीन अजमल एक कंटेनर में रखी हुई 'जादुई पानी' को....

असम में विधानसभा चुनाव संपन्न हो गए हैं। राज्य में कॉन्ग्रेस ने इस बार बदरुद्दीन अजमल की AIUDF के साथ गठबंधन किया था, जो कट्टरवादी मुस्लिम नेता माने जाते हैं। चुनाव के दौरान अजमल का ‘जादुई पानी (Healing Water)’ खासा चर्चा में रहा, जिसे लेने के लिए कई मुस्लिम लाइन लगाते हैं। उनकी चुनावी रैलियों में अजमल के आशीर्वाद के लिए लोगों ने उस पानी के लिए गजब की धक्का-मुक्की मचाई।

उनके समर्थकों का मानना है कि इस पानी से बड़ी से बड़ी समस्याएँ दूर हो जाती हैं और बीमारियाँ भी चमत्कारिक रूप से ठीक हो जाती हैं। असम के धुबरी जिले में अजमल की एक जनसभा हुई थी, जिसका वीडियो वायरल हो रहा है। इसमें देखा जा सकता है कि बदरुद्दीन अजमल एक कंटेनर में रखी हुई ‘जादुई पानी’ को लोगों के ऊपर छींट कर उन्हें आशीर्वाद दे रहे हैं। कइयों का मानना है कि वो वोट के लिए इस तरह के हथकंडे अपना रहे हैं।

हालाँकि, ये पहली बार नहीं है कि अजमल ने इस तरह की तिकड़म अपनाई हो। 2016 में हुए असम विधानसभा चुनाव में भी उन्होंने अपनी रैलियों में ये तिकड़म आजमाया था और 2019 लोकसभा चुनाव में भी इस पानी की चर्चा हुई थी। मौलवियों का कहना है कि अजमल किसी को नहीं कहते हैं कि वो उनका ‘जादुई पानी’ ले लें। उन्होंने दावा किया कि अजमल के समर्थकों और अनुयायियों ने दबाव डाला कि वो उन्हें इस तरह का पानी दें।

चूँकि, बदरुद्दीन अजमल भी कभी एक मौलाना थे, इसीलिए मुस्लिमों को उन पर इतना विश्वास है। गुवाहाटी स्थित दक्षिणगाँव शाही जामा मस्जिद के पेशे इमाम मोफीदुल इस्लाम ने कहा कि अजमल पहले से ही मजहबी गतिविधियाँ चलाते रहे हैं। उन्होंने कहा कि लोग उनसे भी इसी तरह की पानी की माँग करते हैं, लेकिन वो हमेशा इनकार कर देते हैं। लेकिन, साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि अगर अत्यधिक विश्वास करके कुछ माँगते हैं तो फिर वो उन्हें जो चाहिए वो दे देते हैं।

उन्होंने कहा कि जनता के दबाव के कारण अजमल को ऐसा करना पड़ रहा है। हालाँकि, असम में भाजपा के नेता मोइमुल अजमल ने कहा कि बदरुद्दीन अजमल द्वारा ये सब कुछ मुस्लिम वोटरों को रिझाने के लिए किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि अजमल सोशल मीडिया पर भी ऐसा ही कर रहे हैं और इन चीजों का विरोध होना चाहिए। उन्होंने इसे मजहब के नाम पर वोट माँगना करार दिया और कहा कि चुनाव आयोग को इस पर कार्रवाई करनी चाहिए।

कुछ दिनों पहले बदरुद्दीन अजमल ने जनसंख्या नियंत्रण पर बोलते हुए कहा था, “करंट नहीं है। बिजली नहीं है। अब इंसान हैं वो भी। गरीब जब रात को उठेगा। मियाँ-बीवी हैं। दोनों जवान हैं। तो फिर रात को क्या करेंगे? वो बच्चे ही तो पैदा करेंगे।” हाल ही में उनके बेटे अब्दुर रहीम अजमल ने विवाद पैदा करते हुए कहा था, “इस बार यह गरीब लोगों की सरकार होगी। सरकार में दाढ़ी, टोपी और लुंगी वाले पुरुष होंगे।”

असम में हाल में संपन्न हुए चुनाव में 82% वोटर टर्नआउट हुआ। 3 चरणों में मतदान संपन्न कराया गया। पिछले चुनाव के मुकाबले इस बार 2.68% कम वोटिंग हुई। असम में लगातार तीन बार मुख्यमंत्री बनने वाले कॉन्ग्रेस के तरुण गोगोई अब दिवंगत हो चुके हैं। ओपिनियन पोल्स का भी कहना है कि सर्वानंद सोनवाल के नेतृत्व वाली भाजपा की सरकार लौट रही है। भाजपा नेता हिमंत बिस्वा सरमा भी खासे लोकप्रिय हैं।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

दूसरी लहर सँभल नहीं रही, ठाकरे सरकार कर रही तीसरी की तैयारी: महाराष्ट्र के युवराज ने बताया सरकार का फ्यूचर प्लान

महाराष्ट्र के अस्पतालों में न सिर्फ बेड्स, बल्कि वेंटिलेटर्स और ऑक्सीजन की भी भारी कमी है। दवाएँ नहीं मिल रहीं। ऑक्सीजन और मेडिकल सप्लाइज की उपलब्धता के लिए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने भारतीय सेना से मदद के लिए गुहार लगाई है।

10 ऑक्सीजन निर्माण संयंत्र, हर जिले में क्वारंटीन केंद्र, बढ़ती टेस्टिंग: कोविड से लड़ने के लिए योगी सरकार की पूरी रणनीति

राज्य के बाहर से आने वाले यात्रियों के लिए सरकार रेलवे स्टेशन, एयरपोर्ट और बस स्टैन्ड पर ही एंटीजेन और RT-PCR टेस्ट की व्यवस्था कर रही है। यदि किसी व्यक्ति में कोविड-19 के लक्षण दिखाई देते हैं तो उसे क्वारंटीन केंद्रों में रखा जाएगा।

हिंदू धर्म-अध्यात्म की खोज में स्विट्जरलैंड से भारत पैदल: 18 देश, 6000 km… नंगे पाँव, जहाँ थके वहीं सोए

बेन बाबा का कोई ठिकाना नहीं। जहाँ भी थक जाते हैं, वहीं अपना डेरा जमा लेते हैं। जंगल, फुटपाथ और निर्जन स्थानों पर भी रात बिता चुके।

जिसने उड़ाया साधु-संतों का मजाक, उस बॉलीवुड डायरेक्टर को पाकिस्तान का FREE टिकट: मिलने के बाद ट्विटर से ‘भागा’

फिल्म निर्माता हंसल मेहता सोशल मीडिया पर विवादित पोस्ट को लेकर अक्सर चर्चा में रहते हैं। इस बार विवादों में घिरने के बाद उन्होंने...

फिर केंद्र की शरण में केजरीवाल, PM मोदी से माँगी मदद: 7000 बेड और ऑक्सीजन की लगाई गुहार

केजरीवाल ने पीएम मोदी से केंद्र सरकार के अस्पतालों में 10,000 में से कम से कम 7,000 बेड कोरोना मरीजों के लिए रिजर्व करने और तुरंत ऑक्सीजन मुहैया कराने की अपील की है।

SC के जज रोहिंटन नरीमन ने वेदों पर की अपमानजनक टिप्पणी: वर्ल्ड हिंदू फाउंडेशन की माफी की माँग, दी बहस की चुनौती

स्वामी विज्ञानानंद ने SC के न्यायाधीश रोहिंटन नरीमन द्वारा ऋग्वेद को लेकर की गई टिप्पणियों को तथ्यात्मक रूप से गलत एवं अपमानजनक बताते हुए कहा है कि उनकी टिप्पणियों से विश्व के 1.2 अरब हिंदुओं की भावनाएँ आहत हुईं हैं जिसके लिए उन्हें बिना शर्त क्षमा माँगनी चाहिए।

प्रचलित ख़बरें

‘वाइन की बोतल, पाजामा और मेरा शौहर सैफ’: करीना कपूर खान ने बताया बिस्तर पर उन्हें क्या-क्या चाहिए

करीना कपूर ने कहा है कि वे जब भी बिस्तर पर जाती हैं तो उन्हें 3 चीजें चाहिए होती हैं- पाजामा, वाइन की एक बोतल और शौहर सैफ अली खान।

सोशल मीडिया पर नागा साधुओं का मजाक उड़ाने पर फँसी सिमी ग्रेवाल, यूजर्स ने उनकी बिकनी फोटो शेयर कर दिया जवाब

सिमी ग्रेवाल नागा साधुओं की फोटो शेयर करने के बाद से यूजर्स के निशाने पर आ गई हैं। उन्होंने कुंभ मेले में स्नान करने गए नागा साधुओं का...

’47 लड़कियाँ लव जिहाद का शिकार सिर्फ मेरे क्षेत्र में’- पूर्व कॉन्ग्रेसी नेता और वर्तमान MLA ने कबूली केरल की दुर्दशा

केरल के पुंजर से विधायक पीसी जॉर्ज ने कहा कि अकेले उनके निर्वाचन क्षेत्र में 47 लड़कियाँ लव जिहाद का शिकार हुईं हैं।

ऑडियो- ‘लाशों पर राजनीति, CRPF को धमकी, डिटेंशन कैंप का डर’: ममता बनर्जी का एक और ‘खौफनाक’ चेहरा

कथित ऑडियो क्लिप में ममता बनर्जी को यह कहते सुना जा सकता है कि वो (भाजपा) एनपीआर लागू करने और डिटेन्शन कैंप बनाने के लिए ऐसा कर रहे हैं।

SC के जज रोहिंटन नरीमन ने वेदों पर की अपमानजनक टिप्पणी: वर्ल्ड हिंदू फाउंडेशन की माफी की माँग, दी बहस की चुनौती

स्वामी विज्ञानानंद ने SC के न्यायाधीश रोहिंटन नरीमन द्वारा ऋग्वेद को लेकर की गई टिप्पणियों को तथ्यात्मक रूप से गलत एवं अपमानजनक बताते हुए कहा है कि उनकी टिप्पणियों से विश्व के 1.2 अरब हिंदुओं की भावनाएँ आहत हुईं हैं जिसके लिए उन्हें बिना शर्त क्षमा माँगनी चाहिए।

रोजा-सहरी के नाम पर ‘पुलिसवाली’ ने ही आतंकियों को नहीं खोजने दिया, सुरक्षाबलों को धमकाया: लगा UAPA, गई नौकरी

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले की एक विशेष पुलिस अधिकारी को ‘आतंकवाद का महिमामंडन करने’ और सरकारी अधिकारियों को...
- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

292,985FansLike
82,230FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe