Tuesday, July 23, 2024
Homeराजनीति'व्रत में यहाँ आना कठिन, खाना खाए बगैर जाना पड़ता है': PM मोदी ने...

‘व्रत में यहाँ आना कठिन, खाना खाए बगैर जाना पड़ता है’: PM मोदी ने हँसते-हँसाते सूरत में किया ₹3400 करोड़ की परियोजनाओं का शुभारंभ, 4-P मॉडल का जिक्र भी

अपने दो दिवसीय गुजरात दौरे पर पीएम मोदी गुरुवार और शुक्रवार को अहमदाबाद, गाँधीनगर, सूरत, भावनगर और अंबाजी का दौरा करेंगे। इन जगहों पर विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे या उसका लोकार्पण करेंगे।

अगले कुछ महीनों में विधानसभा चुनाव से गुजरने वाले गुजरात (Gujarat) में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने गुरुवार (29 सितंबर 2022) को सूरत में 3,400 करोड़ रुपए से अधिक की विभिन्न परियोजनाओं की आधारशिला रखी और जनता को समर्पित किया। पीएम मोदी गुजरात के दो दिवसीय दौरे पर हैं।

पीएम मोदी ने लोगों को संबोधित करते हुए नवरात्रि की शुभकामनाएँ दीं और खानपान की बात की। उन्होंने कहा, “वैसे नवरात्रि के समय मेरे जैसे व्यक्ति के लिए सूरत आना… सूरत आना आनंदायक है… अच्छा लगता है, लेकिन नवरात्रि का व्रत चल रहा हो तब सूरत आना कठिन लगता है। सूरत आओ और सूरती खाना खाए बिना जाओ….। बता दें कि गुजरात दौरे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहली बार हो रहे 36वें राष्ट्रीय खेलों का उद्घाटन अहमदाबाद में करेंगे।

पीएम मोदी ने कहा कि गुजरात में डबल इंजन की सरकार बनने के बाद घरों के निर्माण में भी तेजी आई और सूरत में गरीब एवं मध्यम वर्ग को सुविधाएँ मुहैया कराई जा रही हैं। पीएम मोदी ने कहा कि केंद्र की आयुष्मान भारत योजना के तहत देश भर में करीब 4 करोड़ गरीब मरीजों का मुफ्त इलाज किया जा चुका है। इनमें से 32 लाख गुजरात से और 1.25 लाख सूरत से हैं।

सूरत को मिनी इंडिया बताते हुए पीएम मोदी ने कहा, “सूरत जनभागीदारी, एकजुटता और एकता का महान उदाहरण है। यह मिनी इंडिया है, यहाँ पूरे भारत के लोग रहते हैं। नवरात्रि के चल रहे समारोहों के दौरान गुजरात में बुनियादी ढाँचे, खेल और आध्यात्मिक स्थलों की आधारशिला रखना मेरा सौभाग्य है।”

पीएम मोदी ने सूरत के विकास की सराहना की और कहा, “सूरत को हवाई अड्डे से जोड़ने वाली सड़क शहर की संस्कृति, समृद्धि और आधुनिकता को दर्शाती है। आज यहाँ से कितनी उड़ानें निकलती हैं।” उन्होंने कहा कि सूरत के विकास में 4पी मॉडल ने महत्वपूर्ण योगदान दिया है।

पीएम मोदी ने कहा कि इस सदी के शुरुआती दशकों में जब 3पी मॉडल यानी सार्वजनिक, निजी और साझेदारी पर चर्चा होती थी तो सूरत का 4पी मॉडल यानी लोग, सार्वजनिक, निजी और साझेदारी मॉडल सूरत को विशेष बनाता था।

अपनी गुजरात यात्रा से पहले पीएम मोदी ने बुधवार को ट्विटर पर अहमदाबाद में एक ड्रोन शो की तस्वीरें साझा की थी। अहमदाबाद में राष्ट्रीय खेलों के उद्घाटन की तैयारी से यह संबंधित था। बात दें कि अपने दो दिवसीय गुजरात दौरे पर पीएम मोदी गुरुवार और शुक्रवार को अहमदाबाद, गाँधीनगर, सूरत, भावनगर और अंबाजी का दौरा करेंगे। इन जगहों पर विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे या उसका लोकार्पण करेंगे।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

कहीं खुशी कहीं गम: बजट 2024-25 का इन सामानों पर पड़ा सीधा असर, जानिए क्या हुआ सस्ता और क्या हुआ महँगा

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा पेश किए गए वित्त वर्ष 2024-25 के बजट में क्या महँगा हुआ और कहा सस्ता हुआ, जानिए।

नेचुरल फार्मिंग क्या है, बजट में क्यों इसे 1 करोड़ किसानों से जोड़ने का ऐलान: गोबर-गोमूत्र के इस्तेमाल से बढ़ेगी किसानों की आय

प्राकृतिक खेती एक रसायनमुक्त व्यवस्था है जिसमें प्राकृतिक संसाधनों का इस्तेमाल किया जाता है, जो फसलों, पेड़ों और पशुधन को एकीकृत करती है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -